अध्यात्म

2 मार्च, बुधवार का राशिफल: 3 राशियों के लिए उत्‍तम दिन, नौकरी में प्रमोशन

एक क्षण आप खुश होंगे तो दूसरे क्षण उदास मूड में आने पर यह परिवर्तन व्यावहारिक निर्णयों पर प्रभाव डाल सकता है ।

मेष राशि
आज आपको तत्वज्ञान जैसे गहन विषयों में रुचि उत्पन्न होगी । आप मित्रों के साथ उस विषय पर लंबी चर्चा भी करेंगे । परंतु सभी विषयों का अमल जीवन में नहीं करेंगे तो उसका कोई महत्त्व नहीं रहेगा । अतः एकबार गणेशजी की सलाह मानकर जीवन में तत्वज्ञान उतारेंगे तो सफलता निश्चित रूप से आपकी ही है ।
वृषभ राशि
किसी भी वस्तु या व्यक्ति पर आधिपत्य रखनेवाली भावना आज मित्रों या स्नेहीजनों के दिल को ठोस पहुँचाएगी, जो आपके संबंधों को कलुषित करेगी । संबंध बिगड़ने पर भी आप उसकी तरफ से बेफिक्र रहेंगे और पैसे को अधिक महत्त्व देंगे । गणेशजी आपको यह वृत्ति बदलने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह मामला गलतफहमी पैदा कर सकता है ।
मिथुन राशि
परिवार, मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने की इच्छा बलवती बनेगी । ये पर्यटन पूर्व आयोजित भी हो सकते हैं । आपका दिन मौज-मस्ती एवं मनोरंजन में व्यतीत होगा । दांपत्यजीवन में अधिक घनिष्ठता महसूस होगी । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कर्क राशि
अधूरे कार्य पूरे करने के लिए अधिक परिश्रम करेंगे । निजी मामलों की अपेक्षा कारकिर्दगी की समस्याओं को अग्रिमता देंगे और पूरे दिन नौकरी या व्यवसाय से संबंधित कार्य़ों में उलझे रहेंगे । सायंकाल अपने प्रिय व्यक्ति के साथ रोमान्टिक मुलाकात आपके मन को आनंद के साथ-साथ विश्रांति की भी अनुभूति कराएगी ।

सिंह राशि
आज आपके विरोधीगण आपकी छवि और प्रतिभा खराब करने का प्रयास करेंगे । ऐसे समय में आप हिंमत से काम नहीं लेंगे तो आप उनके प्रयासों को निष्फल नहीं बना सकेंगे । आपको अपने हिस्सेदारों को भी निर्णय लेने देना चाहिए । क्योंकि आज आप बहुत अधिक निर्णय नहीं ले सकेंगे । यदि आपने गलत निर्णय लिया भी होगा तो भी उसे प्रकाशित नहीं करना चाहिए ।
कन्‍या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पठन, लेखन, मनन और ध्यान के लिए अनुकूल है । आप एकांकी पड़ जाने की भावना का अनुभव करेंगे, परंतु इनमें से कोई भी प्रवृत्ति आपका एकाकीपन दूर करेगी । गणेशजी आपको सारी चिंताएँ किनारे रखकर अच्छे मूड़ में आ जाने की सलाह देते हैं ।
तुला राशि
गणेशजी बताते हैं कि आप अमुक लोगों में खूब प्रसिद्धि और लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। आज आप अज्ञात स्थान में अनजाने व्यक्तियों के बीच आ पड़ेंगे, परंतु इस परिस्थिति को खूब आसानी से हाथ में लेकर बिलकुल निर्भिक होकर उनके साथ घुलमिल जाएँगे । दिनभर काम का बोझ होगा, परंतु शाम के समय परिवार के प्रिय व्यक्ति के साथ खूब आनंदपूर्वक समय बिताएँगे ।
वृश्चिक राशि
गणेशजी आपको आज वाणी पर संयम रखने के लिए कहते हैं । नए प्रोजेक्ट या व्यापारी साहस शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है । आपकी कार्यकुशलता और बुद्धिमत्ता पर आपकी हताशा प्रभाव न डाले, इसका ध्यान रखें । मानसिक तनाव के कारण आप थकान और कमजोरी का अनुभव करेंगे ।

धनु राशि
परिश्रम के बिना कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता । इसलिए आपको जीवन में कुछ प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना आवश्यक है । दोपहर बाद अपने प्रिय व्यक्ति के साथ भोजन करने जाएँगे और मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे । गणेशजी आपको प्रति शुभकाना व्यक्त करते हैं ।
मकर राशि
आज आप सामान्य रहेंगे और उसके अनुसार व्यवहार करने का बहुत प्रयास करेंगे । परंतु आपकी अंतर्निहित भावनाएँ बाहर प्रदर्शित हुए बिना नहीं रहेगी । आप यह चाहेंगे कि कोई आपके साथ बात करे और आपके विचारों और भावनाओं में सहभागी बने । गणेशजी इस नाजुक समय को संभाल लेने की शक्ति प्रदान करेंगे ।
कुंभ राशि
मैनेजमेंट और प्रशासन व्यवस्था से जुड़े हुए व्यक्तियों के लिए खूब अनुकूल दिन है । आज आप अपने कार्य पूरी निष्ठा और व्यावसायिक उद्देश्य से करेंगे । विद्या सच्चा धन है ऐसा आप मानते हैं इसलिए अधिक ज्ञान प्राप्त करना चाहेंगे । गणेशजी को ऐसा लगता है कि यदि आप धैर्य और सातत्य रखेंगे तो सही ज्ञान प्राप्त करेंगे ।
मीन राशि
भावनाओं के ज्वार-भाटा को संतुलित रखने का दिन है । एक क्षण आप खुश होंगे तो दूसरे क्षण उदास मूड में आने पर यह परिवर्तन व्यावहारिक निर्णयों पर प्रभाव डाल सकता है । गणेशजी आपको भावनाओं पर काबू रखने की सलाह देते हैं और अधिक व्यावहारिक होने और पैसे के पीछे कम दौड़ने के लिए कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago