2 मार्च, बुधवार का राशिफल: 3 राशियों के लिए उत्‍तम दिन, नौकरी में प्रमोशन

एक क्षण आप खुश होंगे तो दूसरे क्षण उदास मूड में आने पर यह परिवर्तन व्यावहारिक निर्णयों पर प्रभाव डाल सकता है ।

मेष राशि
आज आपको तत्वज्ञान जैसे गहन विषयों में रुचि उत्पन्न होगी । आप मित्रों के साथ उस विषय पर लंबी चर्चा भी करेंगे । परंतु सभी विषयों का अमल जीवन में नहीं करेंगे तो उसका कोई महत्त्व नहीं रहेगा । अतः एकबार गणेशजी की सलाह मानकर जीवन में तत्वज्ञान उतारेंगे तो सफलता निश्चित रूप से आपकी ही है ।
वृषभ राशि
किसी भी वस्तु या व्यक्ति पर आधिपत्य रखनेवाली भावना आज मित्रों या स्नेहीजनों के दिल को ठोस पहुँचाएगी, जो आपके संबंधों को कलुषित करेगी । संबंध बिगड़ने पर भी आप उसकी तरफ से बेफिक्र रहेंगे और पैसे को अधिक महत्त्व देंगे । गणेशजी आपको यह वृत्ति बदलने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह मामला गलतफहमी पैदा कर सकता है ।
मिथुन राशि
परिवार, मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने की इच्छा बलवती बनेगी । ये पर्यटन पूर्व आयोजित भी हो सकते हैं । आपका दिन मौज-मस्ती एवं मनोरंजन में व्यतीत होगा । दांपत्यजीवन में अधिक घनिष्ठता महसूस होगी । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कर्क राशि
अधूरे कार्य पूरे करने के लिए अधिक परिश्रम करेंगे । निजी मामलों की अपेक्षा कारकिर्दगी की समस्याओं को अग्रिमता देंगे और पूरे दिन नौकरी या व्यवसाय से संबंधित कार्य़ों में उलझे रहेंगे । सायंकाल अपने प्रिय व्यक्ति के साथ रोमान्टिक मुलाकात आपके मन को आनंद के साथ-साथ विश्रांति की भी अनुभूति कराएगी ।

सिंह राशि
आज आपके विरोधीगण आपकी छवि और प्रतिभा खराब करने का प्रयास करेंगे । ऐसे समय में आप हिंमत से काम नहीं लेंगे तो आप उनके प्रयासों को निष्फल नहीं बना सकेंगे । आपको अपने हिस्सेदारों को भी निर्णय लेने देना चाहिए । क्योंकि आज आप बहुत अधिक निर्णय नहीं ले सकेंगे । यदि आपने गलत निर्णय लिया भी होगा तो भी उसे प्रकाशित नहीं करना चाहिए ।
कन्‍या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पठन, लेखन, मनन और ध्यान के लिए अनुकूल है । आप एकांकी पड़ जाने की भावना का अनुभव करेंगे, परंतु इनमें से कोई भी प्रवृत्ति आपका एकाकीपन दूर करेगी । गणेशजी आपको सारी चिंताएँ किनारे रखकर अच्छे मूड़ में आ जाने की सलाह देते हैं ।
तुला राशि
गणेशजी बताते हैं कि आप अमुक लोगों में खूब प्रसिद्धि और लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। आज आप अज्ञात स्थान में अनजाने व्यक्तियों के बीच आ पड़ेंगे, परंतु इस परिस्थिति को खूब आसानी से हाथ में लेकर बिलकुल निर्भिक होकर उनके साथ घुलमिल जाएँगे । दिनभर काम का बोझ होगा, परंतु शाम के समय परिवार के प्रिय व्यक्ति के साथ खूब आनंदपूर्वक समय बिताएँगे ।
वृश्चिक राशि
गणेशजी आपको आज वाणी पर संयम रखने के लिए कहते हैं । नए प्रोजेक्ट या व्यापारी साहस शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है । आपकी कार्यकुशलता और बुद्धिमत्ता पर आपकी हताशा प्रभाव न डाले, इसका ध्यान रखें । मानसिक तनाव के कारण आप थकान और कमजोरी का अनुभव करेंगे ।

धनु राशि
परिश्रम के बिना कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता । इसलिए आपको जीवन में कुछ प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना आवश्यक है । दोपहर बाद अपने प्रिय व्यक्ति के साथ भोजन करने जाएँगे और मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे । गणेशजी आपको प्रति शुभकाना व्यक्त करते हैं ।
मकर राशि
आज आप सामान्य रहेंगे और उसके अनुसार व्यवहार करने का बहुत प्रयास करेंगे । परंतु आपकी अंतर्निहित भावनाएँ बाहर प्रदर्शित हुए बिना नहीं रहेगी । आप यह चाहेंगे कि कोई आपके साथ बात करे और आपके विचारों और भावनाओं में सहभागी बने । गणेशजी इस नाजुक समय को संभाल लेने की शक्ति प्रदान करेंगे ।
कुंभ राशि
मैनेजमेंट और प्रशासन व्यवस्था से जुड़े हुए व्यक्तियों के लिए खूब अनुकूल दिन है । आज आप अपने कार्य पूरी निष्ठा और व्यावसायिक उद्देश्य से करेंगे । विद्या सच्चा धन है ऐसा आप मानते हैं इसलिए अधिक ज्ञान प्राप्त करना चाहेंगे । गणेशजी को ऐसा लगता है कि यदि आप धैर्य और सातत्य रखेंगे तो सही ज्ञान प्राप्त करेंगे ।
मीन राशि
भावनाओं के ज्वार-भाटा को संतुलित रखने का दिन है । एक क्षण आप खुश होंगे तो दूसरे क्षण उदास मूड में आने पर यह परिवर्तन व्यावहारिक निर्णयों पर प्रभाव डाल सकता है । गणेशजी आपको भावनाओं पर काबू रखने की सलाह देते हैं और अधिक व्यावहारिक होने और पैसे के पीछे कम दौड़ने के लिए कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)