अध्यात्म

24 मार्च, गुरुवार का राशिफल: सत्‍यनारायण भगवान का है आशीर्वाद, कुंभ की मुश्किलें आसान होंगी

विदेश से लाभ होगा । नौकरी- व्यवसाय हेतु यात्रा होगी । आप भिन्न-भिन्न प्रकार के नए कार्य हाथ में लेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे ।

मेष राशिफल
गणेशजी की सलाह है कि आपको स्वास्थ्य के बारे में ध्यान देना चाहिए । क्योंकि दिन के आरंभ में आपकी तबीयत खराब होने की संभावना है । फिर भी दोपहर बाद स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा । दिन के अंत में अन्य व्यक्तियों द्वारा आपकी प्रशंसा होने पर आप खुशी का अनुभव करेंगे ।
वृषभ 
दिन के प्रारंभ में आपके माता या पिता के साथ मतभेद होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । उनके साथ मनमुटाव न हो इसके लिए विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । दोपहर बाद स्वास्थ्य खराब होगा इसलिए उस संबंध में लापरवाही न दिखाकर तुरंत डॉक्टर की सलाह लेने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन
भावनाओं को किनारे रखकर मात्र काम पर ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। परिवार और स्नेहीजनों की आवश्यकताएँ पूरी करने में आपका दिन व्यतीत होगा । दोपहर के बीच का समय निजी या व्यावसायिक मुलाकातियों में व्यतीत होगा ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा । गणेशजी आपको प्रेम और स्नेहसिक्त दिन के लिए शुभकामना व्यक्त करते हैं ।

सिंह राशिफल
आज आपके द्वारा किये गये आयोजनों में बड़े परिवर्तन होंगे, फिर भी सभी विषयों के संबंध में आपके मंतव्य और निर्णयों में दृढ़ता रहेगी । यदि आपको किसी के विषय में मन में संदेह हो तो गलतफहमी दूर करने की गणेशजी की सलाह है । दिन के आरंभ में टेन्शन होंगे परंतु बाद में बहुत अधिक मानसिक विश्रांति का अनुभव करेंगे ।
कन्या
आपकी कार्यकुशलता और आयोजन की काबिलीयत से ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण खूब खुश होंगे । उसमें भी आकस्मिक धन लाभ होने से आपकी खुशी दुगनी होगी । अपने सहकर्मियों से काम लेने की आपकी काबिलीयत भी प्रशंसापात्र बनेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
तुला
ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी । पदोन्नति या वेतनवृद्धि की संभावनाएँ खड़ी होंगी । दुश्मनों के साथ उग्र बोलाबोली होगी । नए संबंध विकसित होंगे । आप व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे । शाम को सफलताभरा दिन होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं ।
वृश्चिक
आज आपकी खरीदारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं । कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी, परंतु इसके बारे में शांतिपूर्वक विचार करके खरीदने की गणेशजी सलाह देते हैं । शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएँगे । आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा ।

धनु राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि किसी फाइनान्स कंपनी के साथ यदि आप जुड़े होंगे तो आपको आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है । बैंक या प्रशासनिक संस्थाओं में काम करनेवाले प्रशासकों को आज किसी अच्छा समाचार मिलने की संभावना है । काम से संबंध हो तब तक आज का दिन व्यस्त और प्रवृत्तियों से भरा रहेगा । अत्यधिक काम के कारण आप उसके आदतीन न बन जाएँ उसके लिए गणेशजी आपको बीच में थोड़ा विरा लेने की सलाह देते हैं ।
मकर
आपका विशेष आत्मविश्वास आपको गर्विष्ठ न बना दे, इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं । आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे । आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
कुंभ
अनेक बार अकेली काबिलीयत काम नहीं आती । उसके साथ धैर्य भी हो तो अपने ध्येय को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं । इच्छित परिणाम प्राप्त करने हेतु आपको धैर्य और काबिलीयत दोनों को रखना पड़ेगा, ऐसा गणेशजी का कहना है । मार्केटिंग और सेल्स में कार्य करनेवाले लोग अपने लक्ष्यांक सिद्ध कर सकते हैं । आज का दिन अनुकूल है ।
मीन
ऐसी संभावना है कि आज आप बिना किसी पूर्व आयोजन के यात्रा करने के लिए निकल पड़ेंगे । आपकी यह यात्रा ऑफिस अथवा सामाजिक उद्देश्य से हो सकती है । छोटी घटना से भी आप बहुत आनंद और खुशी प्राप्त करेंगे । संक्षेप में आपका आज का दिन विशेष रूप से दोपहर के बाद वाला समय भाग्यशाली और सरल रहेगा । कारकिर्दगी के क्षेत्र में प्रगति होने का गणेशजी विश्वास दिलाते हैं ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago