24 मार्च, गुरुवार का राशिफल: सत्‍यनारायण भगवान का है आशीर्वाद, कुंभ की मुश्किलें आसान होंगी

विदेश से लाभ होगा । नौकरी- व्यवसाय हेतु यात्रा होगी । आप भिन्न-भिन्न प्रकार के नए कार्य हाथ में लेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे ।

मेष राशिफल
गणेशजी की सलाह है कि आपको स्वास्थ्य के बारे में ध्यान देना चाहिए । क्योंकि दिन के आरंभ में आपकी तबीयत खराब होने की संभावना है । फिर भी दोपहर बाद स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा । दिन के अंत में अन्य व्यक्तियों द्वारा आपकी प्रशंसा होने पर आप खुशी का अनुभव करेंगे ।
वृषभ 
दिन के प्रारंभ में आपके माता या पिता के साथ मतभेद होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । उनके साथ मनमुटाव न हो इसके लिए विशेष ध्यान रखना पड़ेगा । दोपहर बाद स्वास्थ्य खराब होगा इसलिए उस संबंध में लापरवाही न दिखाकर तुरंत डॉक्टर की सलाह लेने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन
भावनाओं को किनारे रखकर मात्र काम पर ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। परिवार और स्नेहीजनों की आवश्यकताएँ पूरी करने में आपका दिन व्यतीत होगा । दोपहर के बीच का समय निजी या व्यावसायिक मुलाकातियों में व्यतीत होगा ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा । गणेशजी आपको प्रेम और स्नेहसिक्त दिन के लिए शुभकामना व्यक्त करते हैं ।

सिंह राशिफल
आज आपके द्वारा किये गये आयोजनों में बड़े परिवर्तन होंगे, फिर भी सभी विषयों के संबंध में आपके मंतव्य और निर्णयों में दृढ़ता रहेगी । यदि आपको किसी के विषय में मन में संदेह हो तो गलतफहमी दूर करने की गणेशजी की सलाह है । दिन के आरंभ में टेन्शन होंगे परंतु बाद में बहुत अधिक मानसिक विश्रांति का अनुभव करेंगे ।
कन्या
आपकी कार्यकुशलता और आयोजन की काबिलीयत से ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण खूब खुश होंगे । उसमें भी आकस्मिक धन लाभ होने से आपकी खुशी दुगनी होगी । अपने सहकर्मियों से काम लेने की आपकी काबिलीयत भी प्रशंसापात्र बनेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
तुला
ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी । पदोन्नति या वेतनवृद्धि की संभावनाएँ खड़ी होंगी । दुश्मनों के साथ उग्र बोलाबोली होगी । नए संबंध विकसित होंगे । आप व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे । शाम को सफलताभरा दिन होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं ।
वृश्चिक
आज आपकी खरीदारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं । कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी, परंतु इसके बारे में शांतिपूर्वक विचार करके खरीदने की गणेशजी सलाह देते हैं । शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएँगे । आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा ।

धनु राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि किसी फाइनान्स कंपनी के साथ यदि आप जुड़े होंगे तो आपको आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है । बैंक या प्रशासनिक संस्थाओं में काम करनेवाले प्रशासकों को आज किसी अच्छा समाचार मिलने की संभावना है । काम से संबंध हो तब तक आज का दिन व्यस्त और प्रवृत्तियों से भरा रहेगा । अत्यधिक काम के कारण आप उसके आदतीन न बन जाएँ उसके लिए गणेशजी आपको बीच में थोड़ा विरा लेने की सलाह देते हैं ।
मकर
आपका विशेष आत्मविश्वास आपको गर्विष्ठ न बना दे, इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं । आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे । आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
कुंभ
अनेक बार अकेली काबिलीयत काम नहीं आती । उसके साथ धैर्य भी हो तो अपने ध्येय को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं । इच्छित परिणाम प्राप्त करने हेतु आपको धैर्य और काबिलीयत दोनों को रखना पड़ेगा, ऐसा गणेशजी का कहना है । मार्केटिंग और सेल्स में कार्य करनेवाले लोग अपने लक्ष्यांक सिद्ध कर सकते हैं । आज का दिन अनुकूल है ।
मीन
ऐसी संभावना है कि आज आप बिना किसी पूर्व आयोजन के यात्रा करने के लिए निकल पड़ेंगे । आपकी यह यात्रा ऑफिस अथवा सामाजिक उद्देश्य से हो सकती है । छोटी घटना से भी आप बहुत आनंद और खुशी प्राप्त करेंगे । संक्षेप में आपका आज का दिन विशेष रूप से दोपहर के बाद वाला समय भाग्यशाली और सरल रहेगा । कारकिर्दगी के क्षेत्र में प्रगति होने का गणेशजी विश्वास दिलाते हैं ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )