अध्यात्म

दीवाली पर करें ये 6 टोटके, तीसरे वाले टोटके का कोई तोड़ नहीं, धन वर्षा का अचूक उपाय

अगर आप भी धन संकट से जूझ रहे हैं तो इस दिवाली हम आपको बता रहे हैं     वो 6 टोटके जो आपकी हर समस्‍या को दूर कर देंगे । जानें मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्ति के ये अचूक उपाय ।

New Delhi, Nov 01 : हर इंसान को आज ज्‍यादा से ज्‍यादा धन कमाने की लालसा है । धन अर्जन में वो सुबह से शाम तक लगा ही रहता है । लेकिन कई बार मेहनत के बाद भी उसका फल नहीं मिल पाता । नौकरी, व्‍यापार कहीं कोई तरक्‍की नहीं हो रही है । ऐसे में निराश होने की जरूरत नहीं । दिवाला का त्‍यौहार आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां ले आएगा । बस आपको बताए गए 6 टोटकों में से कोई एक अपनाना है । आप 6 के 6 भी आजमा सकते हैं ।

दीपक जलाएं
दिवाली पर दीपक जलाने की परंपरा है । लेकिन दिए किस तेल में जल रहे हैं ये बहुत जरूरी है । दिवाली की रात घर के मेन डोर पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं । अगर दीपक जलने के बाद तेल बच जाए तो उसे पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं । दिवाली के बाद अगले 7 शनिवार तक ऐसा करेंगे तो आपको कभी धन की कमी नहीं होगी ।

कलावे की बाती बनाएं
अगर आप हर दिवाली रुई की बत्‍ती बनाकर दिया जलाते हैं तो इस बार ऐसा ना करें । इस बार आप कलावे की बाती बनाकर दीप प्रज्‍वलित करें । ऐसे घर में मां लक्ष्‍मी की कृपा सदैव बनी रहती है । कलावे का लाल रंग मां लक्ष्‍मी को बहुत भाता है । ये टोटका एक बार आजमा कर देखें, सुनने में भले विचित्र ना लग रहा हो लेकिन इसका असर कमाल है ।

उपले जलाएं
ये टोटका हमारे पूर्वज आजमाते रहे हैं । खासतौर से राजमहलों में इस उपाय का प्रयोग होता रहा है । गोबर से बने उपले पर लोबान रखें और उसे घर की उत्‍तर पूर्व दिशा में जलाएं । दिवाली के दिन से शुरू कर आप इस उपाय को महीने में 2 बार कर सकते हैं, दिन आप स्‍वयं तय कर लें । मां लक्ष्‍मी को लोबान की खुशबू पसंद है वो इसकी सुगंध से खुद ही खिंची चली आयेंगी ।

धन भगवान के चरणों में चढ़ाएं
दिवाली पर आपकी जितनी सामर्थ्‍य हो उसके अनुसार मां लक्ष्‍मी को धन चढ़ाएं । बाद के दिनों में जब भी आपको सैलरी मिले उसे अपने पूजा घर में लाकर रखें । भगवान के समझ धन समर्पित करने से धन के और रास्‍ते खुलेंगे । अगर सैलरी अकाउंअ में आती है तो उसका कुछ हिससा लाकर पूजा घर में जरूर चढ़ाएं ।

दान दें
आप हर रोज़ किसी को, कुछ न कुछ दान दें सकते हैं । फिर चाहे वो पैसा हो, अनाज हो या कोई वस्‍तु । बस ये ख्‍याल रखें की दान लेने वाला आपके घर के अंदर ना आए । ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होगी ।
मिट्टी का साथ ना छोड़ें
अपने घर में एक ऐसी जगह जरूर रखें जहां मिट्टी हो । इस कच्‍चे स्‍थान पर तुलसी का पौधा लगाएं । अगर ये जगह घर के बीचों 5 बीच हो तो सर्वोत्‍तम रहेगा ।तुलसी का पौधा लगाने से घर पर हमेशा मां की कृपा बनी रहती है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago