अध्यात्म

नहीं बनेंगे वाहन दुर्घटना के योग, अगर आप इन ज्‍योतिषीय सलाह को मानेंगे

वाहन को लेकर बार-बार होने वाली समस्‍याएं आपकी कुंडली के अशुभ योग के कारण भी हो सकती हैं । अगर आप भी ऐसा कुछ महसूस कर रहे हैं तो जानिए आपके लिए क्‍या ज्‍योतिषीय सलाह है ।

New Delhi, May 13 : व्‍यक्ति के जन्‍म से लेकर मरण तक सब ग्रहों का खेल है, ऐसे में आप अपने जीवन में क्‍या खरीदते हैं, क्‍या कमाते हैं, क्‍या आपके पास है और क्‍या आपके पास नहीं है, सभी पर ग्रहों का प्रभाव रहता है । जीवन में जो भी घटित होता है वो सब उसकी कुंडली में स्थित ग्रहों का खेल है । शुक्र, मंगल, सूर्य, बुध या फिर गुरु और शनि सभी की दशा और दिशा मनुष्‍य के जीवन पर असर डालती है ऐसे में बिना सलाह के वाहन खरीदना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है ।

ग्रहों के प्रभाव
आपकी कुंडली में ग्रहों का विशेष स्‍थान है । कोई ग्रह उच्‍च   होते हैं तो कोई निम्‍न स्‍थान पर ही होते हैं । कोई मजबूत स्थिति में होते हैं तो कोईकमजोर स्थिति में ।  घर खरीदते हुए जिस प्रकार आप कई बातों का ख्‍याल रखते हैं उसी प्रकार गाड़ी खरीदते हुए भी आपको ज्‍योतिष की सलाह अवश्‍य लेनी चाहिए । वाहन खरीदने के लिए आपकी कुंडली में शनि का स्‍थान देखना आवश्‍यक है ।

वाहन का रंग और प्रकार
ज्‍योतिष शास्त्र से आप अपनी कुंडली में इन ग्रहों की दशा और दिशा जान सकते हैं । ये उपाय खर्चीले नहीं हैं, बस आपके काम के हैं । इन उपायों में आपकी कुंडली देखकर बताने की कोशिश की गई है कि आपको किस प्रकार की गाड़ी लेनी चाहिए और किस रंग की गाड़ी लेनी चाहिए । इन बातों का ध्‍यान में रखकर आप अपने लिए गाड़ी खरीदिए और अपनी यात्रा को सुरक्षित रखिए ।

उच्च का मंगल
कुंडली में उच्‍च का मंगल हो तो व्‍यक्ति के लिए बड़े वाहन शुभदायी होते हैं । आपके लिए वाहन चटक रंग का खरीदना सबसे अच्‍छा माना गया है । ऐसी कुंडली के जातक लाल, नारंगी, पीला या कत्थई रंग का वाहन खरीदें । लाभ ही लाभ होगा, और यात्रा सुरक्षित रहेगी ।
बुध – यदि कुंडली में बुध हो मजबूत तो ऐसे व्‍यक्ति सुंदर गाडि़या खरीदें, यानी गाड़ी खरीदें लेकिन बढि़या लुकस वाली । हरे रंग की गाड़ी इनके लिए ज्यादा अच्छी रहती है।

गुरु की मजबूत दशा
कुंडली जिसमें गुरु उच्च स्‍थान में हो या फिर बहुत ही मजबूत स्‍थान में हो, ऐसे लोगों को किसी भी प्रकार के वाहन खरीदने से परहेज नहीं करना चाहिए। आपके लिए हर प्रकार का वाहन शुभ है ।
उच्च शुक्र – कुंडली में शुक्र उच्‍च का हो तो वाहन खरीदते हुए आपको अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्‍य लेनी चाहिए । खासतौर पर पत्‍नी की मर्जी आवश्‍यक है । उन्‍हें जो रंग पसंद हो वो रंग ही चुनें ।

कुंडली में सूर्य मजबूत हो
कुंडली में सूर्य मजबूत हो तो ज्‍योतिष की सलाह के अनुसार व्यक्ति को चटक रंगों के वाहन नहीं खरीदने चाहिए । सूर्य मजबूत हो तो व्‍यक्ति को सफेद या पीले रंग के वाहन सूट करते हैं । ये रंग आपके लिए आने वाले भविष्‍य में शुभ साबित होते हैं । जिन लोगों की कुंडली में सूर्य मजबूत हो वे लोग वाहन खरीदते हुए अपने घर के सबसे बड़े पुरुष की सलाह जरूर लें । और गाड़ी खरीदने के लिए भी उन्‍हें साथ जरूर ले चलें ।

कुंडली में उच्च का चंद्रमा
कुंडली में चंद्रमा उच्च का हो तो व्‍यकित को बड़े वाहन नहीं खरीदने चाहिए । छोटे वाहन उनके लिए अधिक सुरक्ष्ति माने जाते हैं । व्‍यक्ति को  बड़ी गाडि़यों की तुलना में छोटी कारें ज्‍यादा लाभ्‍प्रद रहती हैं । ऐसे लोग छोटी कारें खरीदें । चंद्रमा उच्‍च स्‍थान पर हो तो ऐसे व्‍यक्ति के सफेद रंग की गाड़ी, या ऑफ वाइट कलर की गाड़ी खरीदनी चाहिए । ये इनके लिए शुभ माना गया है ।

 

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago