अध्यात्म

सुबह के अखबार से पहले पढि़ए अपना राशिफल, ये शनिवार शुभ योग बना रहा है

कुछ लोगों के लिए शनिवार वीकेंड का दिन है तो कुछ के लिए आज भी काम पर जाना जरूरी होगा । पढि़ए आपके सितारे क्‍या कहते हैं । आपका राशिफल ये रहा –

New Delhi, Mar 10 : मेष राशि – शनिवार यानी वीकेंड, इसका पूरा मजा आप उठा सकते हैं । परिस्थ्‍िातियां आपके अनुकूल है । दोस्‍त, फैमिली के साथ एंटरटेनमेंट को जाएंगे । आनंद और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । व्‍यापार या नौकरी अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो आपको लाभ ही लाभ होगा । मान-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी । नौकरी में प्रमोशन और इनक्रीमेंट के चांसेज हैं । लेकिन आपके लिए है एक खास सलाह और वो ये कि चोट लगने के योग बन रहे हैं, वाहन आदि से दूर रहें । आग-पानी से संभलकर रहें ।

वृषभ राशि
शनिवार का दिन वृषभ राशि के भी खुशियों भरा है । मन प्रसन्‍न रहेगा, विदेश जाने वालों के लिए अनुकूल समय है । लंबी दूरी करने के  मौके मिलने वाले हैं । दफ्तर या जिस भी जगह आप काम करते हैं आपके बॉस प्रसन्‍न होंगे और आपको ढेर सारा काम भी सौंपेंगे । सेहत सामान्‍य रहने वाली है । सलाह दी जाती है कि स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखें, उल्‍टा पुल्‍टा खाने से बचें और स्‍वस्‍थ रहेंगे ।

मिथुन राशि
मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, विचारों का बवंडर दिमाग में तूफान मचाएगा । अपनी माता के लिए चिंतित रह सकते हैं । यात्रा की दृष्टि से दिन शुभ नहीं है । स्‍टूडेन्‍ट्स ध्‍यान दें, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा इसलिए एकाग्रता पाने की कोशिश करें । किसी भी फालतू की चर्चा का हिस्‍सा बनकर दिन बर्बाद हो सकता है । आपकी राशि के जातक प्रसन्‍न रहें । शनिवार का दिन सुख भरा संदेशा लाने वाला है ।

कर्क राशि
मध्‍यम फलदायी दिन है, उतार-चढ़ाव बना रहेगा । फैमिली में खटपट की आशंका है, कुछ गलतफहमियां ऐसी हो सकती हैं जो रिश्‍ता टूटने का कारण बनें । शनिवार आपके लिए शुभ संदेश नहीं लाने वाला, इसलिए जरूरी फैसले टाल दें ।
सिंह राशि – प्रवास के मौके मिलेंगे । कुछ अचछा खाने को मिलेगा । गाड़ी या कीमती वस्‍तु खरीदने की सोच रहे हैं तो इस दिन से शुभ दिन कोई नहीं ।

कन्‍या राशि
शनिवार का दिन आपका दिन हीं है । पूरा दिन संतान संबंधी चिंताओं से घिरे रहेंगे । शारीरिक कष्‍ट परेशान करेगा । पेटदर्द की समस्‍या रहने वाली है । स्‍टूडेन्‍ट्स ध्‍यान दें, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा इसलिए एकाग्रता पाने की कोशिश करें । किसी भी फालतू की चर्चा का हिस्‍सा बनकर दिन बर्बाद हो सकता है । कोई पुराना मित्र मिल सकता है लेकिन समाचार शुभ होगा या अशुभ इसकी आशंका बनी हुई है ।

तुला राशि
शनिवार का दिन आपके बिलकुल अनुकूल नहीं है । क्रोध की भावनाओं को अपने काबू में रखें तो बेहतर होगा, अन्‍यथा का झगड़ा मोल ना लें । आपके खर्च बढ़े हुए हैं इन्‍हें और ना बढ़ाएं । अनावश्‍यक खर्च से खुद को नियंत्रण में रखें । साथी कर्मचारियों से मनमुटाव की पूरी संभावना है । आज आपके लिए सलाह है कि अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें । शनिवार को शनिदेव को तेल चढ़ा आएं, आपकी समस्‍याएं जरूर दूर हो जाएंगी ।

वृश्चिक राशि
मानसिक सेहत अच्‍छी रहने वाली है यानी शनिवार का दिन आपके अमोद-प्रमोद का दिन है । दोस्‍तों, परिजनों के साथ घूमने फिरने की प्‍लानिंग करें ।
धनु राशि – परिजनों, रिश्‍तेदारों के साथ क्‍वालिटी टाइम बिता पाएंगे । दिन खुशी-खुशी गुजर जाएगा । शत्रुओं से बचे रहें, साथ कर्मचारियों की साजिश का शिकार हो जाएंगे अगर मूर्ख बनकर काम करेंगे ।

मकर राशि
दांपत्‍य जीवन को सुखी रखने के लिए पत्‍नी को घुमाने ले जाएं या पूरे परिवार के साथ डिनर का प्‍लान बना सकते हैं । शनिवार का दिन आपके लिए नए कामों की शुरुआत करने के लिए शुभ है । दिन आनंद के साथ बीतने वाला है । घर में भाई बहनों के साथ टाइम स्‍पेंड करने का मौका मिलेगा । मकर राशि के जातकों के लिए एक खास सलाह है, आज किसी से बहस में ना उलझें । आपके लिए मुश्किल हो सकती है ।

कुंभ राशि
काम आसानी से हो जाएंगे, दफ्तर में आपका मान-सम्मान ऊंचा होगा । गृहस्‍थ जीवन में आनंद बना रहेगा । सेहत अच्‍छी रहनी वाली है इसलिए प्रसन्‍न रहें । अच्‍छा खाने के साथ जमकर शॉपिंग करने का मौका है ।
मीन राशि – परिवार में खुशियों के मौके आने वाले हैं । परिवार के साथ आनंद में समय गुजरने वाला है । सेहत अच्‍छी रहेगी । नौकरी करते हैं तो आपको साथियों से पूरी सहायता मिलेगी ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago