अध्यात्म

सप्‍ताह के पहले दिन की शुरुआत, पढ़ें सोमवार का राशिफल, वृश्चिक राशि के लिए मुश्किल भरा दिन

सेामवार का दिन कुछ राशियों के बहुत ही अच्‍छा रहने वाला है लेकिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए समय कठिनाई भरा होने वाला है । जानिए क्‍या करें और क्‍या ना करें ।

New Delhi, Feb 18 : मेष राशि – इस राशि के जातकों के लिए सप्‍ताह की शुरुआत शुभ नहीं है । माता की सेहत खराब रहेगी । स्‍वयं भी मानसिक और शारीरिक रूप से अक्षमता महसूस करेंगे । कानूनी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है, हो सकता है आप ठगी के शिकार हो जाएं । अति आत्‍मविश्‍वास से बचे रहें । नुकसान हो सकता है । किसी लुभावनी डील में फंसकर अपनी जमा पूंजि दांव पर लगाने के बारे में ना सोचें । समय बहुत अनुकूल नहीं है, इसनलए सावधान रहें ।

वृषभ राशि 
दोपहर के बाद सेहत बिगड़ सकती है । पाचनतंत्र से जुड़ी समस्‍या आपको परेशान कर सकती है । तबीयत सही रखनी है तो दिन भर कुछ उल्‍टा पुल्‍टा ना खाएं । जिस भी चीज को पाने की कोशिश कर रहे हैं उसके लिए कोशिश करना मत छोडि़ए । आपके जो भी काम अधूरे पड़े हैं उन्‍हें निपटाने की कोशिश करें । काम को अधिक टालने से आपके लिए नई मुसीबत खड़ी हो सकती है । क्रोध पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो नौकरी में परेशानी हो सकती है, परिजनों से भी मनमुटाव हो सकता है ।

मिथुन राशि
परिजनों से मनमुटाव हो सकता है । पत्‍नी के साथ मतभेद के हालात बन सकते हैं । खास परेशान होने की जरूरत नहीं है, मतभेद जैसे पैदा होंगे उतने ही जल्‍दी सुलझ भी जाएंगे । संतान के साथ बेवजह की बहस ना करें ।
कर्क राशि  प्रिय व्यक्ति के साथ की मुलाकात सुखद रहेगी। संतानों की प्रगति का समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय कहा जा सकता है । हालांकि मन में किसी बात को लेकर परेशानी बनी रह सकती है । घर में भी झगडे का वातावरण रहेगा।

सिंह राशि 
आपके सभी काम पूरे होंगे, परिवार में खुशी आएगी । घर में अगर कोई बीमार चल रहा था तो आज उसकी तबीयत में भी सुधार होगा । परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।
कन्‍या राशि
 – धन लाभ होगा कौटुंबिक प्रश्नों का सुखद हल आएगा । विद्यार्थियों को निश्चितरूप से सफलता मिलेगी। पूरा दिन प्रसन्‍नता में बीतेगा, सोमवार के दिन की शुरुआत स्फूर्ति के साथ करेंगे । दोस्‍तों के साथ पार्टी का प्‍लान बना सकते हैं, पूरे परिवार के साथ डिनर का प्‍लान भी कर सकते हें । शॉपिंग के योग बन रहे हैं ।

तुला राशि 
विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। भाई-बहनों के साथ के सम्बंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे।
  शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखिएगा । कहीं ऐसा ना हो कोई आपको हर्ट कर दे । आर्थिक विषयों पर व्यवस्थित योजना बन सकेगा। प्रियपात्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आभूषणआनंद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धर्म से जुड़े कामों में मन लगेगा, घर में किसी का विवाह आदि तय हो सकता है ।

वृश्चिक राशि 
खुद को को दुर्घटना से बचाएं । स्वास्थ्य नरम रहेगा । मन कुछ चिंताओं से घिरा रहेगा। माता के साथ सम्बंधों में तनाव खड़ा होगा।
  किसी विषय पर चर्चा करें लेकिन वाद-विवाद से बचें। खाने के साथ कुछ मीठा मिलेगा जो आपका मनपसंद होगा । दफ्तर में सबके साथ बनाकर रखें । किसी नई नौकरी के लिए इंटरव्‍यू देने जाने का बिलकुल भी ना सोचें । स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर है । किसी भी क्षेत्र में नया अनुभव लेने के लिए समय बिलकुल भी सही नहीं है ।

धनु राशि 
दिन आप के लिए लाभकारी है  । गृहस्थ जीवन का पूरा आनंद आप ले सकेंगे । अपने हाथ से धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे। स्नेहीजनों और मित्रों का मिलन आनंदित करेगा। आय बढ़ने के योग बन रहे हैं ।
मकर राशि  मानसिक रूप से आज शांति महसूस करेंगे । आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में वृद्धि होगी। शत्रुओं द्वारा परेशान किये जाएँगे। बेवजह खर्चा बढ़ेगा । घूमने-फिरने में मन लगने वाला है ।

कुंभ राशि 
पत्नी और संतानों का शुभ समाचार मिलेगा । गृहस्थ जीवन और दांपत्य जीवन में सुख और संतोष की भावना का अनुभव होगा । आज का दिन मिला जुला रहेगा । सेहत नरम-गरम रहेगी । आग
पानी या वाहन संबंधी दुर्घटना से सावधान रहें । बिजनेस के लिए ट्रैवल कर सकते हैं, लेकिन यात्रा के दौरान सावधान रहें । बहुत अधिक कैश अपने पास ना रखें तो नुकसान से बचे रहेंगे । आपके बॉस आपसे खुश रहने वाले हैं ।

मीन राशि
आपके हरेक कार्य सफलतापूर्वक सफल होंगे। जिन कामों में बहुत ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही हो उन्‍हें अभी ना ही करें । नौकरी और व्यवसाय में पदोन्नति और वृद्धि होगी।
 रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है । खर्च का ख्‍याल रखें, अनावश्‍यक धन खर्च की संभावना है लेकिन आप इसे नियंत्रण में कर सकते हैं । इस राशि के जातकों का समय अच्‍छा चल रहा है, लेकिन फिर भी कुछ नया करने से पहले एक बार विचार विमर्श कर बड़ों की सलाह अवश्‍य ले लें ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago