अध्यात्म

कर्क राशि वाले भावनाशीलता से दूर रहें, जानिये 17 जनवरी का राशिफल

मेष- आज लोगों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करके अपने विचार दूसरों के समक्ष प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा । आप ऑफिस में कार्य करने की उचित व्यूहरचना तैयार करेंगे और उच्च पदाधिकारियों को प्रशंसा के पात्र बनेंगे । आज व्यावसायिक और निजी जीवन में सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे और गणेशजी का मानना है कि आपका दिन आनंद की अनुभूति के साथ पूरा होगा ।
वृषभ- नौकरी व्यवसाय के स्थान में आपका दिन हमेशा की तरह व्यतीत होगा । यदि आप पारिवारिक सदस्यों या दोस्तों के साथ बाहर भोजन करने जाने का विचार करते होंगे तो आप उसका अमल कर सकेंगे । स्वादिष्ट भोजन के अतिरिक्त मित्रों के साथ थोड़ी-सी विनोद आपको आनंद देगा । दैनिक दिनचर्या में से विश्रांति प्राप्त करने का दिन होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।

मिथुन – आज का दिन अधिक दौड़-धूप भरा रहने की संभावना गणेशजी बताते हैं । उत्साह और शक्ति का उचित जगह कहाँ उपयोग करें इस उधेड़बुन में आपका पूरा समय व्यतीत होगा । फिर भी आपके मूड़ में बारंबार परिवर्तन होना संभव है । गणेशजी आज दिमाग शांत रखने की सलाह देते हैं ।
कर्क- आपका भावनाशील स्वभाव आज आपकी सफलता में बाधक बनेगा । इसलिए गणेशजी की सलाह है कि अत्यधिक भावनाशीलता से आपको दूर रहना चाहिए । अत्यधिक भावनाशील स्वभाव भविष्य में खतरनाक साबित हो सकता है । आपकी मधुरवाणी और भाषा से आप अन्य लोगों का दिल जीत सकेंगे ।

सिंह- आज आपकी सृजनशीलता और वाक्यचातुर्य से लोग प्रभावित होंगे । गणेशजी की दृष्टि में कारकिर्दगी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए ये दोनों बातें प्रगति के लिए आवश्यक हैं । आपके पास निहित विषय वैविध्य का लाभ संपर्क में आनेवाले लोगों को भी देंगे । आपके साथ बौद्धिक साम्यता रखनेवाले व्यक्तियों के साथ संपर्क होगा ।
कन्या- आप जन्मजात बुद्धिमान और बहुत अच्छे आयोजक व्यक्ति हैं । ऑफिस या दैनिक कार्यों में आपको थोड़ी-सी कठिनाई पड़ेगी । कार्य के ठोस मामले में आप द्विधा का अनुभव करेंगे, ऐसी संभावना है । इन सभी के कारण आप मानसिक तनाव अनुभव करेंगे । परंतु आज के दिन की सबसे अच्छी बात यह होगी कि आप अपनी समस्याओं का समाधान अपने जैसे ही बुद्धिमान व्यक्ति के साथ बातचीत द्वारा खोज सकेंगे ।

तुला- गणेशजी को लगता है कि आज आपका स्वभाव इतना चिंतायुक्त बन जाएगा कि आप छोटी बातों को भी बड़े स्वरूप में अपनाएँगे । ऐसी चिंताओं में से बाहर निकलने के लिए आप धार्मिक या आध्यात्मिक प्रवृत्तियों की तरफ जाकर मानसिक शांति प्राप्त करने का प्रयत्न करेंगे । किसी धार्मिक स्थान में जाकर आप मानसिक स्वस्थता पाने का प्रयत्न करेंगे और यह स्वस्थता चिरंजीवी होगी ।
वृश्चिक- आज आपको निश्चित दिशा दिशा में विचार करने और निर्धारित समय में कार्य पूरा करने के लिए विवश होने से आपको मानसिक तनाव अनुभव होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । कार्य की व्यस्तता बढ़ने पर यदि आप अपनी क्षमता का उचित उपयोग करेंगे तो अधिक अच्छी तरह से पूरा होगा, ऐसा गणेशजी विश्वास दिलाते हैं ।

धनु – आज के दिन संबंधों पर ध्यान केंद्रित करना है । विवाहित दंपतियों और प्रेमियों के लिए यह समय परस्पर धनिष्ठता बढ़ाने का है । प्रणय संबंध रखनेवालों को प्रिय व्यक्ति के साथ समय बिताने की इच्छा होगी । शाम का समय आप अपने जोड़ीदार के साथ बाहर भोजन लेने में बिताएँगे, ऐसी संभावना है ।
मकर- सृजनात्मक कलाकारों के लिए आज का दिन बहुत अधिक लाभदायक है । इसलिए आप किसी नए सृजन में रुचि लेंगे, ऐसी संभावना है । आज लेखक और कलाकार अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे । आपके मन में नई-नई कल्पनाएँ आकार लेंगी । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

कुंभ – गणेशजी कहते हैं कि जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है । विदेश जाने का योग होने से आप विजा के लिए आवेदन कर सकते हैं । उच्च अध्ययन के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है । आज आप व्यापार या व्यवसाय संबंधी कार्य भी सरलतापूर्वक पूरे कर सकेंगे । आज आपका स्वभाव गिनतीवाला और तार्किक लगेगा ।
मीन- कारकिर्दगी के क्षेत्र में कैरियर का ग्राफ ऊपर ले जाने की आशा रखनेवाले लोगों के लिए अनुकूल दिन है । फ्रीलान्सरों को अच्छे प्रोजेक्ट हाथ में आएँगे । व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी । निजी जीवन सरलता से आगे बढ़ेगा । आज का दिन आपके लिए अनुकूल होने के संबंध में गणेशजी बताते हैं ।

(Source- Ganesha Speaks)
IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago