अध्यात्म

अगस्‍त माह के जातक होते हैं वैभवशाली, बस एक बात की सताती है चिंता

अगस्‍त महीने में जन्‍मे जातकों के बारे में जाने सब कुछ, स्‍वभाव से लेकर भविष्‍य तक । ग्रह नक्षत्र और माह के अनुसार कई बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है ।

New Delhi, Aug 04 : हिंदू धर्म शास्‍त्रों के अनुसार माह, समय, नक्षत्र और ग्रह मानव जीवन को प्रभावित करतें है । इन सबमें अहम है वो महीना जिस महीने में होता है हमारा जन्‍म । जन्‍म माह का हर व्‍यक्ति के जीवन पर सबसे ज्‍यादा असर होता है । अगस्‍त महीने की शुरुआत हो चुकी है और आज जानिए अगस्‍त माह में जन्‍मे लोगों से जुरी सामान्‍य बातें । सेहत से लेकर आगे भविष्‍य तक क्‍या कहा गया है, आगे जानिए ।

अगस्‍त माह में जन्में जातक का स्‍वभाव
इस माह में जन्‍में जातकों का स्‍वभाव बेहद सैम्‍य होता है । ये जातक ईमानदारी का साथ देते हैं और अपने इसी गुण की वजह से सभी के साथ ईमानदार रहते हैं । ये दूसरों से भी यही अपेक्षा रखते हैं । इनकी कोशिश रहती है कि ये अपनी तरह के लोगों से ही दोस्‍ती भी करें । कभी कभी ये खुद की तारीफ में इतने मगन हो जाते हैं कि दूसरों को परेशान भी कर सकते हैं । इन्‍हें अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्‍छा लगता है ।

वैभव की चाह
इस माह के जातकों में अचछे जीवन यापन की एक ललक हमेशा बनी रहती है । वह हर संभव कोशिश करते हैं एक शानदार ओर वैभवशानली जीवन यापन करने की  । इस माह में जन्‍म लेने वालें जातकों का गुरू सूर्य को माना गया है इसलिए ये कुछ उग्र स्‍वभाव के भी होते हैं । इनके दिमाग में ऐश, आराम, और विलासीतापूर्ण जीवन जीने की इच्‍छा हमेशा बनी रहती है जिसकी वजह से ये किसी भी गलती पर नाराज हो जाते हैं ।

सेहत और शारीरिक विशिष्‍ठता
इस महीने में जन्‍म लेने वाले ज्‍यादातर लोगों की लंबाई सामान्‍य होती है । पुरुषों में आगे चलकर बाल गिरने की समस्‍या हो सकती है । वृद्ध अवस्‍था में जाने पर गठिया  और चर्म रोग से परेशान हो सकते हैं । ऐसे जातक युवा अवस्‍था में अपने खान-पान पर विशेष ध्‍यान दें, तभी आगे चलकर आप इन समस्‍याओं से बच सकते हैं । सेहत को लेकर सचेत नहीं रहेंगे तो बुढ़ापे में मुश्किलें पैदा हो सकती हैं ।

भाग्‍य और भविष्‍य
अगस्‍त माह में जन्‍में जातक भाग्‍य के धनी होते हैं । इनकी किस्‍मत प्रबल होती है । उज्‍जवल भविष्‍य की ओर की गई इनकी मेहनत में इनकी किस्‍मत पूरा साथ देती है । इस माह में जन्‍म जातकों के साथ एक समस्‍या ये आती है कि कभी कभार अच्‍छे अवसरों को जानकर भी छोड़ देते हैं । जिंदगी में मौके कम ही मिलते हैं इसलिए इनके लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए ।

शक्‍की होते हैं
अगस्‍त माह में जन्‍मे जातक शक भी बहुत ज्‍यादा करते है । इसके साथ ही किसी व्‍यक्ति के बारे में अगर इन्‍होने कोई राय बना ली तो ये मरते दम तक उसे वैसा ही बनाए रखते हैं । दूसरे लोगों से राय लेने में इनकी तौहीन होती है । ये खुद को सबसे ऊपर समझते हैं । हालांकि इस माह में जन्‍मे जातक दिल से बहुत अच्‍छे होते हैं । ये बहुत हि सौम्‍य हृदय के माने जाते हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago