अध्यात्म

फेंग शुई टिप्‍स : इस मंजिल पर घर लेने की ना करें गलती, सब अशुभ हो जाएगा

अगर आप हाल फिलहाल में फ्लैट लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सा रिसर्च जरूर कर लें । फेंग शुई में नए घर को लेकर, खासकर अपार्टमेंट फ्लैट्स को लेकर कुछ सावधानियां बताई गई हैं ।

New Delhi, Apr 11 : फ्लैट लेने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले इस आर्टिकल को जरूर पढ़ लें । घर लेने का सपना हर कोई देखता है । अपना एक छोटा सा आशियाना हो ये हर कोई चाहता है । लेकिन जब लोग अपने गांव-देहातों को छोड़कर शहरों की ओर बढ़ते हैं तो ये सपना पूरा होते-होते थोड़ा वक्‍त लग जाता है । लेकिन फिर भी घर तो घर होता है । वो चाहे 5 बड़े कमरों का हो या फिर दो छोटे कमरों का । शहरों में अपार्टमेंट, फ्लैट्स मिलते हैं जो कई मंजिलों पर बने होते हैं । आप इनमें से किसी एक को अपना घर बना रहे हैं तो आगे जरूर पढ़ें ।

सोच समझकर करें इनवेस्ट
जीवन में घर खरीदने के मौके एक-दो बार ही आते हैं इसलिए जब भी फ्लैट खरीदने की सोचें तो आगे बताई जा रही बात को ध्‍यान में रखें । भूलकर भी आप बताई जा रही मंजिल पर फ्लैट ना लें । फेंग शुई में इसे अशुभ बताया गया है । फेंग शुई चाइनीज वास्‍तु होता है । भारतीय वास्‍तु की ही तरह ये भी दिशाओं और वस्‍तु की स्थिति के अनुसार उपाय बताता है । इसके अनुसार फ्लैट लेते हुए हर किसी को इन सावधानियों को जरूर ध्‍यान में रखना चाहिए ।

इस मंजिल पर फ्लैट कभी नहीं खरीदें
जिस मंजिल पर फ्लैट खरीदने से आपको मना किया जा रहा है वो है सबसे ऊपरी मंजिल । जी हां टॉप फ्लोर जिसके ऊपर बस छत हो ऐसाफ्लैट लेने से बचना चाहिए । फेंग शुई में कहा गया है कि कभी भी सबसे ऊपर का फ्लैट नहीं खरीदना चाहिए, ये अशुभ माना जाता है। ऐसा फ्लैट फलता नहीं है, इसमें रहने वाले लोगों के लिए कई प्रकार की मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं ।

धन अर्जन में आती हैं रुकावटें
फेंगशुई में ऐसा इसलिए कहा गया है कयोंकि शहरों में सबसे ऊपरी मंजिल पर ही पानी की टंकियां लगी होती हैं, इन टंकियों को फेंग शुई में अशुभ माना जाता है । अगर आप भी कोई ऐसा फ्लैट देख रहे हैं तो इसे फाइनल ना ही करें तो अच्‍छा है । ऐसा घर आगे चलकर धन अर्जन में तो रुकावटे पैदा करता ही है साथ ही है ऐसे फ्लैट में रहने वालों को बीमारी, चोट चपाट का खतरा भी बना रहता है ।

अशुभ होता है ऐसा घर
फ्लैट के ऊपर बनी पानी की टंकी घर में दोष उत्पन्न करती है और ये दोष वहां रह रहे लोगों को भी लगता है। फेंग शुई के अनुसार बेडरूम के ठीक ऊपरी हिस्से में पानी की टंकी का होना सबसे ज्‍यादा अशुभ होता है । यदि आप भी सबसे ऊपर की मंजिल पर अपना आशियाना सजाने की सोच रहे थे तो ऐसा बिलकुल ना करें, अगर लेना है तो ये सुनिश्चित जरूर करें कि पानी की टंकियों की व्‍यवस्‍था कहीं और हो ।

घर लेते हुए रखें विशेष सावधानी
जब भी आप अपना नया घर खरीदें तो घर के आसपास, नजदीक के एरिया के बारे में जरूर जान लें । वहां कोई श्‍मशान भूमि या किसी प्रकार का कोई डंपिंग ग्राउंड तो नहीं है । ऐसी जगह पर घर लेना अशुभ माना जाता है । नकारात्‍मक शक्तियां भी ऐसे घर में आसानी से प्रवेश कर जाती हैं । घर लेते हुए एक ओर बात का आपको ध्‍यान रखना चाहिए कि उसमें किसी प्रकार की दरारें या सीलन ना हों । अगर ऐसा है तो आप उन सबकी मरम्‍मत के बाद ही घर में प्रवेश करें ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago