अध्यात्म

मंगल का मकर राशि में गोचर, जानिए आपकी जिंदगी में क्‍या-क्‍या बदलाव होंगे

2 मई से मंगल मकर राशि में गोचर कर चुके हैं । इसका प्रभाव कैसा रहेगा, आगे जानिए । मंगल के इस राशि परिवर्तन का कैसा रहेगा अलग-अलग क्षेत्रों में असर ये भी पढ़ें ।

New Delhi, May 03 : धनु राशि से मंगल ने मकर राशि में गोचर किया है । 2 मई को हुए इस राशि परिवर्तन का सभी क्षेत्रों में विशेष प्रभाव पड़ेगा । यहां पर मंगल केतु ग्रह के साथ रहेंगे । मंगल का ये राशि परिवर्तन बहुत ही मजबूत माना जा रहा है, इसलिए इसके विशेष परिणाम भी है । यह राशियों पर भी अलग-अलग असर डालेगा और समाजिक क्षेत्रों में भी इसका अलग प्रभाव होगा । जानिए मंगल का ये गोचर आपके लिए कितना शुभ है ।

मकर राशि में गोचर का प्रभाव
मंगल के मकर राशि में गोचर करने का असर सभी राशियों पर पड़ेगा । इस दौरान बीमारियां बढ़ने की आशंका है । चिकित्सा के लिए लोगों का   ख़र्च बढ़ेगा । इसके अलावा सेना की मजबूती और युद्ध जैसी स्थितियां सबल होंगी । इस काल में सड़क मार्ग और रेल दुर्घटनाएं संभव हैं । घर में मंगल कार्य की स्थितियां बन सकती हैं । लेकिन इस दोरान वैवाहिक रिश्तों में समस्या आ सकती है ।

ये भी होगा प्रभाव
मंगल के मकर राशि में गोचर से व्‍यापार क्षेत्र को लाभ मिल सकता है । रियल एस्टेट के बाजार में सुधार होने की संभावना है । व्‍यापार क्षेत्र में जो भी अपनी आजीविका चला रहे हैं उन्‍हें लाभ होगा । छोटे मोटे कारोबारियों को भी लाभ मिलेगा । मंगल को प्रसन्‍न करने के लिए हनुमान जी की आराधना जरूर करें और मंगलवार के दिन लाल चीजों का दान करें ।

ये उपाय होंगे लाभदायक
हनुमान जी की पूजा के साथ हनुमान चालीसा का नियमित रूप से पाठ करें । लाल और नारंगी रंग का ज्‍यादा से ज्‍यादा प्रयोग करें । गुड़ खाकर घर से निकलें । हो सके तो एक तांबे का छल्ला हाथ में धारण कर लें । इस दौरान कर्ज के लेन – देन में सावधानी बरतें । जहाँ तक हो सके इस समय गाड़ी चलाने में सावधानी रखें । अगर आप सीखने की कोशिश कर रहे हैं तो उसमें भी सतर्क रहें ।

मंगल होगा उच्‍च का, ये महालाभ मिलेंगे
27 जुलाई तक मंगल इस राशि में रहेंगे । इस दौरान कुछ खास अवसर भी आपको मिलेंगे । ये लाभ आपको हो सकते हैं । चुनाव, नौकरी या व्यापार का कोई नया कॉन्ट्रैक्ट होगा । कुछ लाभकारी मकान जमीन गाड़ी सोना चांदी आदि की खरीद बिक्री होगी । यात्रा करना या विदेश यात्रा सफल होगी । मुकदमा हुआ हो या नहीं हुआ तो भी आपकी जीत होगी – शत्रु हार जाएंगे । प्रेम विवाह का प्रयास करना सफल होगा । कोई उद्देश्य को पाने के लिए पूजा हवन सफल होगा । किसी भी परीक्षा या कॉम्पिटिशन में सफलता मिलेगी ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago