अध्यात्म

17 जनवरी तक तुला राशि में है मंगल, जानें आपकी राशि पर प्रभाव

30 नवंबर 2017 , मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी के दिन मंगल ग्रह अपनी शत्रु राशि तुला में प्रवेश कर चुके हैं । इसका असर अगली 17 जनवरी तक रहने वाला है । जानें किन राशियों पर पड़ेगा कैसा प्रभाव ।

New Delhi, Dec 25 : मेष राशि – इस राशि के जातक चिंतामुक्‍त रहें । आपके लिए मंगल का ये राशि परिवर्तन सुकूनदायक होगा । गृहस्थ एवं दांपत्य जीवन के लिए ये समय बहुत सही है । आप अपना पूरा समय जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं, प्रेम का सुखद अनुभव होगा । आर्थिक लाभ के साथ कहीं घूमने जाने का प्‍लान बन सकता है । नौकरी – करोबार में आपके काम की तारीफ होगी । किसी से वाद-विवाद हुआ है तो उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करें ।

वृषभ राशि
ये समय सेहत की दृष्टि से आपके अनुकूल नहीं है । पाचनतंत्र से जुड़ी समस्‍या आपको परेशान कर सकती है । कुछ उल्‍टा पुल्‍टा खाने से बचें । हो सकता है कि आपको अपनी मेहनत का परिणाम आज ना मिले इसलिए हताश ना हों । अभ्यास करते रहें, आपको सफलता जरूर मिलेगी ।
मिथुन राशि : शारीरिक परेशानियां चुनोतियां बनेंगी । कोई नाम काम शुरू करने का मन बना रहे हैं लेकिन ये समय आपके लिए सही नहीं है । मानहानि के संकेत बन रहे हैं ।

कर्क राशि
17 जनवरी 2018 तक आपको समय कुछ सही नहीं है । इन दिनों में आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव रहेगा । मन किसी बात को लेकर परेशान रह सकता है । घर में भी झगड़े का वातावरण रहेगा। परिजनों से भी मनमुटाव हो सकता है । पत्‍नी के साथ मतभेद के हालात बन सकते हैं ।
सिंह राशि : इस राशि के लोग प्रसन्‍न हो जाएं क्‍योंकि उनके आने वाले दिन खुशियों से भरे हैं । आने वाले दिन शुभ रहने वाले हैं । मित्रों के साथ दिन आनंद में बीतेगा । कहीं घूमने का प्‍लान भी बन सकता है ।

कन्‍या राशि
अपनी मीठी बोली से किसी का भी दिल जीत लेने वाली इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभता का संकेत है । बचे हुए दिनों में आपके सभी काम पूरे होंगे, परिवार में खुशियां आएंगी । अगर कोई बीमार चल रहा हो तो उसकी तबीयत में आपको सुधार महसूस होगा । एक बात का ख्‍याल रखें, किसी विषय पर चर्चा करें लेकिन वाद-विवाद से बचें ।

तुला राशि
मिला जुला रहने वाला है आपका आने वाला समय । जिन कामों में बहुत ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही हो उन्‍हें अभी ना ही करें । मानसिक और शारीरिक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे । व्‍यापार से जुड़े लोगों के लिए समय सही है । आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है । आय और व्‍यय में संतुलन बनाकर रखें । आध्‍यात्मिक कार्यो में मन लगाए, भगवद् भक्ति करें । आपके हृदय में चल रहा द्वंद समाप्‍त होगा ।

वृश्चिक राशि
आने वाले दिन दुर्घटना संभावित है, अर्थात घर से बाहर औश्र घर के अंदर भी खुद को चोट लगने से बचाएं । सतर्क रहें, सुरक्षित रहें । थोड़ा मुकिश्‍ल भरा समय है, अपना और अपने परिजनों का पूरा ध्‍यान रखें । अधिक खर्च होने की संभावना है ।
धनु राशि : समय आपके अनुकूल है, हर क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होगी । मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्‍लान कर सकते हैं । नौकरी और बिजनेस में आय बढ़ने के योग बन रहे हैं ।

मकर राशि
समय संघर्ष भरा है । मंगल का राशि परिवर्तन आपके अनुकूल नहीं है । 17 जनवरी तक आप आग, पानी या वाहन संबंधी दुर्घटना से सावधान रहें । व्‍यापार, कारोबार में कुछ नुकसान होने के चलते मन परेशान रहेगा । काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है ।
कुंभ राशि : दिन मिला जुला रहेगा । सेहत भी कुछ नरम-गरम रहेगी । मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे, लेकिन र्ख्‍च बढ़ने के कारण तनाव भी रहेगा । संतान की ओर से थोड़ी परेशानी आने वाली है, तैयार रहें ।

मीन राशि
अपनी सेहत का ख्‍याल रखें । शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है । कोई आपका दिल दुखा सकता है । आनंद-प्रमोद के साधन और मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा । सेल्‍फ कॉन्पिफडेंस बढ़ रहा है, इसका इस्‍तेमाल करें । ब्‍लड रिलेटेड कोई समस्‍या हो सकती है । तबीयत का ख्‍याल रखें । किसी भी तरह की जिद में ना ही पड़ें तो अच्छा है । ये राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago