17 जनवरी तक तुला राशि में है मंगल, जानें आपकी राशि पर प्रभाव

30 नवंबर 2017 , मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी के दिन मंगल ग्रह अपनी शत्रु राशि तुला में प्रवेश कर चुके हैं । इसका असर अगली 17 जनवरी तक रहने वाला है । जानें किन राशियों पर पड़ेगा कैसा प्रभाव ।

New Delhi, Dec 25 : मेष राशि – इस राशि के जातक चिंतामुक्‍त रहें । आपके लिए मंगल का ये राशि परिवर्तन सुकूनदायक होगा । गृहस्थ एवं दांपत्य जीवन के लिए ये समय बहुत सही है । आप अपना पूरा समय जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं, प्रेम का सुखद अनुभव होगा । आर्थिक लाभ के साथ कहीं घूमने जाने का प्‍लान बन सकता है । नौकरी – करोबार में आपके काम की तारीफ होगी । किसी से वाद-विवाद हुआ है तो उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करें ।

वृषभ राशि
ये समय सेहत की दृष्टि से आपके अनुकूल नहीं है । पाचनतंत्र से जुड़ी समस्‍या आपको परेशान कर सकती है । कुछ उल्‍टा पुल्‍टा खाने से बचें । हो सकता है कि आपको अपनी मेहनत का परिणाम आज ना मिले इसलिए हताश ना हों । अभ्यास करते रहें, आपको सफलता जरूर मिलेगी ।
मिथुन राशि : शारीरिक परेशानियां चुनोतियां बनेंगी । कोई नाम काम शुरू करने का मन बना रहे हैं लेकिन ये समय आपके लिए सही नहीं है । मानहानि के संकेत बन रहे हैं ।

कर्क राशि
17 जनवरी 2018 तक आपको समय कुछ सही नहीं है । इन दिनों में आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव रहेगा । मन किसी बात को लेकर परेशान रह सकता है । घर में भी झगड़े का वातावरण रहेगा। परिजनों से भी मनमुटाव हो सकता है । पत्‍नी के साथ मतभेद के हालात बन सकते हैं ।
सिंह राशि : इस राशि के लोग प्रसन्‍न हो जाएं क्‍योंकि उनके आने वाले दिन खुशियों से भरे हैं । आने वाले दिन शुभ रहने वाले हैं । मित्रों के साथ दिन आनंद में बीतेगा । कहीं घूमने का प्‍लान भी बन सकता है ।

कन्‍या राशि
अपनी मीठी बोली से किसी का भी दिल जीत लेने वाली इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभता का संकेत है । बचे हुए दिनों में आपके सभी काम पूरे होंगे, परिवार में खुशियां आएंगी । अगर कोई बीमार चल रहा हो तो उसकी तबीयत में आपको सुधार महसूस होगा । एक बात का ख्‍याल रखें, किसी विषय पर चर्चा करें लेकिन वाद-विवाद से बचें ।

तुला राशि
मिला जुला रहने वाला है आपका आने वाला समय । जिन कामों में बहुत ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही हो उन्‍हें अभी ना ही करें । मानसिक और शारीरिक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे । व्‍यापार से जुड़े लोगों के लिए समय सही है । आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है । आय और व्‍यय में संतुलन बनाकर रखें । आध्‍यात्मिक कार्यो में मन लगाए, भगवद् भक्ति करें । आपके हृदय में चल रहा द्वंद समाप्‍त होगा ।

वृश्चिक राशि
आने वाले दिन दुर्घटना संभावित है, अर्थात घर से बाहर औश्र घर के अंदर भी खुद को चोट लगने से बचाएं । सतर्क रहें, सुरक्षित रहें । थोड़ा मुकिश्‍ल भरा समय है, अपना और अपने परिजनों का पूरा ध्‍यान रखें । अधिक खर्च होने की संभावना है ।
धनु राशि : समय आपके अनुकूल है, हर क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होगी । मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्‍लान कर सकते हैं । नौकरी और बिजनेस में आय बढ़ने के योग बन रहे हैं ।

मकर राशि
समय संघर्ष भरा है । मंगल का राशि परिवर्तन आपके अनुकूल नहीं है । 17 जनवरी तक आप आग, पानी या वाहन संबंधी दुर्घटना से सावधान रहें । व्‍यापार, कारोबार में कुछ नुकसान होने के चलते मन परेशान रहेगा । काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है ।
कुंभ राशि : दिन मिला जुला रहेगा । सेहत भी कुछ नरम-गरम रहेगी । मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे, लेकिन र्ख्‍च बढ़ने के कारण तनाव भी रहेगा । संतान की ओर से थोड़ी परेशानी आने वाली है, तैयार रहें ।

मीन राशि
अपनी सेहत का ख्‍याल रखें । शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है । कोई आपका दिल दुखा सकता है । आनंद-प्रमोद के साधन और मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा । सेल्‍फ कॉन्पिफडेंस बढ़ रहा है, इसका इस्‍तेमाल करें । ब्‍लड रिलेटेड कोई समस्‍या हो सकती है । तबीयत का ख्‍याल रखें । किसी भी तरह की जिद में ना ही पड़ें तो अच्छा है । ये राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं है ।