अध्यात्म

पलंग के नीचे इन्‍हें रखने से दूर हो जाता है बुरा समय, जानें और आजमाएं

हम जिस पलंग या बिस्‍तर पर सोते हैं वो हममें ऊर्जा का संचार करता है । कुछ वस्‍तुएं हैं जिन्‍हें हम पलंग के नीचे रखकर या आसपास रखकर इस ऊर्जा को और सकारात्‍मक बना सकते हैं ।

New Delhi, Nov 25 : मनुष्‍य के जीवन में ग्रहों का बड़ा खेल है । हम चाहे जिस भी स्‍थान पर रहें ग्रहों की चाल, उनकी दर्शा और दिशा हमारे जीवन को जरूर प्रभावित करती हैं । ज्‍योतिष और हमारे शास्‍त्रों में कई ऐसी विशेष वस्‍तुओं के बारे में बताया गया है जिन्‍हें बस सही स्‍थान पर रख देने से हमारे कष्‍ट दूर होने लगते हैं । मन की शांति मिलती है और जीवन की छटपटाहट कम होने लगती है । आज जानिए कुछ ऐसी वस्‍तुओं के बारे में जो आप अपने पलंग के नीचे रखते हैं तो आपको उसका विशेष लाभ होगा ।

मंगल की हो बुरी छाया
अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो आप को सोते समय अपने पलंग के नीचे सोने-चांदी की धातु से बने ज़ेवर रखने चाहिए । धातु का असर आपके ग्रह दोष पर पड़ता है । मंगल दोष को ठीक करने के लिए सोने के जेवर ज्‍यादा असरदार हैं । ये आपकी कुंडली से मंगल के असर को दूर करते हैं साथ ही परेशानियों को भी हल करते हें ।

बुध ग्रह के दोष
सौरमंडल में स्थित बुध ग्रह बेहद अधिक ताप का माना जाता है । कुंडली में बुध खराब हो तो जीवन में सब कुछ उथल – पुथल हो जाता है । व्‍यक्ति बीमार रहने लगता है साथ ही रोजमर्रा की जिंदगी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । बुध ग्रह को लेकर समस्‍या आ रही हो सोने के जेवर पलंग के नीचे रखकर सोने से लाभ जल्‍द मिलेगा ।

सूर्य का दोष
अगर आपकी कुंडली में सूर्य ठीक नहीं है तो आप अपने पलंग के नीचे पानी का बर्तन रखें, बर्तन तांबे का हो तो सर्वोत्‍तम होगा । अगर पानी रखना संभव ना हो तो आप अपनी तकिया के नीचे लाल चंदन का टुकड़ा रखें । फल जरूर मिलेगा और सूर्य का अशुभ प्रभाव भी कम होगा । सूर्य की अशुभ दशा जीवन में मान-सम्‍मान में की कमी लाती है । वर्क प्‍लेस पर मान‍हानि का कारण बनती है ।

चंद्रमा की परेशानी
अगर कुंडली में चंद्र की दशा खराब हो तो व्‍यक्ति की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है । चंद्र की खराब दशा से आपको असाध्‍य बीमारियां जकड़ लेती हें । इससे बचने के लिए पलंग पर तकिया के नीचे चांदी के बर्तन में पानी भरकर रखें । कुछ दिनों के चांदी के गहनें बिलकुल भी ना पहनें । ऐसा करने से आपको कुछ ही दिन में फज्ञयदा नजर आने लगेगा ।

बृहस्‍पति रुष्‍ट हों
वो लोग जिनकी राशि में या कुंडली में बृहस्‍पति खराब हो, दरिद्रता उनका साथ नहीं छोड़ती । ऐसे लोगों के घर, व्‍यापार और कारोबारमें बरकत नहीं होती । वो नौकरी में लगातार शोषण का शिकार होते रहते हैं । ऐसे व्‍यक्ति पीले कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर अपने पलंग के नीचे रखें । इसका लाभ उन्‍हें जल्‍द ही दिखने लगेगा ।

शुक्र ग्रह में गड़बड़ी
शुक्र में दोष हो तो चांदी की मछली बनवाकर पलंग के नीचे रखें । इसे किसी साफ जगह पर प्‍लेस करें, ध्‍यान रहे इस पर झाड़ू आदि ना लगे । इसके अलावा आप चांदी के बर्तन में पानी भरकर भी बेड के नीचे रख सकते हैं । अगर चांदी का कोई बर्तन ना हो तो सामान्‍य कटोरी में पानी भरकर उसमें चांदी की कोई भी वस्‍तु डालकर रात भर रखें ।

शनि की हो समस्‍या
कुंडली में शनि का दोष हो तो आपको नीलम रत्‍न पहनना । साथ ही पलंग के नीचे किसी लोहे के बर्तन में पानी भरकर रखना चाहिए । कुंडली में चला आ रहा शनि का दुष्‍प्रभाव खत्‍म हो जाएगा । शनि को प्रसन्‍न रखने के लिए शनिवार को सरसों के तेल, काली चीजों का सेवन ना करें और ना ही इन्‍हें इस्‍तेमाल करें ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago