अध्यात्म

नीलम पहनने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, शनि का रत्‍न है इसलिए जानकारी जरूरी है

नीलम पहनने की सलाह उन लोगों को दी जाती है जिनके जीवन में शनि का अशुभ प्रभाव चल रहा हो, और बहुत कुछ उथल-पुथल हो रही हो । लेकिन इसे पहनने से पहले इसके बारे में ये बातें जरूर जान लें ।

New Delhi, Apr 25 : शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए और जीवन में हो रही परेशानियों से दूर जाने के लिए ज्‍योतिष शास्‍त्री नीलम रत्‍न पहनने की सलाह देते हैं । नीलम आपको तभी सूट करेगा जब आप इससे जुड़े सभी नियमों का पालन करेंगे । रत्‍न पहनने से इसका अइसर तुरंत दिखाई देता है लेकिन कुछ लोगों को नीलम पहनने से उसका बुरा असर भी दिखाई पड़ने लगता है । ऐसे में इसे धारण करने से पहले इन बातों को जरूर जान लें ।

आंखों में परेशानी
नीलम एक बहुत ही प्रभावशाली रत्‍न है, इसे पहनते ही आप पर इसका असर दिखाई देने लगता है । ये अचछा है या बुरा ये जानने में भी आपको देर नहीं लगेगी । रत्‍न अगर आपको सूट नहीं करेगा तो आपको आंखों से जुड़ी समस्‍याएं महसूस हो सकती हैं । आखों में जलन, पानी आना, या आंखों में सूजन होना ऐसी कोई भी समस्‍या नीलम धारण करने से पहले हो सकती है ।

दुर्घटना
नीलम अगर आपको सूट नहीं करता तो इसे पहनते ही आपके साथ कोई बड़ा हादसा हो सकता है । ये दुर्घटना के रूप में हो सकता है, या आपको किसी तरह की कोई चोट लग सकती है । इसके प्रभाव को जान कर समझकर ही धारण करने की चेष्‍टा करें । सिर्फ किसी के कह देने से ज्‍वेलरी शॉप से इसे खरीदकर मत ले आइएगा । इस रत्‍न के अनुसार आपके ग्रह अनुकूल होने चाहिए, कुछ भी उन्‍नीस बीस होने पर ये आपके लिए मुश्किल पैदा कर सकता है ।

आर्थिक स्थिति पर असर, डरावने सपने
अगर नीलम रत्न धारण करना आपके लिए शुभ न हो तो इसका नकारात्मक प्रभाव आपकी आर्थ‌िक स्थिति पर भी देखा जा सकता है यानी आपको पैसों का नुकसान होने लगता है। जिस व्यक्ति के लिए नीलम धारण करना अनुकूल नहीं होता, उन्हें इसे पहनने के बाद बुरे और डरावने सपने भी आ सकते हैं। जो इस बात का संकेत होते हैं कि आपके लिए ये रत्न शुभ नहीं है।

शुभ संकेत
जिन लोगों के लिए नीलम रत्न पहनना शुभ और अनुकूल होता है, उनके सालों के अटके अधूरे काम पूरे होने लगते हैं या पहले किए गए कामों का पॉजिटिव असर जीवन पर दिखने लगता है। जिन लोगों के लिए नीलम धारण करना शुभ होता है, उन्हें इसे पहनने के कुछ दिनों बाद ही लंबे समय से चली आ रही स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानियां से छुटकारा मिलने लगता है।

धन का लाभ
जिनके लिए नीलम पहनना शुभ होता है, उन्हें नीलन धारण करने के बाद आर्थ‌िक लाभ म‌िलने लगते हैं। नौकरी और बिजनेस में उन्नत‌ि मिलना भी नीलम के शुभ होने का संकेत होते हैं। नीलम धारण करने के बाद आपकी दुर्घटनाएं टल जाना या नुकसान होते-होते परिस्थिति संभल जाना भी इसी बात का संकेत होता है कि आपके ल‌िए यह रत्न शुभ है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago