अध्यात्म

कार्तिक अमावस (दीपावली) पर किए जाने वाले वो टोटके जो 100 फीसदी असरदार हैं

दिवाली की रात कई तरह के उपाय किए जाते हैं, ये रात बहुत ही चमत्‍कारी मानी जाती है, जानिए वो कुछ टोटके जिन्‍हें करने से आपकी किस्‍मत एक रात में बदल सकती है ।

New Delhi, Nov 04 : घनघोर अमावस के काले अंधियारे को दूर करने के लिए दिवाली का त्‍यौहार आता है । इस दिन अमावस्‍या होने के बावजूद ऐसा लगता है पूरी दुनिया रौशनी से नहा रही है । दीपक की रौशनी में सारा काला अंधेरा दूर हो जाता है और इंसान के जीवन में, घर परिवार में शुभता का आगमन होता है । दिवाली की रात किए जाने वाले कुछ टोटके हम आज आपको बताने वाले हैं, इन्‍हें अपनाएं और जीवन में आ रही समस्‍याओं को दूर कर लीजिए ।

बेरोगजार अपनाएं ये टोटका
मेहनत करने के बाद भी नौकरी ना मिल रही हो तो दिवाली की रात ये उपाय करें आपको निश्चित ही रोजगार की प्रापित होगी । एक नींबू लेकर उसे धोकर अपने मंदिर में सुबह ही रख लें । रात के समय इस नींबू को बेराजगार व्‍यक्ति के सिर से 7 बाद उतार लें अब इस 4 हिस्‍सों में लंबा काट लें । चारों हिस्‍सों को चौराहे पर जाकर चार दिशाओं में फेंक दें ।

धन लाभ का टोटका
अगर आप कारोबारी हैं और आपको धन अर्जन में काफी समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है तो इस अमावस आप एक छोटा सा उपाय करें । दिवाली की रात 5 लाल फूल लें और इन्‍हें 5 जलते हुए दियों के साथ बहते हुए पानी में छोड़ दें । ईश्‍वर से प्रार्थना करें कि आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएं । इस उपाय को करने से धन के प्रबल योग बनते हैं ।

पुण्‍य प्राप्ति का टोटका
अमावस्‍या के दिन आप मछलियों को खाना खिलाने का टोटका आजमाएं । आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाएं और मछलियों को खिलाएं । इस टोटके को आप सुबह सवेरे भी कर सकते हैं या शाम के समय भी अपना सकते हैं । अमावस्‍या पर किया गया आपका ये उपाय आपको पुण्‍य की प्राप्ति कराएं और आपके घर को बुरी नजर से बचाएगा ।

अमंगल की छाया से दूर रहने का टोटका
घर में सबकुछ शुभ हो, सब मंगल रहे, अमंगल की छाया भी ना पड़े इसलिए कार्तिक अमावस्‍या यानी दिवाली की रात आप ये उपाय जरूर करें । इस दिन सभी लोग अपने घर पर दिवाली की पूजा करते हैं अगर आप अब तक पूजा में शामिल नहीं होते आए हैं तो इस वर्ष पूजा जरूर करें । परिवार के साथ प्रभु की पूजा करने का ये उपाय आप पर ईश्‍वर की विशेष कृपा बरसाता है ।

हनुमान जी की पूजा
दिवाली पर लक्ष्‍मी गणेश की पूजा की जाती है । लेकिन क्‍योंकि इस दिन अमावस भी होती है इसलिए हनुमान जी की चालीसा का पाठ आपको विशेष फल देता है । सुबह सवेरे नहा धोकर हनुमान जी के लिए लड्डू का भोग लाएं और चालीसा का पाठ कर उन्‍हें भोग लगाकर प्रसाद ग्रहण करें । इस दिन चमेली के तेल का दीपक पूजा में और तुलसी जी के समझ जलाने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago