अध्यात्म

साप्‍ताहिक राशिफल : 21 मई से 27 मई तक कैसी रहेगी आपकी दिनचर्या, सेहत और व्‍यापार, सब कुछ जानिए

अगला पूरा हफ्ता कैसा गुजरेगा, जानिए साप्‍ताहिक राशिफल में । किस दिन होगा लाभ और किस दिन हो सकता है आपको बड़ा नुकसान, ये भी पढ़ें । जानें आपको दी जा रही है कौन सी सलाह ।

New Delhi, May 20 : मेष राशिफल : हफ्ते की शुरुआत के दो दिनों में आप दुविधाग्रस्त महसूस कर सकते हैं। फैमिली या प्रफेशनल मोर्चे पर विवाद हो सकता है। मानसिक अशांति का अनुभव करेंगे। मकान-वाहन या जमीन के मामलों में कठिनाई हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में इच्छा के मुताबिक काम मिलने से प्रसन्नचित रहेंगे। आप गहरी सोच में खोए रह सकते हैं। इस सप्ताह 24 और 25 तरीख को धन आगमन की अच्छी संभावना दिखती है। प्रेरणादायक कार्य करेंगे। शुभ कार्यों में धन खर्च होगा। जीवनसाथी के साथ यादगार समय बिताएंगे। रमणीय जगह घूमने जाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा होगा।

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपके लिए धन संबंधी खुशियों के संकेत मिल रहे हैं। 21 तारीख को धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। आप किसी मांगलिक या शुभ कार्य के आयोजन में व्यस्त रहेंगे। किसी नवीन कार्य को करने के लिए उत्सुक रहेंगे। सप्ताह के आरंभ में राहु और चंद्रमा के कारण आपके दिन सुस्ती भरे व्यतीत होंगे। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद होने के योग हैं, सचेत रहें।  आपको 22 व 23 तारीख को किसी तीसरे व्यक्ति के कारण घर-परिवार में कड़वाहट का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-प्रसंग सार्वजनिक हो सकते हैं। नौकरी के स्थान पर कोई सहकर्मी आपकी पीठ पीछे साजिश रच सकता है।  लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। बॉस या किसी वरिष्ठ अधिकारी की निंदा सुननी पड़ सकती है।  आपको 24 और 25 तारीख को महत्वपूर्ण निर्णयों को विवेकपूर्वक व सावधानीपूर्वक करना चाहिए।

मिथुन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत प्रियजनों के साथ मुलाकात के साथ होगी। आप 20 आओर 21 तरीख को परिवार और अपनों के साथ समय बिता सकते हैं। इस दौरान आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। आंखों की पीड़ा से बचें। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में ध्यान देना जरूरी रहेगा। पार्टनरशिप से कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। फिर 22 और 23 तारीख आर्थिक क्षेत्र में लाभ लेकर आएंगी। नए कार्य की शुरुआत होगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुख-शांति रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि 24 और 25 तरीख को किसी भी आर्थिक योजना पर गहन विचार के बाद ही काम करें। आर्थिक योजनाओं को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यात्रा के दौरान कष्ट संभव है।  आपके लिए 26 तारीख अनुकूलता लेकर आ रही है। अपनी भावनाओं को परिवार के सामने व्यक्त करने से घर में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा।

कर्क राशिफल
आनंददायक रहेगी सप्ताह की शुरुआत। आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। वात संबंधी रोगों की संभावना है। आप 21 तारीख को मनोरंजक और मनचाहे कामों में व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। आर्थिक क्षेत्र में लिए गए निर्णय आपके लिए लाभकारी रहेंगे। धन की प्राप्ति होगी। आप स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।  नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। आपको 22 और 23 तारीख के दौरान व्यवसाय में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। पूरे दिन काम-ही-काम रहेगा। मानसिक संतोष प्राप्त करेंगे।  इस हफ्ते आप 24 और 25 तारीख को कहीं नजदीक की यात्रा करेंगे। छुट्टी का आनंद लेंगे। आपके लिए धनधायक दिन रहेगा। आपकी प्रतिभा निखरेगी। आपका ऋणों का भुगतान होगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों के दिलों को जीतेंगे।

सिंह राशिफल
थोड़ी असहज करनेवाली हो सकती है आपकी सप्ताह की शुरुआत। मित्र व सहयोगी आपसे दगा कर सकते हैं। धनप्राप्ति में मुश्किलें आ सकती हैं। महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित रखें। करियर व व्यवसाय की चिंता सता सकता है। पैसों के मामले में आपका हाथ तंग रहेगा। लोकप्रियता में कमी आ सकती है। आपके लिए सुकून लेकर आ रही हैं 22 व 23 तारीख।  सप्ताह का मध्य समय यानी 24, 25 और 26 तारीख आपके लिए मिश्र फलदायी समय रहेगा। वाणी से सभी का मन मोह लेंगे। लोग आपकी निंदा व आलोचना करने का प्रयास करेंगे पर आप परवाह किए बिना उन्नति के मार्ग में आगे बढ़ेंगे। पैसों के आने के पहले ही उसके जाने का रास्ता तैयार रहेगा।

कन्या राशिफल
मानसिक मजबूती का परीक्षण हो सकता है इस सप्ताह। नौकरी अथवा व्यवसाय में तिल का ताड़ खड़ा होने जैसी घटना बन सकती है अर्थात् अप्रत्याशित मुसीबतें आ सकती हैं। अचल संपत्ति के दस्तावेजों से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले दो विश्वासपात्रों की सलाह जरूर लें। सप्ताह के मध्य में काम के बोझ और तनाव के कारण शरीर में सुस्‍ती और थकान का अनुभव हो सकता है।  यह सप्ताह व्यवसायिक क्षेत्र में आपके लिए उज्ज्वल अवसर लेकर आएगा।  दांपत्यजीवन का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। नए वस्त्र, आभूषण अथवा वाहन की खरीद होगी। मित्र, पत्‍नी, पुत्र इत्यादि की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। अंतिम दो दिनों में आपकी आमदनी में उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना है। उधारवसूली से संबंधित कार्य इस समय सुलझा सकेंगे।

तुला राशिफल
समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए है यह सप्ताह। शुरुआती दिनों में समाजोपयोगी कार्यों में आपकी सक्रियता बढ़ेंगी, जिससे 21 तारीख को मान-सम्मान मिलने की उम्मीद है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपका संपर्क होगा।  आप 22 और 23 परिवार की तरफ से मिली खुशियों को इंजॉय करेंगे। परिवार के साथ किसी लघु प्रवास या पिकनिक पर जाकर उनके साथ समय बिताने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कहीं पर फंसे पैसे या उधार दिए गए पैसे वापस मिलेंगे। लोन से संबंधित कामकाजों में आशा की किरण दिखाई देगी। काम आसानी से पूरे होते जाएंगे। मेहनत के अनुपात में वांछित परिणाम हासिल करेंगे। आप में नए जोश व उत्साह का संचार होगा। आप 24 और 25 तारीख के दौरान व्यर्थ कार्य में समय गुजार सकते हैं, जिससे तनाव की संभावना है।  लेकिन 26 तारीख फिर से आपके लिए सुकून लेकर आ रही है। आपकी इच्छा पूरी होगी। घर-परिवार में व्यस्त रहेंगे।

वृश्चिक राशिफल
पुरानी मुश्किलों का खात्मा सप्ताह के शुरुआती दिनों से ही होने लगेगा। आप 21 तारीख को अपने पसंदीदा साथी के करीब पहुंचेंगे। विवाहित लोगों को संतान की ओर से खुशियां मिलेंगी। धीमे-धीमे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। हर एक कार्य को पूरा करने का जुनून रहेगा। नौकरी में आपके कार्य से उच्च अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे। आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। फिर 22 और 23 तारीख के दौरान आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। संतान की ओर से खुशी मिलेगी। करियर और आर्थिक मामलों में आप योजनानुसार आगे बढ़ेंगे।  पिछले काफी समय से अटके कार्य पूरे होंगे। अविवाहित संतान के लिए विवाह के रिश्ते आएंगे। आर्थिक लाभ के लिए 24 और 25 तारीख संकेत कर रही हैं। आप अपने कार्यों को अच्छी तरह व गंभीरता से करेंगे।  जीवन को एक नए नजरिए से देखेंगे। आपको 26 तारीख को यात्रा करना टालना चाहिए। यह आपके लिए दिक्कत भरी हो सकती है।

धनु राशिफल
सप्ताह की शुरुआत मध्यम रहेगी। इस दौरान नाते-रिश्तेदारों के साथ मुलाकात होगी। आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। आंख की तकलीफ से संभलकर रहें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देना जरूरी है। भागीदारी के धंधे में नुकसान हो सकता है, सावधान रहें। सप्ताह के दूसरे और तीसरे दिन यानी 22 और 23 तारीख को तारीख आप आध्यात्मिकता के आकर्षण का अनुभव करेंगे। आप धर्मस्थल की यात्रा करेंगे तथा पूजा-पाठ में समय बिताएंगे। आप 24 और 25 तारीख के दौरान मान-प्रतिष्ठा हासिल करेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा होगी। काम में व्यस्तता अधिक रहेगी। परंतु आपकी यह व्यस्तता तथा मेहनत आपको सफलता प्राप्त कराएगी और वह भी आशा के अनुरूप। उधारवसूली के लिए दिन उत्तम रहेगा। आपकी व्यवसायिक प्रवृत्ति सफलतापूर्वक आपके पक्ष में रहेगी। आपके लिए खुशियां लेकर आ रही है 26 तारीख, इस दिन आप काफी सुकून महसूस करेंगे। कानून, कोर्ट केस तथा कानूनी दावे के मामले में परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप संतान के विषय में राहत का अनुभव करेंगे और उसके करियर की प्लानिंग करेंगे। जमीन संबंधी पैतृक संपत्ति का समाधान आएगा।

मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत चुस्ती और स्‍फूर्ति के साथ होगी। घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। उनकी तरफ से मिली आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी।  सप्ताह के मध्य में परिवार और कार्यक्षेत्र में थोड़ी उदारतापूर्ण प्रवृत्ति होगी तो टकराव की घटना टाल सकेंगे। मन की उदासी 22 और 23 को मन को आपमें नकारात्‍मकता ला सकती है। आपके लिए सलाह है कि इस नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें। आवश्यकता से अधिक धन खर्च होने का योग है, खर्च पर नियंत्रण रखें। सेहत संबंधी दिक्कतें 24 और 25 तारीख को परेशान कर सकती हैं। खासतौर पर पित्त विकार, जलन, पेट संबंधी विकार की शिकायत रहेगी। सप्ताह के अंत में आप नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए प्रेरित होंगे।

कुंभ राशिफल
यदि आप अपना वाहन लेकर प्रवास कर रहे हैं तो सावधानी बरतना जरूरी है। कठोर परिश्रम और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आप अधिकांश समय बहुत सारे लोगों के संपर्क में होंगे, जिसका प्रभाव आप दूसरों पर कर सकेंगे। इसके अलावा आप समय निकालकर प्रवास करेंगे और परिवार के लिए भी समय निकाल सकेंगे। इस महीने आप सतत गति में बढ़ते रहने का प्रयत्न करेंगे। आपके जीवन के केंद्र स्थान में मात्र काम-काम और काम ही रहेगा।  इस समय आप थोड़ा बजट बनाकर आगे बढ़ेंगे तो उत्तम रहेगा, नहीं तो जो काम जरूरी है वह बाकी रह जाएगा और गैर-जरूरी खर्च बहुत बढ़ जाएगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति डावांडोल हो सकती है।  आपका शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य उत्तम रहेगा। आपके कार्य आशा के अनुरूप पूर्ण होंगे।

मीन राशिफल
तारीख 20 और 21 के दौरान अनुचित कार्य से दूर रहें। सरकारी कार्य में गड़बड़ हो सकती है। नौकरी में बॉस के साथ वाद-विवाद हो सकता है। यह चरण मिश्रित फलदायी रहेगा। समय सामान्य रहेगा। घर की जवाबदारी बढ़िया ढंग से निभाएंगे। तारीख 22 और 23 के दौरान स्वास्थ्य में सुधार आएगा। घर परिवार में कोई शुभ प्रसंग बन सकता है।  आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में 24 और 25 तारीख सकारात्मक रहेंगी। नौकरी में समय सुखद रहेगा। घर परिवार में व्यस्त रहेंगे। सुख-शांति का अनुभव होगा। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। सामाजिक कार्य में भाग लेंगे। आपकी भावनाओं को कोई ठेस न पहुंचा सके इस बात का विशेष ध्यान रखें।  नई योजनाओं का श्री गणेश करने के लिए उचित समय है।  नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों की कृपादृष्टि प्राप्त होने का योग है। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे।
(Source : GaneshaSpeaks)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago