वायरल

लुकाछिपी के खेल में चली गई 2 बच्चों की जान, परिवार का रोक-रोकर बुरा हाल, अपने बच्‍चों पर भी रखें नजर

लुकाछिपी के खेल-खेल में दो मासूमों की जान चली गई, मामला यूपी के बिजनौर का है । आप भी जानिए कहीं, आपकी आंखों का तारा भी ऐसे किसी हादसे का शिकार ना हो जाए ।

New Delhi, May 20 : बच्‍चों के साथ बरती गई जरा सी लापरवाही मां बाप का मुश्किल में डाल देती हैं । कभी एक्‍सपायरी दइवाओं का सेन, कभी परफ्यूम मुंह से लगा लेना तो कभी जहरीली गोलियां उठाकर खा लेना । अकसर मां-बाप ऐसी गलतियां कर बैठते हैं और बदले में उन्‍हें चुकानी पड़ती है भारी कीमत । अपने मासूम की जान खोकर । ऐसे ही लापरवाह माता-पिता के लिए ये एक और बुरी खबर है । मामूली से खेल में दो मासूमों की जान चली गई और अब मां-बाप के पास सिवाय रोने के कुछ नहीं बचा है ।

यूपी के बिजनौर का मामला
घटना उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर इलाके की है । जहां लुकाछिपी के खेल में दो बच्चों की मौत हो गई । बच्चों की मौत से परिजन सदमे में है, सभी का रो-रो कर बुरा हाल है । मामला बिजनौर के गांव पिलाना का है जहां परिजनों का अंदेशा भी नहीं था कि एक खेल बच्‍चों की जान ले लेगा । स्‍कूल से आने के बाद घर के पास ही हुए इस हादसे में ने सभी पैरेंट्स को सकते में डाल दिया है ।

संदूक में जा छिपे बच्‍चे
दरअसल दोनों बच्‍चे स्‍कूल से लौटने के बाद बाहर खेलने जा रहे हैं कहकर घर से बाहर चले गए । एक बच्‍चे की उम्र साढ़े 3 साल तो दूसरे की साढ़े 6 साल बताई जा रही है । खेलते-खेलते बच्‍चे लुकाछिपी का खेल खेलने लगे और जाकर एक व्यक्ति के घर में रखे पुराने बक्‍से के अंदर जाकर बैठ गए । गलती से उस संदूक का ढक्‍कन बंद हो गया ओर उसमें कुंडा लग गया ।

बक्‍से में घुट गया दम
एक तो गर्मी का मौसम ऊपर से गर्म दोपहरी में धातु के बक्‍से के अंदर छुपे हुए बच्‍चों का दम घुट गया । उधर परिजनों ने बच्‍चों की खोजबीन शुरू की तो उसमें भी काफी देर हो गई । संदूक को देखकर जब तक उसका ढक्‍कन खोला गया तब तक बच्‍चे उसमें बेहोश हो चुके थे । बच्‍चों को अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला । बच्‍चों की दम घुटने से मौत हो चुकी थी ।

परिवार को सदमा
इलाज के दौरान बच्‍चों ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया, जिसके बाद से ही पूरा परिवार सदमें में है । मृताके में थाना हीमपुर दीपा क्षेत्र के पिलाना निवासी रामवीर त्यागी का बेटा अथर्व(साढ़े छह वर्ष) गांव के प्राइमरी स्कूल में कक्षा दो का छात्र था । जबकि गांव के ही महेंद्र प्रजापति का बेटा मानव (साढ़े तीन वर्ष) प्रजापति गांव के गायत्री विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल में नर्सरी का छात्र था । बच्‍चे स्‍कूल की छुट्टी के बाद घर लौटे थे । मां बाप की छोटी सी लापरवाही ने उनके बच्‍चों को ही उनसे छीन लिया ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago