अध्यात्म

अपनी राशि के मुताबिक जानिए, किस उम्र में शादी करना ठीक रहेगा

आज अपनी राशि के मुताबिक ये जानने की कोशिश कीजिए कि किस उम्र में आपका शादी करना ठीक रहता है। क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र ? सब कुछ जानिए

New Delhi, Nov 13 : आज हम आपको आपको बता रहे हैं कि अपनी राशि के मुताबिक किस उम्र में आपके लिए शादी करना सबसे ज्यादा सही रहता है। हर किसी की जिंदगी में शादी का बड़ा महत्व है। इसलिए आपको राशि के मुताबिक ये भी जानना चाहिए कि किस राशि के लोगों के लिए शादी के लिए क्या उम्र मुफीद रहती है। सबसे पहले आपको मेष राशइ के जातकों के बारे में बता देते हैं।

मेष राशि वाले ध्यान दें
मेष राशि के जातक हर काम हड़बड़ी में करते हैं। इसलिए मेष राशि के लोग अपने मनचाहे साथी को पाने के लिए ज्यादा जल्दबाजी ना करें। शास्त्र के मुताबिक मेष राशि वालों के लिए 25 से 26 साल की उम्र शादी के लिए सही होती है। इसके अलावा कहा गया है कि वृषभ राशि वालों के लिए 30 वें साल में जाकर विवाह करना एक अच्छा विकल्प साबित होता है।

मिथुन राशि वालों के लिए
इस राशि के जातक 20 साल की उम्र तक भी जिंदगी के लिए गंभीर नहीं होते। इसलिए इसके अच्छे और बुरे परिणाम वो खुद भोगते हैं। इस राशि के जातकों के मन में विचारों को लेकर हमेशा द्वन्द रहता है। मिथुन राशि के लोगों के लिए 30 के बाद ही शादी के बंधन में बंधना शुभ माना जाता है। अब आपको कर्क राशि के जातकों के बारे में भी बता देते हैं।

कर्क राशि के जातकों के लिए
ज्योतिष शास्त्र कहता है कि कर्क राशि वालों के लिए 20 साल की उम्र भी मुफीद होती है। इस राशि के जातकों के लिए कम उम्र में भी विवाह करने लेना लाभकारी सिद्ध होता है। अगर 20 की उम्र से पहले ये जातक शादी नहीं करते तो, 30 की उम्र के बाद ही इन्हें शादी करनी चाहिए। इस राशि वालों के लिए 20 से 30 साल की उम्र के बीच विवाह करना अशुभ माना गया है।

सिंह राशि के जातक
सिंह राशि वालों के लिए एक खास बात कही जाती है। इस राशि वाले सारी उम्र भर गहरे और अटूट रिश्ते का आनंद उठाते हैं। ज्योतिष के अनुसार अगर सिंह राशि वालों की 40 वें साल में भी शादी होती है तो भी वो अपने जीवनसाथी के साथ काफी खुशहाल जीवन व्यतीत करते हैं। इसके साथ ही कहा जाता है कि सिंह राशि वाले स्वभाव के बड़े शालीन होते हैं।

कन्या राशि वाले
इस राशि के जातक अपनी जिंदगी को बड़े ही प्लानिंग से जीते हैं। इन्हें पता होता है कि इन्हें जीवन से क्या चाहिए। जब बात रिलेशनशिप की आती है तो इस राशि के जातक अपने साथी की जरूरतों का पूरा ख्याल रखते हैं। ज्योतिष के मुताबिक सिंह राशि वालों के लिए 25 और 26 साल की उम्र तक शादी करना शुभ माना गया है। इसके अलावा तुला राशि वालों के लिए 30 साल के बाद शादी करना भी शुभ रहता है।

वृश्चिक राशि वाले जातक
वृश्चिक राशि वालों को सभी पहलुओं पर अच्छे से गौर कर लेना चाहिए। कहा गया है कि जो वृश्चिक राशि के जातक 40 साल में शादी करते हैं, वो ज्यादा सुखी रहते हैं। इसके अलावा धनु राशि वालों के लिए कहा गया है कि इनके लिए कोई वक्त शादी के लिए मुफीद रहता है। यहां तक कि ऐसे लोगों के लिए 40 साल की उम्र भी शादी के लिए ठीक रहती है। अपनी राशि के मुताबिक ये बातें जानना बेहद जरूरी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago