अध्यात्म

इस राशि की महिलाओं से डर कर रहते हैं पति, उनसे पूछे बिना कोई काम नहीं करते

इस राशि की महिलाओं के पति उनसे पूछे बिना कोई काम नहीं करते । दरअसल इस राशि का स्‍वभाव ही ऐसा है । इस राशि का स्वामी सूर्य होता है, जिसके तेज का प्रभाव महिला में भी नजर आता है ।

New Delhi, Nov 11 : 12 राशियों के चक्र में एक राशि ऐसी भी होती है जिसके प्रभाव में अन्‍य सभी आसानी से रहते हैं । इस राशि की लड़कियों के पति उनके कंट्रोल में रहते हैं । ज्‍योतिष के अनुसार इस राशि की महिलाओं का स्वभाव पति के प्रति कठोर होता है, वह अपने पति की कोई बात नहीं मानती है । लेकिन उनके पति अपनी पत्नियों की हर बात मानते हें । इस राशि की महिलाओं को दिखावा करना अधिक पसंद होता है। ये महिलाएं अन्य राशि की महिलाओं से हर कार्य में आगे होती है । इनके अंदर नेतृत्‍व क्षमता होती है, जो इन्‍हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है । ये राशि कोई और नहीं बल्कि स्‍वामी ग्रह सूर्य वाली सिंह राशि है ।

सिंह राशि
सिंह राशि इसे अंगेजी में Leo कहते हैं । इस राशि का चिन्‍ह शेर है, जो कभी दहाड़ता है, कभी शिकारी बन जाता है, कभी चुपचाप आसपास होने वाली चीजों पर नजर रखता है । सिंह की ही भांति होते हैं इस राशि के जातक । बेहद उत्‍तेजक, गुस्‍सैल, गंभीर, चिंतित और ऊर्जावान । इनकी ऊर्जा सामने वाले को भी प्रभावित करती है और कई बार दूसरों को भी इनकी तरह बनने की प्रेरणा देती है । सिंह राशि का स्‍वामी सूर्य है, इसका मूल तत्‍व अग्नि है । यानि इस राशि से आप दोस्‍ती कर सकें तो बहुत अचछा लेकिन दुश्‍मनी हो गई तो बहुत मुश्किल हो सकती है ।

किसी से कम नहीं
जिस प्रकार सिंह जंगल का राजा होता है उसी प्रकार इस राशि के जातक जन्‍म से ही नेतृत्‍व क्षमता के साथ पैदा होते हैं । इन्‍हें किसी से कमतर होना मंजूर ही नहीं । जन्‍म से ही इस राशि के जातक अपनी प्रतिभा दिखाते रहते हैं । हर क्षेत्र में अव्‍वल रहने की कोशिश करना इनकी प्राथमिकता होती है । इसके लिए ये अपनी जी जान लगा देते हैं । खैर ये कोई अवगुण नहीं है, हर चीज में अव्‍वल बने रहने की आदत आपको दूसरों से अधिक कुशल बनाती है ।

ऐसी होती हैं सिंह राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां फियरलेस होती हैं । यानी वो लड़कियां जो परिस्थितियों से घबराती नहीं है, मजबूती से उसका सामना करती हैं । प्‍यार के मामले में भी ये सख्‍त होती हैं । ऐसी लड़कियां आसानी से पटती नहीं है, आप उन्‍हें आकर्षित नहीं कर सकते । ये जानती हैं कि इन्‍हें हालातों से कैसे निपटना है, कब, क्‍या, कैसे कहना है । सिंह राशि की लड़कियां अगर आपकी जिंदगी में आएं तो तो उन्‍हें जाने ना दें । ये नौकरी हो या कारोबार हर काम में अव्‍वल होती हैं ।

सावधानी से चुनते हैं पार्टनर
सिंह राशि के लव लाइफ की बात करें तो ये अपनी लाइफ पार्टनर को बहुत सावधानी से देख परखकर और समझकर चुनते हैं । भविष्‍य की संभावनाओं का भान करते हुए इनकी पसंद सबसे अच्‍छी होती है । परिवार के साथ तालमेल बनाकर रखना कोई इस राशि से सीखे । इस राशि की लड़कियां परिवार को कंट्रोल करके रखती हैं, पति, घर बच्‍चों सभी पर इनकी पकड़ अच्‍छी होती है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago