वायरल

17 दिन बाद था बर्थडे, खुद को गोली मारने से पहले बेटी ने लिखा आखिरी पत्र, पढकर पिता रह गये सन्न

रुपेश को प्रवेश परीक्षा में 17 नंबर आये थे, सिर्फ दो नंबर ही कम थे, जिसकी वजह से वो मानसिक तनाव में थी।

New Delhi, Jul 01 : 17 दिन बाद बेटी 21 साल की होने वाली थी, लेकिन 21वां जन्मदिन मनाने से पहले ही बेटी ने खुद को गोली मार ली और ऐसा सुसाइड नोट लिखा, जिसे पढकर बाप के भी होश उड़ गये। दरअसल मामला हरियाणा के रोहतक की है, जहां पर बीएससी कर चुकी छात्रा ने पिता के लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस छात्रा ने एमडीयू के टाइप वन कॉलोनी स्थित अपने घर पर ही वारदात को अंजाम दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस
आपको बता दें कि छात्रा के पिता एमडीयू के कुलपति कार्यालय में सुरक्षा गार्ड हैं, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई, शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसे पढकर पिता और भाई-बहन सब हैरान हैं।

कम नंबर आने की वजह से सुसाइड
जान जाने से पहले छात्रा ने जो पत्र लिखा है, उसमें मौत का कारण परीक्षा में कम नंबर आना बताया गया है। मृतका के भाई ने बताया कि हाल ही में रुपेश ने बीएससी की परीक्षा पास की थी, फिर उन्होने एमएससी में दाखिले के लिये परीक्षा दी थी, मगर परीक्षा में कम नंबर आने की वजह से वो परेशान थी। हालांकि परिजनों ने उसे समझाने की भरपूर कोशिश की, इसी महीने 17 जुलाई को उसका जन्मदिन था, लेकिन उसने पहले ही अपनी जान दे दी ।

गोली मार दे दी जान
पुलिस ने पीजीआईएमएस थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज की है, प्राप्त जानकारी के अनुसार छिछड़ाना गांव निवासी धर्मपाल एमडीयू कार्यालय में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात हैं, पिछले करीब 20 साल से वो परिवार समेत टाइप वन क्वार्टर में रह रहे हैं। शनिवार को धर्मपाल रोज की तरह ड्यूटी पर चले गये, घर पर उनकी बेटी ममता और रुपेश थी, सुबह करीब साढे 9 बजे ममता ने गोली चलने की आवाज सुनी, जब अंदर गई, तो देखा कि रुपेश खून से लथपथ पड़ी थी।

पडोसियों को किया इकट्ठा
ममता ने रुपेश को देखकर चिल्लाना शुरु कर दिया, जिसके बाद आस-पड़ोस के लोग इक्ट्ठे हो गये। पिता धर्मपाल को भी तुरंत सूचना दी गई , वो भी मौके पर पहुंचे, तो देखा कि उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार बेटी पड़ी हुई है, किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया। पिता सुसाइड नोट पढकर फूट-फूटकर रोये।

क्या लिखा था सुसाइड नोट पर ?
सुसाइड नोट पर रुपेश ने लिखा था मम्मी-पापा सॉरी, मैं बहुत मेहनत कर रही थी, मैं बहुत पढना चाहती थी, लेकिन मां पता नहीं, मेहनत का रिजल्ट नहीं मिला। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं, पापा मुझे एक बार गले जरुर लगा लेना। ममता का भी ध्यान रखना। वो ये सदमा लेकर नहीं जी पाएगी। मेरे पढने के बावजूद भी मुझे कुछ नहीं मिला। मैं अपनी मर्जी से ये कर रही हूं, मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना। मेरा जन्मदिन आ रहा है, बहुत सोचा था, पर क्या करुं, किस्मत ही धोखा दे गई, कोई नहीं आप बहुत अच्छे हो, मेरे बीएससी के 83 प्रतिशत कोई काम नहीं आये। मैं बहुत दुखी हूं, मम्मी माफ कर देना।

पुलिस ने क्या कहा ?
स्थानीय एसएचओ देवेन्द्र कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि छात्रा ने एमएससी की प्रवेश परीक्षा में कम नंबर आने से क्षुब्ध होकर जान दे दी। रुपेश को प्रवेश परीक्षा में 17 नंबर आये थे, सिर्फ दो नंबर ही कम थे, जिसकी वजह से वो मानसिक तनाव में थी। फिलहाल अलग एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago