17 दिन बाद था बर्थडे, खुद को गोली मारने से पहले बेटी ने लिखा आखिरी पत्र, पढकर पिता रह गये सन्न

रुपेश को प्रवेश परीक्षा में 17 नंबर आये थे, सिर्फ दो नंबर ही कम थे, जिसकी वजह से वो मानसिक तनाव में थी।

New Delhi, Jul 01 : 17 दिन बाद बेटी 21 साल की होने वाली थी, लेकिन 21वां जन्मदिन मनाने से पहले ही बेटी ने खुद को गोली मार ली और ऐसा सुसाइड नोट लिखा, जिसे पढकर बाप के भी होश उड़ गये। दरअसल मामला हरियाणा के रोहतक की है, जहां पर बीएससी कर चुकी छात्रा ने पिता के लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस छात्रा ने एमडीयू के टाइप वन कॉलोनी स्थित अपने घर पर ही वारदात को अंजाम दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस
आपको बता दें कि छात्रा के पिता एमडीयू के कुलपति कार्यालय में सुरक्षा गार्ड हैं, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई, Haryana Police1शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसे पढकर पिता और भाई-बहन सब हैरान हैं।

कम नंबर आने की वजह से सुसाइड
जान जाने से पहले छात्रा ने जो पत्र लिखा है, उसमें मौत का कारण परीक्षा में कम नंबर आना बताया गया है।Dead Body मृतका के भाई ने बताया कि हाल ही में रुपेश ने बीएससी की परीक्षा पास की थी, फिर उन्होने एमएससी में दाखिले के लिये परीक्षा दी थी, मगर परीक्षा में कम नंबर आने की वजह से वो परेशान थी। हालांकि परिजनों ने उसे समझाने की भरपूर कोशिश की, इसी महीने 17 जुलाई को उसका जन्मदिन था, लेकिन उसने पहले ही अपनी जान दे दी ।

गोली मार दे दी जान
पुलिस ने पीजीआईएमएस थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज की है, प्राप्त जानकारी के अनुसार छिछड़ाना गांव निवासी धर्मपाल एमडीयू कार्यालय में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात हैं, firingपिछले करीब 20 साल से वो परिवार समेत टाइप वन क्वार्टर में रह रहे हैं। शनिवार को धर्मपाल रोज की तरह ड्यूटी पर चले गये, घर पर उनकी बेटी ममता और रुपेश थी, सुबह करीब साढे 9 बजे ममता ने गोली चलने की आवाज सुनी, जब अंदर गई, तो देखा कि रुपेश खून से लथपथ पड़ी थी।

पडोसियों को किया इकट्ठा
ममता ने रुपेश को देखकर चिल्लाना शुरु कर दिया, जिसके बाद आस-पड़ोस के लोग इक्ट्ठे हो गये। पिता धर्मपाल को भी तुरंत सूचना दी गई , वो भी मौके पर पहुंचे, तो देखा कि उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार बेटी पड़ी हुई है, किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया। पिता सुसाइड नोट पढकर फूट-फूटकर रोये।

क्या लिखा था सुसाइड नोट पर ?
सुसाइड नोट पर रुपेश ने लिखा था मम्मी-पापा सॉरी, मैं बहुत मेहनत कर रही थी, मैं बहुत पढना चाहती थी, लेकिन मां पता नहीं, मेहनत का रिजल्ट नहीं मिला। Dead Bodyमैं आपसे बहुत प्यार करती हूं, पापा मुझे एक बार गले जरुर लगा लेना। ममता का भी ध्यान रखना। वो ये सदमा लेकर नहीं जी पाएगी। मेरे पढने के बावजूद भी मुझे कुछ नहीं मिला। मैं अपनी मर्जी से ये कर रही हूं, मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना। मेरा जन्मदिन आ रहा है, बहुत सोचा था, पर क्या करुं, किस्मत ही धोखा दे गई, कोई नहीं आप बहुत अच्छे हो, मेरे बीएससी के 83 प्रतिशत कोई काम नहीं आये। मैं बहुत दुखी हूं, मम्मी माफ कर देना।

पुलिस ने क्या कहा ?
स्थानीय एसएचओ देवेन्द्र कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि छात्रा ने एमएससी की प्रवेश परीक्षा में कम नंबर आने से क्षुब्ध होकर जान दे दी। रुपेश को प्रवेश परीक्षा में 17 नंबर आये थे, सिर्फ दो नंबर ही कम थे, जिसकी वजह से वो मानसिक तनाव में थी। फिलहाल अलग एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है।