वायरल

जेएनयू के ये प्रोफेसर छात्राओं से करते हैं ‘गंदी बातें’, छूने के ढूंढते हैं बहाने

करीब आधा दर्जन जेएनयू की छात्राओं ने प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ दिल्ली के वसंत कुंज थाने में मामला दर्ज करवाया है।

New Delhi, Mar 16 : जेएनयू एक बार फिर से गलत कारणों से सुर्खियों में हैं, दरअसल यहां पढाई करने वाली कुछ लड़कियों ने एक प्रोफेसर पर कई संगीन आरोप लगाये हैं। छात्राओं के अनुसार क्लास के दौरान प्रोफेसर साहब अश्लील बातें करते हैं, वो छात्राओं को किसी ना किसी बहाने से गलत तरीके से छूने की कोशिश करते हैं। करीब आधा दर्जन जेएनयू की छात्राओं ने प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ दिल्ली के वसंत कुंज थाने में मामला दर्ज करवाया है।

संदिग्ध परिस्थिति में छात्रा लापता
दिल्ली पुलिस के अनुसार बीते 10 मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में जेएनयू से पीएचडी की एक छात्रा लापता हो गई थी, 4 दिन बाद वो छात्रा अपने घर लौट कर आई, उसके बाद उसका एक ई-मेल सामने आया, जिसमें उन्होने अपना इस्तीफा प्रोफेसर को भेजा था। इस ई-मेल में छात्रा ने प्रोफेसर पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया था, साथ ही छात्रा ने प्रोफेसर को चरित्रहीन बताया था।

छात्राएं लगा रही आरोप
छात्रा के प्रोफेसर पर आरोप लगाने के बाद कुछ अन्य छात्राओं ने भी ऐसी ही जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के सामने अब तक ऐसी 9 लड़कियां आई है, जो तीन-चार दिनों से कैंपस में इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं, जिनमें से 7 छात्राओं ने पुलिस को लिखित में भी शिकायत दी है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज
छात्राओं के लिखित शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि मामला दर्ज होने के बाद भी जेएनयू छात्राओं का गुस्सा शांत नहीं हुआ है, वो आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही हैं।

प्रोफेसर से जल्द होगी पूछताछ
दिल्ली पुलिस के डीसीपी मिलिंद डूमरै ने मामला दर्ज होने की पुष्टि कर दी है। उन्होने बताया कि मामले में आरोप बेहद गंभीर है, मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपी प्रोफेसर से भी पूछताछ की जाएगी, साथ ही उन्होने ये भी बताया कि उन छात्राओं से भी पुलिस संपर्क में है, जिन्होने ये आरोप लगाये हैं।

छात्रा ने मेल में लिखी ये बातें
जेएनयू परिसर छोड़ अपने घर गई छात्रा ने प्रोफेसर पर कई संगीन आरोप लगाये हैं, उन्होने जो मेल लिखा है, उसमें कई हैरान करने वाली बात है। उन्होने लिखा है कि अनपढ लोगों को भी आपसे ज्यादा तमीज होती है, वो आपसे ज्यादा सभ्य होते हैं, मैं आपकी लैब छोड़कर जा रही हूं, क्योंकि आप एक चरित्रहीन व्यक्ति हैं। आपको लड़कियों से बात करने की बिल्कुल भी तमीज नहीं है।

‘आपकी बेटी के साथ भी ऐसा हो’
पीड़ित छात्रा इतने में ही नहीं रुकी, उसने अपने मेल में आगे लिखा है कि आप हर लड़की को ये एहसास दिलाना चाहते हैं, कि उसे कुछ नहीं आता, जबकि आप साइंस के बाबा हो। मैं वो दूसरी लड़की की तरह नहीं हूं, जो आपके जाल में फंस जाए। मेरे साथ कई ऐसी घटनाएं हुई, जो मुझे यहां जाने के लिये प्रेरित किया। लेकिन मैं सही समय का इंतजार कर रही थी। एक साल बाद मुझे ये लिखने का मौका मिला। मैं भगवान से दुआ करुंगी, कि आपकी बेटियों को भी जिंदगी के हर मोड़ पर ऐसी ही समस्या झेलनी पड़े, जो मैंने झेली।

शारीरिक बनावट पर टिप्पणी करने का आरोप
जेएनयू परिसर में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कुछ छात्राओं ने बयान दिया कि प्रोफेसर अक्सर यौन प्रवृत्ति वाली टिप्पणियां करते हैं, वो खुलेआम कामक्रिया की बातें करते हैं, इतना ही नहीं लगभग हर लड़की की शारीरिकग बनावट पर टिप्पणी करते हैं। अगर कोई लड़की इस पर आपत्ति जता दें, तो फिर उसे परेशान करना शुरु कर देते हैं।

प्रोफेसर ने दी सफाई
आरोपी प्रोफेसर ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि मेरे खिलाफ आरोप लगाने वाली लड़कियां लैब से अक्सर गायब रहती हैं, मैंने उनकी उपस्थिति को लेकर सवाल उठाये थे, जिससे परेशान होकर ये लड़कियां मुझ पर ऐसे आरोप लगा रही है। मैंने 27 फरवरी को इन छात्राओं को ई-मेल भेजा था, जिसमें उनकी उपस्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। शायद इसी वजह से वो मुझे निशाना बना रही हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago