Categories: वायरल

Video अमृतसर हादसा : उधर जल रहा था रावण, इधर मौत बनकर दौड़ गई ट्रेन

पंजाब में अमृतसर के पास दशहरे का दिन कई लोगों के लिए काल बन गया । रेलवे ट्रैक पर खड़े हो रावण दहन देख रहे लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ गई ।

New Delhi, Oct 20 : पंजाब में शुक्रवार को दर्दनक दशहरा मना, ऐसा दशहरा जिसने कई लोगों के घरों की रौशनी छीन ली । कितनी ही मांओं के बेटों को निगल लिया, कितनी ही महिलाएं हादसे का शिकार हो गई । दशहरे के जिस मेले का आनंद लेने की लोग कोशिश कर रहे थे उसी मेले के मजे ने उन्‍हें लापरवाह बना दिया और एक बड़ा हादसा हो गया । अमृतसर के पास ही शुक्रवार शाम रावण दहन देख रहे लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ गई  । हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्‍यादा घायल बताए जा रहे हैं ।

रेलवे ट्रैक पर खड़े थे लोग
उत्तर रेलवे के जीएम के अनुसार ये हादसा दोनों रेलवे ट्रैक पर ट्रेन आ जाने की वजह से हुआ । पहले एक ट्रैक पर ट्रेन आई तो लोग दूसरे ट्रैक पर भागे लेकिन तभी उस पर भी दूसरी ओर से ट्रेन आ गई । इस बीच लोगों को भागने का मौका ही नहीं मिला । चश्‍मदीदों ने बताया कि ट्रेन के हॉर्न की आवाज भी वो नहीं सुन पाए, पटाखों के शोर में इसे सुन पाना नामुमकिन था । कुछ ये भी कह रहे हैं कि ड्राईवर ने हॉर्न ही नहीं बजाया ।

समझने का समय ही नहीं मिला
इससे पहले कि लोगों को कुछ समझा आता मौत बनकर ट्रेन कई सौ लोगों के ऊपर से गुजर चुकी थी । हादसा इतना तेजी से हुआ कि लोगों को कुछ समझ नहीं आया । ट्रेन निकलगई और पीछे रह गईं कुछ अधकटी लाशें, घायल लोग और अपनों को ढूढ़ते रिश्‍तेदार । ऐसा हादसा पिछले कई सालों में किसी ने ना देखा ना सुना ।

दशहरे की खुशियां दर्द में बदलीं
इस हादसे में 60 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्‍यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं । घायलों को सरकारी अस्‍पताल और आस-पास के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है । डॉक्‍टर्स के मुताबिक कुछ की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है । रेलवे ने भी घायलों को अस्‍पताल में सही चिकित्‍सा मिल सके इसका पूरा इंतजाम देखा है । अभी सभी की प्राथमिकता बचे हुए लोगों की जान बचाना है ।
मुआवजे का ऐलान, सरकार ने जताया दुख  
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है । इसके अलावा पीएम मोदी ने भी मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा और इसके लिए जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago