वायरल

बिपिन रावत का आखिरी वीडियो लोगों को कर रहा भावुक, वीर सैनिकों को दे रहे थे ऐसा संदेश

करीब एक मिनट 10 सेकेंड के इस वीडियो में बिपिन रावत ने कहा, स्वर्णिम विजय पर्व के मौके पर मैं सभी जवानों को हार्दिक बधाई देता हूं।

New Delhi, Dec 12 : देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का शुक्रवार को अंतिम संस्कार हो गया, 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी, अब शहीद रावत का आखिरी वीडियो सामने आया है, ये वीडियो लोगों को भावुक कर रहा है, इस वीडियो में उन्होने वीर जवानों को स्वर्णिम विजय पर्व की बधाई दी है, ये वीडियो 7 दिसंबर को रिकॉर्ड किया गया था।

1 मिनट 10 सेकेंड का वीडियो
करीब एक मिनट 10 सेकेंड के इस वीडियो में बिपिन रावत ने कहा, स्वर्णिम विजय पर्व के मौके पर मैं सभी जवानों को हार्दिक बधाई देता हूं, भारतीय सेना की 1971 की लड़ाई में जीत की 50वीं वर्षगांठ को हम विजय पर्व के तौर पर मना रहे हैं, मैं इस पावन पर्व पर सशस्त्र सेनाओं के वीर जवानों को याद करते हुए उनके बलिदान को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

आओ मिलकर मनाये विजय पर्व
बिपिन रावत ने लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की थी, वीडियो में उन्होने कहा, 12 से 14 दिसंबर तक इंडिया गेट पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, ये बड़े ही सौभाग्य की बात है, कि विजय पर्व अमर जवान ज्योति की छांव में आयोजित किया जा रहा है, जो कि हमारे वीर शहीदों की याद में स्थापित की गई थी, हम सभी देशवासियों को इस विजय पर्व के जश्न में सम्मिलित होने के लिये आमंत्रित करते हैं, अपनी सेनाओं पर हैं हमें गर्व, आओ मिलकर मनायें विजय पर्व।

रक्षामंत्री ने किया याद
इससे पहले रविवार को दिल्ली के इंडिया गेट पर स्वर्णिम विजय पर्व का उद्घाटन किया गया, इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा देश को जनरल रावत की कमी खल रही है, उन्होने कहा कि जनरल रावत के निधन से देश ने एक बहादुर सैनिक, योग्य सलाहकार और जिंदादिल इंसान को खोया है, आज मुझे उनकी कमी काफी अधिक महसूस हो रही है। राजनाथ ने कहा, 1971 में पूर्वी पाक की जनता को अन्याय और शोषण से मुक्ति दिलाना हमारे देश का राजधर्म भी था, राष्ट्रधर्म भी था, 1971 का युद्ध दुनिया के सबसे निर्णायक युद्धों में गिना जाएगा, ये युद्ध बताता है, कि मजहब के आधार पर हुआ भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक गलती थी, पाक का जन्म एक मजहब के नाम पर हुआ लेकिन वो एक नहीं रह सका।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago