वायरल

बिना ब्लाउज के साड़ी, महिलाएं क्यों पोस्ट कर रही हैं ये तस्वीरें, हो रही हैं वायरल

सोशल मीडिया पर इन दिनों बिना ब्लाउज साड़ी पहन कर फोटो अपलोड करना वायरल हो रहा है. आखिर महिलाएं क्यों इस तरह की तस्वीरें डाल रही हैं।

New Delhi, Oct 19: सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए कहा नहीं जा सकता है, आजकल ये ट्रेंड बनता जा रहा है कि लोग कोई कैम्पेन शुरू कर देते हैं। उस कै्मेपन का हिस्सा बनने के लिए लोगों से अपील की जाती है। या फिर कोई नया चैलेंज शुरू कर दिया जाता है। इस तरह का उदाहरण हाल ही में शुरू हुआ #MeToo कैम्पैन था, जिसमें महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बतााया था। अब एक नया कैम्पेन शुरू हुआ है, ये भारतीय महिलाओं ने शुरू किया है। इस कैम्पैन के तहत महिलाएं बिना ब्लाउज के साड़ी पहन कर फोटो अपलोड कर रही हैं।

तस्वीरों ने लगाई आग
मुंबई.सोशल मीडिया पर इन दिनों महिलाओं की बिना ब्लाउज के साड़ी पहने कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सोशल साइट इंस्टाग्राम पर साड़ी प्रेमियों ने इस कैम्पेन को चलाया है। जिसे ‘ब्लाउज फ्री साड़ी’ नाम दिया गया है। इस कैम्पेन में कई महिलाएं हिस्सा ले चुकी हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटोज…

ब्लाउज फ्री साड़ी
इस कैम्पैन का नाम ब्लाउज फ्री साड़ी रखा गया है। ये साड़ी के प्रेमी लोगों के लिए शुरू किया गया है। इस में वो महिलाएं हिस्सा ले रही हैं जिनको साड़ी से प्यार है. वो अक्सर साड़ी पहनना पसंद करती हैं. इसमें उनको चैलेंज दिया गया है कि वो बिना ब्लाउज के साड़ी पहन कर उसकी फोटो अपलोड करें। इसके बाद धड़ाधड़ महिलाओं ने अपनी फोटो को डालना शुरू कर दिया है।

एक अकाउंट ने शुरू किया कैम्पेन
इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट है saree.man, इसी अकाउंट से ये कैम्पैन पहले शुरू किया गया था। इस अकाउंट पर 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इस पर अब तक 1 हजार से ज्यादा फोटो अपलोड की जा चुकी हैं। महिलाओं को लग रहा है कि ये बेहद यूनीक आइडिया है, जिन को साड़ी से प्यार है वो इस में पार्टिसिपेट कर रही हैं। ये कैम्पेन वायरल हो गया है।

भारतीय परिधानों का प्रमोशन
इस अकाउंट पर जा कर देखने से पता चलता है कि इस में भारतीय परिधानों को प्रमोट किया जा रहा है। ये अकाउंट दरअसल साड़ी पहनने के पारंपरिक भारतीय के साथ ही नए तरीकों को प्रमोट करने के लिए बनाया गया है। जिसमें महिलाएं अलग-अलग तरीके से साड़ी पहनकर अपनी फोटोज शेयर कर रही हैं। जिसमें बिना पेटीकोट और ब्लाउज के साड़ी पहनने के ड्रेसिंग सेंस को भी बताया जा रहा है।

ब्लाउज फ्री साड़ी शानदार
इस अकाउंट के जरिए पारंपरिक भारतीय परिधानों को प्रमोट किया जा रहा है। लोगों से कहा जा रहा है कि वो भारतीय परिधान पहनें, जो लोग नहीं पहनते हैं उनसे कहा जा रहा है कि एक बार भारतीय परिधान को पहन कर देखिए, शादियों और दूसरे मौकों पर लोग अक्सर भारतीय परिधान ही पहनते हैं। इसको रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बना कर देखिए, उस से आपका लुक बदल जाएगा।

टाइपकास्ट हो गया कैम्पेन
हालांकि ये साड़ी के प्रेमियों के लिए चलाया गया कैम्पेन है, लेकिन ये टाइपकास्ट होता जा रहा है। इसको लेकर लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं। बिना ब्लाउज के साड़ी की तस्वीरें अपलोड करने से कुछ लोग नाराज भी हैं। उनका कहना है कि साड़ी बिना ब्लाउज के अधूरी है। केवल साड़ी की फोटो अपलोड करने का क्या मतलब है। साड़ी के साथ पूरे परिधान के बारे में बात करिए।

अश्लीलता का आरोप
इस मुहिम के जरिए जिन महिलाओं ने बिना ब्लाउज के साड़ी पहन कर फोटो अपलोड की है, उस पर अश्लीलता का आरोप भी लगा रहा है। यूजर्स कह रहे हैं ये तो अंग प्रदर्शन किया जा रहा है। क्या महिला आजादी का यही मतलब होता है कि आप अपना बदन नुमाया करें। दूसरे के सामने इस तरह की फोटो अपलोड करना ठीक नही है। इस तरह से अपनी फोटो अपलोड करना ठीक नहीं है।

फोटो के गलत इस्तेमाल का खतरा
सोशल मीडिया पर जिन महिलाओं ने बिना ब्लाउज के अपनी फोटो अपलोड की है, उनकी तस्वीरों के गलत इस्तेमाल होने की आशंका भी है। साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि इस तरह की तस्वीरों का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। लोग इन तस्वीरों को अश्लील साइटों पर अपलोड कर सकते हैं। इनके जरिए फेक आईडी भी बना सकते हैं। तो इस तरह की तस्वीरों को पोस्ट करने से पहले काफी विचार कर लेना चाहिए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago