वायरल

शादी में ससुर ने थाली में पेश किए 5 लाख रुपये, तो दूल्हे ने पेश की ऐसी मिसाल

आज हम आपको एक दूल्हे के बारे में बता रहे हैं, जिसने अपनी शादी के मौके पर मिसाल पेश की है। ससुर ने थाली में 5 लाख रुपये परोसे तो दामाद ने ऐसा काम किया।

New Delhi, Feb 09: आज के दौर में पूरे हिंदुस्तान में दहेज प्रथा को लेकर बवाल मचा है। कई बार कई राज्यों से ऐसी खबरें सुनने को मिलती है कि दहेज की प्रताड़ना के चलते महिला को मार दिया गया। इसके साथ ही कई बार शादियों के दौरान भी ऐसे खबरें सुनने को मिलती हैं। लेकिन एक दूल्हे ने ऐसी मिसाल पेश की है कि हर कोई इसकी तारीफ करता जा रहा है।

राजस्थान की खबर है
राजस्थान के झुंझुनूं जिले की इस खबर के बारे में हम आपको बता रहे हैं। इस जिले के कोलाली गांव में एक दूल्हे ने शानदार काम किया है, जिसकी तारीफ हो रही है। इस शादी ने समाज को एक अनूठा संदेश दिया। एयरफोर्स में तैनात दूल्हे को उसके ससुर ने पांच लाख रुपए कैश देना चाहा। लेकिन इस बीच दूल्हे ने हाथ जोड़कर ससुर को मना कर लिया।

एयरफोर्स में काम करते हैं जयदीप
एयरफोर्स में काम करने वाले दूल्हे ने किसी भी तरह के दहेज से इनकार कर दिया। जिसने भी सुना, उसने इस कदम के लिए दूल्हे और उनके परिवार की सराहना की। बताया जा रहा है कि कोलाली गांव के दिलीप सिंह की बेटी पल्लवी कंवर की शादी नागौर जिले के रहने वाले जयदीप सिंह के साथ हुई। इस दौरान बारात तय वक्त पर ही पहुंच गई थी।

दहेज से किया मना
एक रस्म के दौरान दुल्हन के पिता ने पांच लाख रुपये एक थाली में रख और जयदीप की तरफ बढ़ाए। इस दौरान जयदीप ने एक अनोखी मिसाल दी। जयदीप ने हाथ जोड़ लिए और कहा ‘’मुझे ये सब नहीं चाहिए। इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। मौके पर जयदीप और उनके पिता लक्ष्मण सिंह ने कहा कि वे दहेज नहीं लेंगे।

ससुर के सामने जोड़े हाथ
जयदीप और उनके पिता ने कहा कि ‘’दहेज समाज के लिए अभिशाप है। इसे दूर करने का काम समाज को ही करना होगा। इस बीच दुल्हन के घरवाले बार-बार कहते रहे। इस पर जयदीप ने ससुर के सामने दोनों हाथ जोड़ दिए। उन्होंने कहा कि वो समाज के लोगों को संदेश देना चाहते है कि लोग बेटियों को किसी भी हाल में बोझ ना समझें। बिना दहेज शादी करने वाले युवा आगे आएं।

दुल्हन के मामा ने बताई खास बात
इस बीच दुल्हन के मामा का कहना है कि सगाई के वक्त ही जयदीप और उनके पिता लक्ष्मण सिंह ने दहेज के लिए मना कर दिया था। इसके बाद भी दुल्हन के परिवार ने दहेज की पूरी तैयारी कर ली। दुल्हन के घर वालों को डर था कि कहीं दहेज के नाम पर उनके घर की इज्जत बदनाम ना हो। हालांकि जयदीप वे दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है।

5 लाख रुपये ठुकराए
दुल्हन के मामा का कहना है कि ‘’बारात आने के दौरान शगुन के रूप में 5 लाख रुपए नकद लेकर आए लेकिन दूल्हे और परिजनों ने साफ मना दिया। आपको दुल्हन पल्लवी के बारे में खास जानकारी दे देते हैं। बताया जा रहा है कि पल्लववी भी बीएससी, बीएड के साथ डबल एमए है। कुल मिलाकर कहें तो ऐसे युवाओं का आज के दौर में देश में होना बहुत जरूरी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago