वायरल

जब मैंने इस्तीफे की पेशकश की, तो सोनिया गांधी ने ठुकरा दिया था, कैप्टन ने बताई पूरी बात, क्या हुआ था?

कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया, जब आपने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दिया, और संकेत दिया कि कांग्रेस से अलग होकर आप नई पार्टी बनाएंगे, तो क्या सोनिया गांधी ने आपसे बात की।

New Delhi, Nov 22 : पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज कार्यक्रम के दौरान 2017 के घोषणा पत्र के वादों को पूरा करने के साथ ही अपनी नई पार्टी को लेकर योजनाओं के बारे में भी बात की। इसके साथ ही एक बार फिर उन्होने पंजाब की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंताओं को जाहिर किया, वहीं इस कार्यक्रम के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात का खुलासा किया, कि सोनिया गांधी ने पहले उनके इस्तीफे की पेशकश को ठुकरा दिया था, लेकिन कुछ दिनों बाद ही फोन कर कहा, कि मैं इस्तीफा दे दूं।

क्या कहा
इंडियन एक्सप्रेस के कार्यक्रम के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया, जब आपने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दिया, और संकेत दिया कि कांग्रेस से अलग होकर आप नई पार्टी बनाएंगे, तो क्या सोनिया गांधी ने आपसे बात की, या फिर राहुल या प्रियंका गांधी ने आपसे संपर्क किया, तो उन्होने जवाब देते हुए कहा, मैंने तीन-चार हफ्ते पहले ही बात करते हुए सोनिया गांधी को इस्तीफे की पेशकश की थी, मैंने उनसे कहा कि अब मैं ये जिम्मेदारी नहीं उठा सकता, उन्होने मुझसे पूछा क्यों, इस पर मैंने कहा, कि क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू और मैं अलग-अलग चल रहे हैं, मेरे ये कहने पर सोनिया गांधी ने मुझे इस्तीफा देने से रोका।

फिर फोन आया
अमरिंदर सिंह ने बताया कुछ दिनों बाद एक सुबह सोनिया गांधी ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं इस्तीफा दे दूं, इस पर मैंने कहा कि मैंने तो आपको अपना इस्तीफा पहले ही पेशकश किया था, जिसके जवाब में उन्होने सिर्फ आई एम सॉरी कहा। कैप्टन ने कहा उनको लगता है कि मेरी रिटायर होने की उम्र हो गई है, जबकि मुझे ऐसा नहीं लगता है, मेरे अंदर अभी भी बहुत कुछ बाकी है, मैं लड़ूंगा और अपने राज्य पंजाब के लिये लड़ूंगा, मैं देश विरोधी तत्वों से लड़ूंगा।

इशारों में तंज
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने सीमापार से आतंकवाद को बढावा दिये जाने तथा देश में अशांति फैलाने के इरादे से गोला-बारुद भारत में भेजे जाने का जिक्र करते हुए कहा कि उन हथियारों को देखिये, जो आ रहे हैं, ड्रोन, बम इनका उद्देश्य क्या है, पाकिस्तान की मंशा क्या है, ऑपरेशन ब्लू स्टार और आतंकवादी गतिविधियों के बाद 35 हजार पंजाबियों की जान गई, मैं नहीं चाहता, किसी और पंजाबी की जान जाए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago