वायरल

बीजेपी को पंजाब में मिल गया ‘कैप्टन’, साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, हो रही बड़ी ‘डील’

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी में बात बन गई है । दोनों के बीच गठबंधन पर मुंहर लग गई है । आज कैप्‍टन ने बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेन्‍द्र शेखावत से मुलाकात की ।

New Delhi, Dec 18: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं । इस चुनावी माहौल में सबकी नजर अमरिंदर सिंह पर लगी हुई थीं, अब अटकलों को समापन हो गया है । पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के कर्ताधर्ता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री व पंजाब में बीजेपी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की है और दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर मुहर लगा दी है ।

सीट शेयरिंग पर हुआ फैसला
कैप्टन अमरिंदर सिंह और गजेंद्र सिंह शेखावत की इस मुलाकात का उद्देश्य बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर फैसला लेना था, इस मुलाकात और फ़ाइनल बातचीत के बाद ही गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी । इसके बाद ही पार्टियों के गठबंधन की औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी । हालांकि मुलाकात के बाद स्‍पष्‍ट संकेत दे दिए गए हैं कि इस बार चुनाव साथ में ही लड़ा जाएगा ।

बीजेपी की ओर से बयान
बैठक के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही कह चुके हैं कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. जहां तक सीटों के समझौते की बात है तो सही समय पर जानकारी दे दी जाएगी’

साथ में चुनाव लड़ेंगी बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस
वहीं मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- ‘हम ज़रूर जीतेंगे. हम 101% चुनाव जीतने जा रहे हैं. जब भी सीटों का बंटवारा होगा, विनेबिलिटी सबसे बड़ा और एकलौता फैक्टर होगा उसके बीच में सीट वाइस डिस्कशन होगा और सीटों का समझौता होगा.’

सिंतंबर में दिया था इस्‍तीफा
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसी साल सितंबर में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, उन्‍होंने पार्टी में अपमान की बात कही । इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई । बता दें कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए 2022 में चुनाव होने हैं । माना जा रहा है कि बीजेपी इनमें से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 35 सीटें कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के लिए छोड़ी जाएंगी । इसके साथ ही खबर ये भी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल से कई मौजूदा व पूर्व विधायक जल्द ही पंजाब लोग कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago