बीजेपी को पंजाब में मिल गया ‘कैप्टन’, साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, हो रही बड़ी ‘डील’

Amrinder Singh BJP

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी में बात बन गई है । दोनों के बीच गठबंधन पर मुंहर लग गई है । आज कैप्‍टन ने बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेन्‍द्र शेखावत से मुलाकात की ।

New Delhi, Dec 18: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं । इस चुनावी माहौल में सबकी नजर अमरिंदर सिंह पर लगी हुई थीं, अब अटकलों को समापन हो गया है । पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के कर्ताधर्ता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री व पंजाब में बीजेपी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की है और दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर मुहर लगा दी है ।

सीट शेयरिंग पर हुआ फैसला
कैप्टन अमरिंदर सिंह और गजेंद्र सिंह शेखावत की इस मुलाकात का उद्देश्य बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर फैसला लेना Amrinder Singh BJPथा, इस मुलाकात और फ़ाइनल बातचीत के बाद ही गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी । इसके बाद ही पार्टियों के गठबंधन की औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी । हालांकि मुलाकात के बाद स्‍पष्‍ट संकेत दे दिए गए हैं कि इस बार चुनाव साथ में ही लड़ा जाएगा ।

बीजेपी की ओर से बयान
बैठक के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही कह चुके हैं कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. जहां तक सीटों के समझौते की बात है तो सही समय पर जानकारी दे दी जाएगी’

साथ में चुनाव लड़ेंगी बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस
वहीं मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- ‘हम ज़रूर जीतेंगे. हम 101% चुनाव जीतने जा रहे हैं. जब भी सीटों का बंटवारा होगा, विनेबिलिटी सबसे बड़ा और एकलौता फैक्टर होगा उसके बीच में सीट वाइस डिस्कशन होगा और सीटों का समझौता होगा.’

सिंतंबर में दिया था इस्‍तीफा
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसी साल सितंबर में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, उन्‍होंने पार्टी में अपमान की बात कही । इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई । बता दें कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए 2022 में चुनाव होने हैं । माना जा रहा है कि बीजेपी इनमें से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 35 सीटें कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के लिए छोड़ी जाएंगी । इसके साथ ही खबर ये भी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल से कई मौजूदा व पूर्व विधायक जल्द ही पंजाब लोग कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं ।