वायरल

बेटी का शव कंधे पर लाद 10 Km पैदल चला मजबूर पिता, वायरल वीडियो देख खुली मंत्री जी की आंख

एक वायरल वीडियो ने इंसानियत को फिर शर्मसार किया है । मजबूर पिता बेटी का शव कंधों पर लेकर 10 किमी चलकर गया ।

New Delhi, Mar 26: छत्तीसगढ़ से एक बहुत ही मार्मिक, दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक पिता अपनी बेटी के शव को कंधे पर लादकर पैदल चल रहा है । वीडियो के साथ ऐसा दावा किया जा रहा है कि समय पर एम्बुलेंस न मिलने के चलते पिता को अपने कंधे पर ही डेड बॉडी लेकर घर जाना पड़ा । अस्पताल से घर करीब 10 किलोमीटर दूर था, लिहाजा उसे चलकर ही घर तक जाना पड़ा । वीडियो वायरल हुआ तो मंत्री जी तक भी पहुंचा ।

मंत्री ने दिए जांच के आदेश
वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है । शुक्रवार को ये वीडियो राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के संज्ञान में आया और उन्‍होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं । सिंहदेव ने जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी से कार्रवाई करने के लिए कहा है । सिंहदेव ने अंबिकापुर में कहा, ‘मैंने वीडियो को देखा है. ये विचलित करने वाला है. एक व्यक्ति बच्ची के शव को कंधे पर ले जा रहा है. इस मामले का संज्ञान लिया गया है और सीएमएचओ को इसकी जांच करने का निर्देश दिया गया है.’

‘आगे ऐसी घटना न हो’
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आगे कहा, अधिकारियों ने उन्‍हें बताया है  कि एम्बुलेंस वहां पहुंच गया था, लेकिन उससे पहले ही परिजन शव लेकर अस्पताल से निकल चुके थे । सिंहदेव ने आगे कहा कि, ‘ड्यूटी पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों को परिवार को गाड़ी का इंतजार करने के लिए समझाना चाहिए था. उन्हें ये सुनिश्चित करना चाहिए था कि ऐसी घटना न हो।’
ये है मामला?
सरगुजा के अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गई है कि ये मामला जिले के लखनपुर गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है । अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह सात साल की बच्ची की मौत हो गई थी, जिसके बाद उसके पिता एम्बुलेंस पहुंचने से पहले ही बेटी के शव को कंधे पर लादकर घर चले गए।  जिले के अमदला गांव का रहने वाला ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी के इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र आया था ।

बुखार से तड़प रही थी बच्‍ची
स्वास्थ्य केंद्र के ग्रामीण चिकित्सा सहायक डॉ. विनोद भार्गव ने बताया कि ईश्वर दास जब बच्ची को लेकर अस्पताल आए थे, तब उसका ऑक्सीजन का लेवल 60 के करीब था । बच्ची को पिछले कुछ दिनों से बुखार था और अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू कर लिया, लेकिन वे उसे बचा नहीं सके । इलाज के दौरान बच्ची की हालत बिगड़ती गई और करीब 7.30 बजे उसने दम तोड़ दिया । डॉक्‍टर ने बताया कि बच्ची के परिजनों से कहा गया था कि शव वाहन को बुलाया गया है, लेकिन जब वाहन सुबह 9.30 बजे अस्पताल पहुंचा, तब तक पिता अपनी बेटी के शव को लेकर वहां से चला गया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago