दिलचस्प

2 पत्नियों की सहमति से पति का बंटवारा, दोनों बीवियों के साथ रहना होगा 15-15 दिन

पति का ये बंटवारा पुलिस ने करवाया है । बिहार के पूर्णिया का ये मामला आपके होश उड़ा देगा । पुलिस परिवार परामर्श केन्‍द्र ने कैसे पेचीदा मामला सुलझाया आगे पढ़ें ।

New Delhi, Mar 26: आपने अकसर संपत्ति, जमीन, घर आदि का बंटवारा सुना होगा, घरों में ऐसे मामले सुनने देखने को मिलते ही रहते हैं, लेकिन बिहार के पूर्णिया में पति का बंटवारा हुआ है । जी हां, दो पत्नियों ने मिलकर अपने पति का बंटवारा कर लिया है । ये मामला जिसने भी सुना वो हैरान रह गया है । खास बात ये भी कि ये यह फैसला किसी पंचायत या आपसी सहमति से नहीं लिया गया है, बल्कि पूर्णिया पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की ये ओर से ये फैसला लिया गया है ।

चर्चा में है पतियों का बंटवारा
पूर्णिया पुलिस के परिवार परामर्श केंद्र ने पति को 15 दिन पहली पत्‍नी और महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहने का निर्देश दिया है ।  परिवार परमार्श केंद्र के इस फैसले की हर ओर चर्चा हो रही है । हुआ कुछ यूं कि पूर्णिया में पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए बने पुलिस परिवार परामर्श केंद्र ने एक पति का दो पत्नियों के बीच बंटवारा करने का अनोखा फैसला दिया । इस फैसले में पति को दोनों पत्नियों के साथ हर महीने 15-15 दिन रहना होगा।

6 बच्‍चों का बाप है शख्‍स
मामला ये है कि, भवानीपुर थाना के गोडियारी निवासी एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि वह पहले से शादीशुदा होने के साथ 6 बच्चों का पिता भी हैं । इस महिला ने शख्‍स पर बरगला कर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया । महिला का कहना है कि उनका पति अब उन्‍हें साथ नहीं रखना चाहता । महिला ने ये गुहार पुलिस के सामने रखी जिसके बाद मामला परिवार परामर्श केन्‍द्र भेज दिया गया ।
पति के बंटवारे पर बीवियां सहमत
परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य दिलीप कुमार दीपक की ओर से जानकारी दी गई कि ऐसा मामला सुनकर केन्‍द्र के लोग भी असमंजस में पड़ गए । दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने फैसला दिया कि पति को दोनों पत्नियों को रखना होगा । इसके साथ ही उनका भरण-पोषण भी करना होगा ।

परमार्श केंद्र ने दोनों को अलग-अलग घरों में रखने का भी निर्देश दिया है, साथ ही परिवार परमार्श केंद्र ने व्‍यवस्‍था दी कि पति 15 दिन पहली बीवी के साथ गुजारेगा तो अगला 15 दिन दूसरी बीवी के साथ रहेगा । इस फैसले के बाद पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं और खुशी-खुशी अपने-अपने घर चली गईं । पति का बंटवारा वाला ये मामला इलाके में चर्चा का विषय है ।
तीनों से भरवाया गया बॉन्‍ड
फैसला सुनाने के बाद तीनों से बॉन्‍ड भी भरवाया गया है, ताकि बाद में कोई इस व्‍यवस्‍था से मुकर न सके । दिलीप कुमार दीपक की ओर से बताया गया कि शुक्रवार को पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में कुल 32 मामले आए थे, जिनमें छह मामलों में उन लोगों ने आपसी सहमति से विवाद का समाधान कर लिया। उनकी कार्यकुशलता से मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक खुया हैं और केन्‍द्र को कई बार सम्मानित किया गाया है । परिवार परामर्श केंद्र की स्थापना साल 2004 में की गई थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago