वायरल

मुंबई इंडियंस को ले डूबी रोहित शर्मा की गलती, 41वीं गेंद पर हिटमैन से हुई भूल

रोहित शर्मा के पास रिव्यू लेने का मौका था, लेकिन उन्होने ऐसा नहीं किया। जिसका खामियाजा उन्हें आखिरी ओवर में भुगतना पड़ा

New Delhi, Apr 08 : आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हराकर रोमांचक मुकाबला अपने नाम कर लिया। ड्रवेन ब्रावो की विस्फोटक पारी के बाद चोटिल केदार जाधव ने अंतिम ओवर में बाजी पलट दी। एक समय मुंबई इंडियंस जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन अचनाक ब्रावो ने कुछ शॉट्स लगाये और सीएसके मैच में वापस आ गई। हालांकि कुछ लोग रोहित शर्मा की एक भूल को हार की वजह मान रहे हैं।

केदार जाधव ने लगाया विजयी शॉट
ब्रावो जब आउट हुए, तक चेन्नई सुपरकिंग्स को एक ओवर में जीत के लिये सात रनों की आवश्यकता थी, तब मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर गये केदार जाधव ने वापसी की, उन्होने आखिरी ओवर के पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया, लेकिन चौथी गेंद पर छ्क्का और पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर सीएसके को यादगार जीत दिला दी।

रोहित शर्मा से हुई भूल
हालांकि केदार जाधव के बल्ले से विजयी शॉट नहीं निकलता और तो जीत मुंबई इंडियंस को मिलती, यदि रोहित शर्मा ने चेन्नई की पारी की 41वीं गेंद पर गलती ना की होती। दरअसल इस गेंद पर मयंक मार्कडेय ने केदार को गुगली फेकी थी, जो उन्हें समझ नहीं आई, गेंद सीधे उनके पैड पर जाकर लगी। गेंदबाज ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अपील किया, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया।

रिव्यू ले सकते थे हिटमैन
कप्तान रोहित शर्मा के पास रिव्यू लेने का मौका था, लेकिन उन्होने ऐसा नहीं किया। जिसका खामियाजा उन्हें आखिरी ओवर में भुगतना पड़ा। टीवी रिप्ले में साफ दिख रहा था कि केदार जाधव आउट हैं। कुछ देर बाद ही केदार मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से मैदान से बाहर चले गये थे। फिर वो ब्रावो के आउट होने के बाद आखिरी ओवर में लौटे और टीम के जीत दिला दी।

वापसी शानदार
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है, धोनी की कप्तानी में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज हो, इससे बेहतर क्या हो सकता है। इस साल टीम में कुछ नये खिलाड़ी आये हैं, तो पुराने खिलाड़ी चले भी गये हैं। धोनी के साथ-साथ रैना, ब्रावो और जडेजा पिछली बार भी इस टीम में शामिल थे। तो हरभजन, केदार जाधव और रायुडू के रुप में नये खिलाड़ी शामिल हुए हैं।

मुंबई ने पहले की बल्लेबाजी
आपको बता दें कि आईपीएल सीजन-11 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी की, सूर्य कुमार यादव 43 रन, क्रुणाल पंड्या 22 गेंद में नाबाद 41 रन और युवा विकेटकीपर इशान किशन के 40 रनों की बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 165 रन बनाये। कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके।

डिफेंडिग चैंपियन है रोहित की टीम
मालूम हो कि मुंबई इंडियंस ने इस टूर्नामेंट को अब तक तीन बार जीता है, इस साल भी ये टीम डिफेंडिग चैंपियन है। मैच शुरु होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उन्होने तैयारी अच्छी की है, लेकिन इस साल का टूर्नामेंट आसान नहीं रहने वाला है, इसे जीतने के लिये मेहनत के साथ-साथ दबाव भी झेलना होगा। जो टीम ज्यादा दबाव में बेहतर खेल दिखाएगी, वो इस टूर्नामेंट को जीतेगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago