मुंबई इंडियंस को ले डूबी रोहित शर्मा की गलती, 41वीं गेंद पर हिटमैन से हुई भूल

Rohit Sharma IPL

रोहित शर्मा के पास रिव्यू लेने का मौका था, लेकिन उन्होने ऐसा नहीं किया। जिसका खामियाजा उन्हें आखिरी ओवर में भुगतना पड़ा

New Delhi, Apr 08 : आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हराकर रोमांचक मुकाबला अपने नाम कर लिया। ड्रवेन ब्रावो की विस्फोटक पारी के बाद चोटिल केदार जाधव ने अंतिम ओवर में बाजी पलट दी। एक समय मुंबई इंडियंस जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन अचनाक ब्रावो ने कुछ शॉट्स लगाये और सीएसके मैच में वापस आ गई। हालांकि कुछ लोग रोहित शर्मा की एक भूल को हार की वजह मान रहे हैं।

केदार जाधव ने लगाया विजयी शॉट
ब्रावो जब आउट हुए, तक चेन्नई सुपरकिंग्स को एक ओवर में जीत के लिये सात रनों की आवश्यकता थी, kedar Jadhav1तब मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर गये केदार जाधव ने वापसी की, उन्होने आखिरी ओवर के पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया, लेकिन चौथी गेंद पर छ्क्का और पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर सीएसके को यादगार जीत दिला दी।

रोहित शर्मा से हुई भूल
हालांकि केदार जाधव के बल्ले से विजयी शॉट नहीं निकलता और तो जीत मुंबई इंडियंस को मिलती, यदि रोहित शर्मा ने चेन्नई की पारी की 41वीं गेंद पर गलती ना की होती। Mayankदरअसल इस गेंद पर मयंक मार्कडेय ने केदार को गुगली फेकी थी, जो उन्हें समझ नहीं आई, गेंद सीधे उनके पैड पर जाकर लगी। गेंदबाज ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अपील किया, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया।

रिव्यू ले सकते थे हिटमैन
कप्तान रोहित शर्मा के पास रिव्यू लेने का मौका था, लेकिन उन्होने ऐसा नहीं किया। जिसका खामियाजा उन्हें आखिरी ओवर में भुगतना पड़ा। Mumbai Indiansटीवी रिप्ले में साफ दिख रहा था कि केदार जाधव आउट हैं। कुछ देर बाद ही केदार मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से मैदान से बाहर चले गये थे। फिर वो ब्रावो के आउट होने के बाद आखिरी ओवर में लौटे और टीम के जीत दिला दी।

वापसी शानदार
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है, धोनी की कप्तानी में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज हो, इससे बेहतर क्या हो सकता है। kedar Jadhav2इस साल टीम में कुछ नये खिलाड़ी आये हैं, तो पुराने खिलाड़ी चले भी गये हैं। धोनी के साथ-साथ रैना, ब्रावो और जडेजा पिछली बार भी इस टीम में शामिल थे। तो हरभजन, केदार जाधव और रायुडू के रुप में नये खिलाड़ी शामिल हुए हैं।

मुंबई ने पहले की बल्लेबाजी
आपको बता दें कि आईपीएल सीजन-11 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी की, pandya Brothersसूर्य कुमार यादव 43 रन, क्रुणाल पंड्या 22 गेंद में नाबाद 41 रन और युवा विकेटकीपर इशान किशन के 40 रनों की बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 165 रन बनाये। कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके।

डिफेंडिग चैंपियन है रोहित की टीम
मालूम हो कि मुंबई इंडियंस ने इस टूर्नामेंट को अब तक तीन बार जीता है, इस साल भी ये टीम डिफेंडिग चैंपियन है। Rohit sharmaमैच शुरु होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उन्होने तैयारी अच्छी की है, लेकिन इस साल का टूर्नामेंट आसान नहीं रहने वाला है, इसे जीतने के लिये मेहनत के साथ-साथ दबाव भी झेलना होगा। जो टीम ज्यादा दबाव में बेहतर खेल दिखाएगी, वो इस टूर्नामेंट को जीतेगी।