वायरल

भाइयों को पढाने का खर्च उठाती थी ये महिला सिपाही, मौत के बाद सामने आई ये बात

महिला सिपाही का शव दोपहर 12 बजे मिला, जबकि सिर्फ 1 घंटे पहले 11 बजे वो अन्य महिला सिपाहियों को ड्यूटी में भेजकर खाना खाने के लिये बैरक में गई थी।

New Delhi, Jan 14 : बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस लाइन बैरक में शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला कांस्टेबल का शव मिला है, महिला सिपाही का नाम चंदा रानी है, उनका शव खिड़की में दुपट्टे के फंदे से लटका हुआ मिला, एकाएक ऐसी खबर मिलने से पुलिस लाइन में सनसनी फैल गई। आपको बता दें कि महिला सिपाही का शव दोपहर 12 बजे मिला, जबकि सिर्फ 1 घंटे पहले 11 बजे वो अन्य महिला सिपाहियों को ड्यूटी में भेजकर खाना खाने के लिये बैरक में गई थी।

फर्श से टच था पैर
दोपहर 12 बजे जब मुन्नी कुमारी नाम की महिला सिपाही बैरक में पहुंची, तो अंदर से कमरा बंद था, मुन्नी के बार-बार आवाज देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला, तब तक दूसरी महिला सिपाही भी पहुंच गई। दरवाजा ना खुलने के बाद डीएसपी पूर्वी के कार्यालय से सिपाहियों को आवाज दी गई, लेकिन जैसे ही दरवाजा तोड़ा गया, अंदर का नजारा देख सब सन्न रह गये, चंदा खिड़की से झूल रहे थी, उसका पैर फर्श से टच कर रहा था।

आत्महत्या का मामला
मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में चंदा रानी के शव का पंचनामा बनाया गया, एफएसएल की टीम ने भी जांच-पड़ताल की। बिहार पुलिस ने प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का मामला बताते हुए दूसरी चीजों पर भी जांच करने की बात कही है, हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच होने के बाद ही इस मामले में कोई टिप्पणी करेंगे।

रायटर कहकर बुलाती थीं साथी सिपाही
आपको बता दें कि चंदा नालंदा जिले के इस्लामपुर की रहने वाली थी, करीब पौने दो महीने पहले ही उनकी ट्रेनिंग पूरी हुई थी, उन्हें पुलिस लाइन में महिला सिपाहियों को कमान काटने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी वजह से उन्हें साथी सिपाही रायटर के नाम से बुलाती थी, सुबह साढे दस बजे तक पुलिस केन्द्र में महिला सिपाहियों की कमान काटने के बाद 10.45 बजे वो द्वितीय मंजिल स्थित महिला बैरक में पहुंची थी।

सवाल उठ रहे हैं
करीब दोपहर 11 बजे बैरक में महिला सिपाहियों को ड्यूटी पर भेजने के बाद वो कमरे में चली आई, फिर कमरा बंद कर खाना खाई, लेकिन इसके बाद ऐसी क्या स्थिति बनी जो कुछ ही देर में उसने दुपट्टे से फंदा लगाकर फांसी लगा ली। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है कि बैरक में आधा दर्जन पंखा होने के बाद भी खिड़की से फंदा लगाने की क्या वजह थी, क्योंकि चंदा का पैर फर्श से टच कर रहा था।

आत्महत्या की आशंका क्यों ?
पुलिस आशंका जताई जा रही है कि खिड़की पर बैठ कर फंदा लगाने के बाद वो खिड़की से कूद गई होगी, महिला सिपाही की मौत की खबर मिलते ही एसएसपी विवेक कुमार, सिटी एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा, एडिशनल एसपी राजीव रंजन समेत कई वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैरक में रहने वाली साथी सिपाहियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

पिता करते हैं प्राइवेट जॉब
नालंदा के रतनपुर की रहने वाली चंदा रानी के पिता पटना में प्राइवेट जॉब करते हैं, वो दो छोटे भाइयों को पढाने की जिम्मेदारी संभाल रही थी। महिला पुलिस में नियुक्ति के बाद से वो दोनों भाइयों को उच्च शिक्षा के लिये लगातार प्रेरित कर रही थी, चंदा की अभी शादी नहीं हुई थी

मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस
बिहार पुलिस चंदा के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है, कि आखिर में किन-किन लोगों से चंदा ने बात की थी, हालांकि पुलिस अधिकारी चंदा के मोबाइल कॉल डिटेल का खुलासा अभी नहीं कर रहे हैं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद भी कुछ स्थिति क्लियर हो पाएगी।

परिजन कर रहे जांच की मांग
चंदा रानी के छोटे भाई का रो-रोकर बुरा हाल है, भाई का कहना है कि आत्महत्या के लिये उकसाना या मजबूर करना भी हत्या ही होती है, उनके बहन की मौत की निष्पक्ष जांच होनी चाहिये, साथ ही जो भी व्यक्ति इस मामले में दोषी हो, उसे कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिये।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago