वायरल

कचरे के डिब्‍बे से पॉलीथीन खीच लाया डॉगी, मालिक ने देखा तो रह गया सन्‍न, बुलानी पड़ी पुलिस

आए दिन ऐसी खबरें इंसानियत को शर्मसार करती हैं । एक ऐसा ही ममला थईलैंड में देखने को मिला है, जहां डॉगी द्वारा लाई गई पॉलीथीन को जब मालिक ने खोलकर देखा तो वो सन्‍न रह गया ।

New Delhi, Sep 11 : कचरे के ढेर से एक पन्‍नी को घसीटकर घर लाने वाले इस कुत्‍ते की आज पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है । ये डॉग सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है । दरअसल थाईलैंड के इस डॉग की वजह से एक मासूम बच्‍ची को जिंदगी मिल है । ये कहानी दिल दहलाने वाली है, लेकिन सच है । इस डॉगी का नाम पुई है और ये अपने मालिक के साथ घर के सदस्‍य की तरह ही रहता है । पुई का कारनामा सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे ।

पॉलिथीन लेकर आया पुई
थाईलैंड के बैंकॉक में रहने वाले एक परिवार के साथ पुई नाम का ये डॉग पिछले कुछ समय से रह रहा है । एक दिन जब पुई बाहर से घूमकर घर लौटा तो साथ में कचरे के डिब्‍बे के पास पड़ी एक पॉलीथीन को भी घर उठाकर ले आया । दरवाजे पर खड़े होकर वो जोर-जोर से भौंकने लगा । परिवार के लोगों ने जब बाहर आकर देखा तो पुई के साथ एक काले रंग की पन्‍नी पड़ी थी । परिवार ने जब उस पन्‍नी को खोला तो वो हैरान रह गए ।

पॉलीथीन में थी नवजात
पॉलीथीन खोलकर परिवार ने जैसे ही देखा तो उसमें एक नवजात बच्‍ची पड़ी मिली । जिसके बाद तुरंत पुलिस को खबर दी गई । पुलिस ने इमरजेंसी नंबर पर कॉल की और मेडिकल टीम के साथ उस घर तक पहुंची जहां बच्‍ची पाई गई । बच्‍ची को अस्‍पताल में एडमिट कराया गया । गनीमत रही कि बच्‍ची कि सांसे चल रही थीं, बच्‍ची कुछ दिनों में सेहतमंद हो गई ।

डॉक्‍टरों ने ये दी जानकारी
डॉक्‍टरों ने जब बच्‍ची की जांच कि तो पाया कि बच्‍च्‍ी प्रीमैच्‍योर है । उसका वजन भी बहुत कम पाया गया । बच्‍ची करीब 7 महीने की बताई जा रही है । बच्‍ची को पन्‍नी में किसने बांधा और कौन उसे कचरे के ढेर तक छोड़ गया इसकी जांच की जा रही है । वहीं पुलिस ने डॉगी पुई की बहादुरी के लिए उसे और उसके मालिक को सममानित किया है । पुई की समझदारी ने एक मासूम बच्‍ची की जान बचा ली ।

पुई डॉगी को मिला मेडल और रिवॉर्ड
जानकारी के मुताबिक डॉगी पुई की समझदारी के किस्से ने पूरी दुनिया में सोशल मीडिया में कई दिनों तक बने रहे । वहीं, बैंकॉक पोस्ट के मुताबिक, रुआ डिस्ट्रिक्ट रेड क्रॉस चैप्टर की ओर से मासूम बच्ची की जान बचाने के लिए डॉगी पुई को लेदर का कॉलर और एक मेडल भी दिया गया । इतना ही नहीं , पुई के ओनर को 300 डॉलर के अवॉर्ड से सममानित किया गया ।

सुरक्षित हाथों में बच्‍ची
मासूम नवजात अब अस्‍पताल में है और सुरक्षित हाथों में है । जिस मां ने जन्‍म देकर ऐसे निर्दयता से छोड़ दिया पुलिस उसकी तलाश कर रही है । कचरे के ढेर से आए दिन नवजात बच्‍चों का मिलना, भ्रूण आदि का नजर आना अब नई बात नहीं रह गई । इंसानियत को शर्मसार करने वाले इन मामलों में डॉगी पुई की ये समझदारी कहीं भारी पड़ती नजर आती है  । जानवर होकर भी इंसानी जिंदगी की कीमत समझने वाले डॉगी पुई को सलाम ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago