वायरल

‘शहद से भी मीठा बोल रहे PM, भरोसा नहीं होता’, राकेश टिकैत के बयान से हलचल

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में 750 किसान शहीद हुए हैं, 10 हजार मुकदमे हैं । ऐसे कैसे बिना बातचीत के चले जाएं । टिकैत ने कहा कि पीएम को इतने मीठे बन रहे हैं ….

New Delhi, 20 Nov: कृषि कानून वापस लिए जाने के ऐलान के साथ ही लंबे समय से चला आ रहा किसानों का गतिरोध खत्‍म हो गया । लेकिन गुरु परब की सुबह पीएम कुछ ऐसा कर जाएंगे इसकी किसी को भी उम्‍मीद नहीं थी । विपक्ष हो या किसान संगठन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ऐलान से सकते में आ गए । खुशी मनाएं, सरकार का धन्‍यवाद करें कुछ कन्‍फ्यूजन सा हो गया । पीएम ने किसानों से अपील की है कि वे सभी अपने घरों को लौट जाएं । लेकिन किसानों का धरना कब खत्म होगा? इसका जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं । मामले में क्‍या कहा किसान नेता राकेश टिकैत ने आगे जानिए ।

इतना मीठा बोले पीम कि शहद भी फेल
किसान नेता राकेश टिकैत ने आजतक से बात करते हुए कहा है कि सरकारी टीवी से घोषणा हुई है । उन्होंने कहा कि अगर कल बातचीत करनी पड़े तो किससे करेंगे? राकेश टिकैत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को इतना मीठा भी नहीं होना चाहिए । हमारे 750 किसान शहीद हुए, 10 हजार मुकदमे हैं । बगैर बातचीत के कैसे चले जाएं । प्रधानमंत्री ने इतनी मीठी भाषा का उपयोग किया कि शहद को भी फेल कर दिया । हलवाई को तो ततैया भी नहीं काटता । वह ऐसे ही मक्खियों को उड़ाता रहता है ।

प्रधानमंत्री ने एकदम से मारा झटका : टिकैत
राकेश टिकैत ने आगे कहा कि जो मीठी भाषा का इस्तेमाल हो रहा है, उसको बातचीत में डाल दो । राज्यों में विधानसभा चुनाव करीब देख पीएम ने कानून वापसी का ऐलान किया? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें क्या पता क्या वजह है । वापस लेने की वजह में हम नहीं जानना चाहते । हम चाहते हैं कि हमारा काम हो जाए । राकेश टिकैत ने आगे कहा कि हमें भी प्रधानमंत्री ने एक दम से झटका मारा है । वो अपने लोगों से भी सलाह नहीं लेते वे तो । उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ा दो बस । राकेश टिकैत ने आजतक से कहा कि सरकार बिना फंसे कहां बात मान रही । अगर सरकार बिना फंसे मान जाती हो तो हमें बता दो  । टिकैत ने कहा कि 11 दौर की जब बात होती थी तो ये भी कहा जाता था कि तीनों कानून के बाद एमएसपी पर बातचीत करेंगे और ये बातचीत कमेटी के जरिए होगी ।

बातचीत चाहते हैं किसान
कुल मिलाकर राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार को बातचीत करनी चाहिए । एमएसपी गारंटी कानून की मांग बनी हुई है । उन्होंने दावा किया कि आधे रेट में फसल बिक रही है तो हम क्यों बेचें आधे रेट में । टिकैत ने कहा कि अभी स्वामीनाथन कमेटी की बात ही नहीं की है, अभी तो एमएसपी तय करने का मेकैनिज्म भी सही नहीं है पर हम तो यही कह रहे हैं कि उस पर एक गारंटी कानून बना दो । वहीं आंदोलन खत्‍म होगा कि नहीं इस पर आज फैसला होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग आज सिंघु बॉर्डर पर होगी ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago