वायरल

परीक्षा के बहाने भाग कर की शादी, फिर जो हुआ, वो फिल्मी कहानी से कम नहीं

अजय सेन लड़की को लेकर अपने पैतृक निवास झांसी पहुंचा और कोर्ट मैरिज करने के बाद आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली।

New Delhi, Jan 10 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रह रहे झांसी के युवक को पड़ोस में रहने वाली पॉलिटेक्निक की छात्रा से प्यार हो गया, जब लड़की के परिवार वालों को इसकी भनक लगी, तो उन्होने लड़की पर बंदिशें बढा दी, लेकिन जैसे ही पॉलिटेक्निक की परीक्षा आई, लड़की अपने घर से पेपर देने के लिये निकली, लेकिन वापस नहीं आई। दोनों घर से भागकर दतिया पहुंचे और वहीं कोर्ट में शादी कर ली। कुछ दिन साथ में बिताने के बाद अजय अपना मैरिज सर्टिफिकेट लेने दतिया वापस आये, जिसकी सूचना लड़की के घर वालों को लग गई, जिसके बाद लड़की के परिजनों ने लड़के को पकड़कर जमकर पिटाई की।

क्या है मामला ?
यूपी के झांसी निवासी अजय सेन के पिता दिनेश सेन भोपाल में रेलवे कर्मचारी हैं, उनका परिवार भोपाल के कृष्णानगर कॉलोनी में रहता है, वहीं पड़ोस में एक ही परिवार रहता है, वो परिवार भी झांसी से है, इस नाते दोनों परिवारों में नजदीकियां बढी, इसी परिवार की 22 वर्षीय पॉलीटेक्निक छात्रा और अजय के बीच प्यार हो गया, और दोनों ने घर से भागकर कोर्ट मैरिज कर लिया।

परिवार ने लगाई बंदिशें
लड़की के परिजनों को जब उनके प्यार की खबर मिली, तो उन्होने लड़की पर कई बंदिशें लगा दी, वो लड़की को कभी अकेली घर से बाहर जाने ही नहीं देते थे, साथ ही घर में भी कोई ना कोई लड़की पर नजर रखता था, लेकिन जैसे ही लड़की पॉलीटेक्निक की परीक्षा देने घर से बाहर निकली, फिर वो वापस नहीं लौटी और अजय के साथ भागकर कोर्ट मैरिज कर लिया।

परिजनों ने कराया गुमशुदगी का मामला दर्ज
बीते 4 जनवरी को लड़की का पॉलिटेक्टिन का परीक्षा था, वो पेपर देने के लिये घर से निकली, वहां ब्वॉयफ्रेंड अजय पहले से ही इंतजार कर रहा है, दोनों भागकर दतिया पहुंचे और कोर्ट मैरिज कर ली। जिसके बाद युवती के परिजनों ने पहले तो भोपाल के जीआरपी थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।

कोर्ट मैरिज के बाद हिंदू रीति-रिवाज से शादी
अजय सेन लड़की को लेकर अपने पैतृक निवास झांसी पहुंचा और कोर्ट मैरिज करने के बाद आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी करने के बाद नव विवाहित जोड़ा 5 जनवरी को ग्वालियर पहुंचे और वहीं रहे, फिर 6 जनवरी को अजय अपनी पत्नी के साथ दतिया में अपने बुआ के घर रुका। फिर 9 जनवरी को दोनों दतिया कलेक्ट्रेट में अपना मैरिज सर्टिफिकेट लेने पहुंचे, अजय के वकील कागजात तैयार ही कर रहे थे, कि तभी किसी ने लड़की के परिजनों को दोनों के वहां होने की सूचना दे दी।

युवती के परिजनों ने की पिटाई
दोपहर बाद लड़की के दो भाई और माता-पिता के साथ कुछ रिश्तेदार भी दतिया कलेक्ट्रेट पहुंचे, युवती के परिजनों ने वहां पहुंचकर फिल्मी अंदाज में अजय सेन की पिटाई करने लगे और कलेक्ट्रेट से करीब पांच सौ मीटर दूर पेट्रोल पंप पर खड़ी अपनी गाड़ी में जबरदस्ती बैठा कर ले गये।

पकड़े गये युवती के परिजन
अचानक से मार-पीट से कलेक्ट्रेट में हंगामा मच गया। किसी ने इसकी सूचना दतिया एसपी मयंक अवस्थी को दे दी, एसपी ने तत्काल वायरलैस मैसेज के जरिये नाकाबंदी करा दी। लड़की के परिजन बुंदेला कॉलोनी के रास्ते बायपास रोड से होते हुए झांसी हाइवे पर पहुंचे, वो झांसी जा रहे थे, लेकिन अभी 7 किमी ही पहुंचे थे कि चिरुला पुलिस थाने की एक टुकड़ी ने उन्हें धर लिया और थाने लेकर आई।

लड़की पहुंची एसपी के पास
कुछ देर बाद ही लड़की एसपी के पास पहुंच गई, फिर उनके परिजनों के साथ पति और उसके भाई को भी वहीं बुलवा लिया गया, देर शाम 9 जनवरी को ही भोपाल जीआरपी टीम अजय सेना और उनकी कथित पत्नी को अपने साथ ले गई। साथ ही दोनों के परिजनों को भी जीआरपी टीम ने भोपाल तलब कर लिया है।

लड़की बालिग
जीआरपी भोपाल के अनुसार पहले दोनों पक्षों की बात सुनी जाएगी, फिर अजय और लड़की की शादी के दस्तावेज चैक किये जाएंगे, जीआरपी के अनुसार लड़की बालिग है, इसलिये वो जहां जाना चाहेगी, वहां जाने दिया जाएगा। फिलहाल जीआरपी बातचीत से ही मामले को सुलझाने में लगी हुई है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago