परीक्षा के बहाने भाग कर की शादी, फिर जो हुआ, वो फिल्मी कहानी से कम नहीं

Datia

अजय सेन लड़की को लेकर अपने पैतृक निवास झांसी पहुंचा और कोर्ट मैरिज करने के बाद आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली।

New Delhi, Jan 10 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रह रहे झांसी के युवक को पड़ोस में रहने वाली पॉलिटेक्निक की छात्रा से प्यार हो गया, जब लड़की के परिवार वालों को इसकी भनक लगी, तो उन्होने लड़की पर बंदिशें बढा दी, लेकिन जैसे ही पॉलिटेक्निक की परीक्षा आई, लड़की अपने घर से पेपर देने के लिये निकली, लेकिन वापस नहीं आई। दोनों घर से भागकर दतिया पहुंचे और वहीं कोर्ट में शादी कर ली। कुछ दिन साथ में बिताने के बाद अजय अपना मैरिज सर्टिफिकेट लेने दतिया वापस आये, जिसकी सूचना लड़की के घर वालों को लग गई, जिसके बाद लड़की के परिजनों ने लड़के को पकड़कर जमकर पिटाई की।

क्या है मामला ?
यूपी के झांसी निवासी अजय सेन के पिता दिनेश सेन भोपाल में रेलवे कर्मचारी हैं, उनका परिवार भोपाल के कृष्णानगर कॉलोनी में रहता है, Datia4वहीं पड़ोस में एक ही परिवार रहता है, वो परिवार भी झांसी से है, इस नाते दोनों परिवारों में नजदीकियां बढी, इसी परिवार की 22 वर्षीय पॉलीटेक्निक छात्रा और अजय के बीच प्यार हो गया, और दोनों ने घर से भागकर कोर्ट मैरिज कर लिया।

परिवार ने लगाई बंदिशें
लड़की के परिजनों को जब उनके प्यार की खबर मिली, तो उन्होने लड़की पर कई बंदिशें लगा दी, वो लड़की को कभी अकेली घर से बाहर जाने ही नहीं देते थे, examसाथ ही घर में भी कोई ना कोई लड़की पर नजर रखता था, लेकिन जैसे ही लड़की पॉलीटेक्निक की परीक्षा देने घर से बाहर निकली, फिर वो वापस नहीं लौटी और अजय के साथ भागकर कोर्ट मैरिज कर लिया।

परिजनों ने कराया गुमशुदगी का मामला दर्ज
बीते 4 जनवरी को लड़की का पॉलिटेक्टिन का परीक्षा था, वो पेपर देने के लिये घर से निकली, वहां ब्वॉयफ्रेंड अजय पहले से ही इंतजार कर रहा है, Datia2दोनों भागकर दतिया पहुंचे और कोर्ट मैरिज कर ली। जिसके बाद युवती के परिजनों ने पहले तो भोपाल के जीआरपी थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।

कोर्ट मैरिज के बाद हिंदू रीति-रिवाज से शादी
अजय सेन लड़की को लेकर अपने पैतृक निवास झांसी पहुंचा और कोर्ट मैरिज करने के बाद आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी करने के बाद नव विवाहित जोड़ा 5 जनवरी को ग्वालियर पहुंचे और वहीं रहे, फिर 6 जनवरी को अजय अपनी पत्नी के साथ दतिया में अपने बुआ के घर रुका। फिर 9 जनवरी को दोनों दतिया कलेक्ट्रेट में अपना मैरिज सर्टिफिकेट लेने पहुंचे, अजय के वकील कागजात तैयार ही कर रहे थे, कि तभी किसी ने लड़की के परिजनों को दोनों के वहां होने की सूचना दे दी।

युवती के परिजनों ने की पिटाई
दोपहर बाद लड़की के दो भाई और माता-पिता के साथ कुछ रिश्तेदार भी दतिया कलेक्ट्रेट पहुंचे, Datia3युवती के परिजनों ने वहां पहुंचकर फिल्मी अंदाज में अजय सेन की पिटाई करने लगे और कलेक्ट्रेट से करीब पांच सौ मीटर दूर पेट्रोल पंप पर खड़ी अपनी गाड़ी में जबरदस्ती बैठा कर ले गये।

पकड़े गये युवती के परिजन
अचानक से मार-पीट से कलेक्ट्रेट में हंगामा मच गया। किसी ने इसकी सूचना दतिया एसपी मयंक अवस्थी को दे दी, Datia1एसपी ने तत्काल वायरलैस मैसेज के जरिये नाकाबंदी करा दी। लड़की के परिजन बुंदेला कॉलोनी के रास्ते बायपास रोड से होते हुए झांसी हाइवे पर पहुंचे, वो झांसी जा रहे थे, लेकिन अभी 7 किमी ही पहुंचे थे कि चिरुला पुलिस थाने की एक टुकड़ी ने उन्हें धर लिया और थाने लेकर आई।

लड़की पहुंची एसपी के पास
कुछ देर बाद ही लड़की एसपी के पास पहुंच गई, फिर उनके परिजनों के साथ पति और उसके भाई को भी वहीं बुलवा लिया गया,MP Police देर शाम 9 जनवरी को ही भोपाल जीआरपी टीम अजय सेना और उनकी कथित पत्नी को अपने साथ ले गई। साथ ही दोनों के परिजनों को भी जीआरपी टीम ने भोपाल तलब कर लिया है।

लड़की बालिग
जीआरपी भोपाल के अनुसार पहले दोनों पक्षों की बात सुनी जाएगी, फिर अजय और लड़की की शादी के दस्तावेज चैक किये जाएंगे, unmarried-couplesजीआरपी के अनुसार लड़की बालिग है, इसलिये वो जहां जाना चाहेगी, वहां जाने दिया जाएगा। फिलहाल जीआरपी बातचीत से ही मामले को सुलझाने में लगी हुई है।