वायरल

प्रदीप मेहरा से भुबन बादायकर तक, वो 5 आम इंसान जिन्हें सोशल मीडिया ने रातों-रात बनाया स्टार

सोशल मीडिया के जरिए रातों रात लोगों की किस्‍मत बदलते देर नहीं लगती । ओरीजनल और ईमानदार कंटेंट ऐसे वायरल होता है जैसे साउंड की गति से चलने वाली मिसाइल । कुछ ऐसे ही नामों के बारे में आपको आगे बताते हैं ।

New Delhi, Mar 24: सोशल मीडिया की ताकत के आगे आज सब नतमस्‍तक हैं । यहां कब कौन कैसे लोगों के दिलों को छू जाए कहा नहीं जा सकता । देखते ही देखते एक आम सा इंसान रातों रात सुपरस्‍टार बन सकता है । फिर वो रेहड़ी पर अलग अंदाज में अमरूद बेचता फल विक्रता या लखनऊ के अंकल के ठुमके, प्रिया वरियर की आंखों के इशारे हों या फिर 19 साल के प्रदीप मेहरा की जुनूनी दौड़ । लोगों को सच्‍चे और अच्‍छे कंटेंट भा जाते हैं । कुछ ऐसे ही 5 आम इंसानों के बारे में आगे बताते हैं, जिनकी किस्‍मत पलटते देर नहीं लगी ।

प्रदीप मेहरा
शुरुआत 19 साल के अल्‍मोड़ा के रहने वाले प्रदीप मेहरा से ही कर लेते हैं । जिसकी जुनूनी दौड़ ने, देश सेवा के लिए सेना में जाने के जज्‍बे ने उसे रातों रात वायरल कर दिया । उसका वीडियो देश-विदेश तक पहुंच गया । तारीफ तो हो ही रही हैं साथ ही साथ मदद को भी हाथ आगे बढ़ रहे हैं । मां की इलाज करा रहे प्रदीप को इस वीडियो के बाद उत्‍तराखंड के सीएम का भी फोन आया है । वहीं यूपी सरकार ने भी उससे संपर्क किया है । प्रदीप सोशल मीडिया पर रनिंग ब्‍वॉय नाम से मशहूर हो गया है ।

भुवन बाद्याकर
बंगाल के बीरभूम के इस मामूली मूंगफली विक्रता की किस्‍मत यूं पलट जाएगी कौन जानता था । भुवन तो हर रोज की तरह अपनी साइकिल पर मूंगफली बेच रहे थे, खास अंदाज में गा-गाकर लोगों को लुभा रहे थे । किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया । नतीजा ऐसा रहा कि भुवन बादायकर आज स्‍टार बन गए हैं । कच्‍चा बादाम जो कि गाना भी नहीं उसके कई वर्जन बनाए जा चुके हैं । खुद भुवन इन गानों में रॉकस्‍टार की तरह परफॉर्म करते भी दिखे हैं ।

रानू मंडल
अगला नाम रानू मंडल का है, पश्चिम बंगाल की रानू रेलवे स्‍टेशन पर गाना गाकर अपने लिए चाय बिस्किट का जुगाड़ कर रहीं थी । किसी उनका गाना गाते हुए वीडियो सोशल मीउिया पर डाल दिया और वो स्‍टार बन गईं । रिएलिटी शो में दिखाई दीं, हिमेश रेशमिया ने फिल्‍मों में गाने का ऑफर तक दे दिया । रानू आज एक बार फिर अपनी दुनिया में लौट गई हैं, लेकिन उन्‍हें अब गुजर बसर के लिए भीख नहीं मांगनी पड़ती ।

सहदेव डिरडो
छत्‍तीसगढ़ के सहदेव डिरडो का बचपन का प्‍यार गाना आग की तरह वायरल हुआ । स्‍कूल में टीचर को सुनाया ये गाना सहदेव की किस्‍मत पलट गया । इस गाने को बादशाह ने रीमिक्‍स कर सहदेव के साथ रिलीज भी किया है ।
बाबा का ढाबा
यूट्यूबर गौरव ने अपने यूट्यूब चैनल पर मालवीयनगर में एक ढाबा चलाने वाले बूढ़े अंकल आंटी की कहानी क्‍या दिखाई उनके ढाबे पर भीड़ आई । बाबा का ढाबा नाम से चल रहे इस ढाबे को लोगों ने जमकर वायरल किया । दूर-दूर से लोग ढाबे पर खाने भी पहुंचे । इतनी मदद मिली की बाबा ने खुद का रेस्‍टोरेंट खोल लिया । 80 साल के कांता प्रसाद इसके बाद विवादों में भी रहे, हालांकि बताया जाता है कि अब वो अपनी पुरानी जगह पर लौट आए हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago