वायरल

किराया बचाने के लिये दुकान को ही बनाया घर, लेकिन जिंदा जल गया पूरा परिवार

दुकान में आग लगने की वजह गैस लीकेज मानी जा रही है, आशंका जताई जा रही है कि गैस लीकेज से अनजान परिवार के किसी सदस्य ने सुबह गैस जलाने की कोशिश की।

New Delhi, Jan 10 : गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार सुबह किराने की दुकान में आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई, मरने वालों में दुकान चलाने वाले पति-पत्नी, उसका भाई और दो साल का बच्चा शामिल है। उनकी बेटी दो दिन पहले ही अपने बुआ के घर चली गई थी, जिसकी वजह से वो इस हादसे में बच गई, पीड़ित परिवार राजस्थान के पाली का रहने वाला है। करीब सात सात पहले ये राजस्थान से गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे थे।

किराया बचाने के चक्कर में गई जान
करीब सात साल पहले चुनी लाल चौधरी अपने परिवार के साथ अहमदाबाद आया था, यहां पर उन्होने अपने बहनोई की शॉप किराये पर ले लिया, वरदान टावर में क्षेमाकरी माता नाम से (10X30) की दुकान में उन्होने किराने का धंधा शुरु किया, साथ ही किराया बचाने के लिये इसी दुकान में परिवार के साथ पीछे से रहने लगा, ताकि मकान का किराया बचाया जा सके।

आग लगने की वजह
शॉप में आग लगने की वजह गैस लीकेज मानी जा रही है, आशंका जताई जा रही है कि गैस लीकेज से अनजान परिवार के किसी सदस्य ने सुबह गैस जलाने की कोशिश की, जिससे एकाएक आग भड़क गई और सब जलकर राख हो गया। दुकान में सामान होने की वजह से उन्हें गैस की बदबू नहीं लगी, और सब के सब भीतर ही झुलसकर खाक हो गये।

महिला ने शटर तोड़ने की कोशिश की
आग में झुलसी महिला ने दुकान की शटर खोलने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाई, जिसकी वजह से महिला के साथ-साथ उनका बेटा, पति और देवर चारो बुरी तरह से झुलस गये। इन चारों की मौके पर ही मौत हो गई । पीड़िता की एक बेटी भी है, जो दो दिन पहले ही अपने बुआ के घर चली गई थी, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई।

शटर तोड़ घुसी रेस्क्यू टीम
दुकान में वेंटीलेशन और शटर से बाहर निकलने का कोई दूसरा रास्ता ना होने की वजह से परिवार के लोग खुद का बचाव नहीं कर सके, दुकान में आग लगने की बात सुबह सात बजे तब पता चली, जब एक महिला सामान लेने दुकान पर पहुंची। उसने शटर से धुंआ निकलते देख शोर मचाया, जिसके बाद सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची,जब शटर तोड़ा गया, तो दुकान के भीतर धुंए के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा था।

बुआ के घर होने से बच गई बेटी
मृतकों की पहचान चुनी लाल चौधरी (35 साल), लीलाबहन चौधरी (33 साल), अर्जुन चौधरी (2 साल) और मोहन राम चौधरी (30 साल) के रुप में हुई है। मृतक चुनी लाल चौधरी की एक बेटी भी है, जो उनके साथ ही इसी दुकान में रहती थी, लेकिन दो दिन पहले बेटी पूजा बुआ के घर चली गई थी, जिसकी वजह से वो हादसे के समय वहां मौजूद नहीं थी।

दोनों भाई चलाते थे दुकान
मृतक चुनी लाल चौधरी और मोहन राम चौधरी दोनों मिलकर किराना दुकान चलाया करते थे, इसके साथ ही चुनी लाल का परिवार इसी दुकान में पीछे से रहता था, ताकि वो मकान का किराया बचा सके, जबकि मोहन राम दुकान की बजाय कहीं दूसरी जगह रुम किराये पर लेकर रहता था।

मोहन दूसरी जगह सोता था
मोहन राम चौधरी रोज रात को काम खत्म होने के बाद अपने घर चला जाता था, लेकिन सोमवार की रात पहली बार वो वहां सोया था, लेकिन सुबह दुकान से उसकी लाश निकली। आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि आग कब लगी, उन्हें इस बात का पता ही नहीं चला, सुबह सात बजे महिला के शोर मचाने के बाद वो लोग दौड़े।

पुलिस कर रही जांच
एकाएक 4 लोगों की मौत से इलाके के लोग सन्न है, घटनास्थल को देखने के बाद पुलिस को पहले तो हादसा ही लग रहा है, लेकिन फिर भी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, मामले में पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही वो इस स्थिति पर कुछ टिप्पणी कर पाएंगे, फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago