वायरल

बैट नहीं अब कमल को थामेंगे गौतम गंभीर, इस सीट से चुनाव लड़ने की संभावना

गौतम गंभीर अब क्रिकेट नहीं बल्कि राजनीति के पिच में हाथ आजमाने की तैयारी कर रहे हैं । गंभीर पिछले दो सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं लेकिन फैन्‍स के लिए वो हमेशा एक्टिव रहते हैं ।

New Delhi, Aug 20 : गौतम गंभी, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पिछले दो साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन वो अकसर ही किसी न किसी वजह से खबरों में आ ही जाते हैं । उनके फैन्‍स अब भी उन्‍हें उसी श्पिाद्दत से चाहते हैं । फिलहाल गंभीर एक बार फिर ऐसे ही एक कारण से चर्चा में हैं। ये कारण ऐसा वैसा कारण नहीं बल्कि गंभीर के एक बड़े फैसले से जुड़ा है । खबरें आ रही है कि गंभीर अब क्रिकेट के मैदान से राजनीति की पिच पर बैटिंग करने को तैयार हो रहे हैं । यहां से चुनाव भी लड़ सकते हैं गंभीर ।

बीजेपी में जाने की खबरें
ऐसी खबरें आ रही है कि गौतम गंभीर अब अपने नए करियर की तैयारी में जुटे हुए है । पिछले दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर आने वाले समय में बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं । मीडिया में आई जानकारी के अनुसार इंडियन क्रिकेट टीम के सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं ।

भाजपा का खास चेहरा
राजधानी दिल्‍ली से होने की वजह से गंभीर को देश की राजधानी से ही चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है । बीजेपी गौतम गंभीर को एक खास चेहरे के तौर पर टिकट देने की तैयारी में है । बीजेपी को गंभीर और उनकी फैन फॉलोइंग पर पूरा विश्‍वास है, गंभी बीजेपी के लिए एक मजबूत चेहरे के तौर दिल्‍ली से चुनाव लड़ सकते हैं ।

पहले भी मिल चुका है क्रिकेटर्स को मौका
ये कोई पहला मौका नहीं है जब कोई क्रिकेटर क्रिकेट पिच से निकलकर चुनाव मैदान में हाथ आजमा रहा हो । टीम इंडिया से अजहरुद्दीन, श्रीसंत, नवजोत सिंह सिद्धू, चेतन चौहान, कीर्ति आजाद जैसे क्रिकेटर राजनीति के मैदान में अपनी किस्‍मत आजमा चुके हैं । कई खिलाड़ी चुनाव लड़े हैं और जीतकर सांसद या मंत्री के पद पर काबिज भी हुए हैं । देखना होगा गंभीर अपनी किस्‍मत को कितना आजमा पाते हैं ।

2016 से नहीं खेल रहे हैं गंभीर
गौतम गंभी पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं । गंभीर ने आखिरी टेस्ट मैच साल 2016 और आखिरी वन-डे साल 2013 में खेला था । गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वन-डे, 37 टी-20 मैच खेले हैं । इसके साथ ही उन्होंने 154 आईपीएल मैच भी खेले हैं । गंभीर ने आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को बतौरत कप्‍तान दो बार खिताब भी जिताया है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago