बैट नहीं अब कमल को थामेंगे गौतम गंभीर, इस सीट से चुनाव लड़ने की संभावना

गौतम गंभीर अब क्रिकेट नहीं बल्कि राजनीति के पिच में हाथ आजमाने की तैयारी कर रहे हैं । गंभीर पिछले दो सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं लेकिन फैन्‍स के लिए वो हमेशा एक्टिव रहते हैं ।

New Delhi, Aug 20 : गौतम गंभी, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पिछले दो साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन वो अकसर ही किसी न किसी वजह से खबरों में आ ही जाते हैं । उनके फैन्‍स अब भी उन्‍हें उसी श्पिाद्दत से चाहते हैं । फिलहाल गंभीर एक बार फिर ऐसे ही एक कारण से चर्चा में हैं। ये कारण ऐसा वैसा कारण नहीं बल्कि गंभीर के एक बड़े फैसले से जुड़ा है । खबरें आ रही है कि गंभीर अब क्रिकेट के मैदान से राजनीति की पिच पर बैटिंग करने को तैयार हो रहे हैं । यहां से चुनाव भी लड़ सकते हैं गंभीर ।

बीजेपी में जाने की खबरें
ऐसी खबरें आ रही है कि गौतम गंभीर अब अपने नए करियर की तैयारी में जुटे हुए है । पिछले दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर आने वाले समय में बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं । मीडिया में आई जानकारी के अनुसार इंडियन क्रिकेट टीम के सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं ।

भाजपा का खास चेहरा
राजधानी दिल्‍ली से होने की वजह से गंभीर को देश की राजधानी से ही चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है । बीजेपी गौतम गंभीर को एक खास चेहरे के तौर पर टिकट देने की तैयारी में है । बीजेपी को गंभीर और उनकी फैन फॉलोइंग पर पूरा विश्‍वास है, गंभी बीजेपी के लिए एक मजबूत चेहरे के तौर दिल्‍ली से चुनाव लड़ सकते हैं ।

पहले भी मिल चुका है क्रिकेटर्स को मौका
ये कोई पहला मौका नहीं है जब कोई क्रिकेटर क्रिकेट पिच से निकलकर चुनाव मैदान में हाथ आजमा रहा हो । टीम इंडिया से अजहरुद्दीन, श्रीसंत, नवजोत सिंह सिद्धू, चेतन चौहान, कीर्ति आजाद जैसे क्रिकेटर राजनीति के मैदान में अपनी किस्‍मत आजमा चुके हैं । कई खिलाड़ी चुनाव लड़े हैं और जीतकर सांसद या मंत्री के पद पर काबिज भी हुए हैं । देखना होगा गंभीर अपनी किस्‍मत को कितना आजमा पाते हैं ।

2016 से नहीं खेल रहे हैं गंभीर
गौतम गंभी पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं । गंभीर ने आखिरी टेस्ट मैच साल 2016 और आखिरी वन-डे साल 2013 में खेला था । गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वन-डे, 37 टी-20 मैच खेले हैं । इसके साथ ही उन्होंने 154 आईपीएल मैच भी खेले हैं । गंभीर ने आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को बतौरत कप्‍तान दो बार खिताब भी जिताया है ।