वायरल

फेसबुक के जरिये हुई दोस्ती लव मैरिज तक पहुंची, लेकिन 6 महीने बाद ही हुआ दर्दनाक अंत

मृतका की 6 महीने पहले ही लव मैरिज की थी और 4 महीने की प्रेग्नेंट भी थी। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

New Delhi, Apr 13 : ग्रेटर नोएडा से पिछले 4 दिनों से रहस्यमयी हालात में गायब हुई नवविवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई है। नवविवाहिता की हत्या के बाद दहेज में मिले सूटकेस में ही उसके शव को भरकर गाजियाबाद के कनवानी नाले के पास फेंक दिया गया, ताकि कोई उसे पहचान ना सके। मृतका की 6 महीने पहले ही लव मैरिज की थी और 4 महीने की प्रेग्नेंट भी थी। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस को सूचना
मंगलवार देर रात कनावनी नाले के पास सूटकेस में शव मिलने के बाद आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद युवती के परिजनों ने सूटकेस के साथ-साथ पैर में बंधे काले धागे और पायल देखकर मृतका को पहचान लिया। मायके पक्ष के लोगों ने पति, सास-ससुर और ससुराल के दूसरे लोगों के खिलाफ भी दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पति पुलिस हिरासत में
युवती के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। यूपी पुलिस के अनुसार 24 साल माला गाजियाबाद की रहने वाली थी, वो पिछले काफी समय से बिसरख के हैबतपुर में रह रही थी, बीते 7 अप्रैल की रात को वो संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी, 8 अप्रैल को दोपहर 2 बजे पति शिवम ने बिसरख थाने में गुमशुदगी की शिकायत दी, जिसके बाद मामले में पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी थी।

पिता सूटकेस देखकर ही पहचान गये
मंगलवार रात करीब नौ बजे गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने की पुलिस को कनावनी में सूटकेस में शव की जानकारी मिली, जिसके बाद इस बात की सूचना आस-पास के थानों को भी दी गई। जानकारी मिलने के बाद युवती के पिता राम अवतार और कुछ लोग इंदिरापुरम थखाने पहुंचे, तो उन्होने सूटकेस देखकर ही पहचान लिया। उन्होने बताया कि दहेज में उन्होने अपनी बेटी को सामान के साथ ये सूटकेस दिया था।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती
मृतका के पति शिवम पिछले 8 साल से नोएडा सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल के एक गारमेंट शोरुम में काम करता है, फेसबुक के जरिये माला और शिवम की दोस्ती हुई। माला बिसरख के हैबतपुर में किराये पर रहती थी, इसके बाद दोनों ने जब अपने घर वालों को शादी के लिये कहा, तो पहले तो घर वालों ने विरोध किया, फिर दोनों की जिद के बाद परिवार के लोगों ने शादी कर दी। शादी करीब 6 महीने पहले 1 नवंबर 2017 को हुई थी। माला 4 महीने की प्रेग्नेंट थी।

इन पहलुओं की हो रही जांच
जिस दिन (7 अप्रैल) को माला लापता हुई थी, उस दिन पति शिवम सेक्टर-18 स्थित शोरुम में ड्यूटी करने आया था, शोरुम के मैनेजर ने बताया कि घटना के दो दिन पहले शिवम पत्नी को हॉस्पीटल ले जाने के लिये उससे पैसे लिये थे। 7 अप्रैल को वो सुबह 11 बजे आया था और रात को 9 बजे निकला। रविवार को उसने फोन कर ड्यूटी पर आने से मना कर दिया था, पुलिस फिलहाल कई और पहलुओं की जांच कर रहा है।

पिता लगा रहे आरोप
मृतका माला के पिता राम अवतार शिवम और उसके घर वालों पर आरोप लगा रहे हैं कि दहेज की वजह से इन लोगों ने उनकी बेटी की जान ले ली। उन्होने बताया कि दोनों की मर्जी से काफी दहेज देकर उन्होने अपनी बेटी की धूम-धाम से शादी की थी। इसके बाद ससुराल वाले हमेशा बेटी को प्रताड़ित करते थे। शिवम और उसके परिवार के लोग 5 लाख रुपये और गाड़ी की मांग कर रहे थे। इसी वजह से उन्होने बेटी की जान ले ली।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago