फेसबुक के जरिये हुई दोस्ती लव मैरिज तक पहुंची, लेकिन 6 महीने बाद ही हुआ दर्दनाक अंत

GZB Crime

मृतका की 6 महीने पहले ही लव मैरिज की थी और 4 महीने की प्रेग्नेंट भी थी। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

New Delhi, Apr 13 : ग्रेटर नोएडा से पिछले 4 दिनों से रहस्यमयी हालात में गायब हुई नवविवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई है। नवविवाहिता की हत्या के बाद दहेज में मिले सूटकेस में ही उसके शव को भरकर गाजियाबाद के कनवानी नाले के पास फेंक दिया गया, ताकि कोई उसे पहचान ना सके। मृतका की 6 महीने पहले ही लव मैरिज की थी और 4 महीने की प्रेग्नेंट भी थी। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस को सूचना
मंगलवार देर रात कनावनी नाले के पास सूटकेस में शव मिलने के बाद आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, GZB Crime3जिसके बाद युवती के परिजनों ने सूटकेस के साथ-साथ पैर में बंधे काले धागे और पायल देखकर मृतका को पहचान लिया। मायके पक्ष के लोगों ने पति, सास-ससुर और ससुराल के दूसरे लोगों के खिलाफ भी दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पति पुलिस हिरासत में
युवती के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। यूपी पुलिस के अनुसार 24 साल माला गाजियाबाद की रहने वाली थी, UP Policeवो पिछले काफी समय से बिसरख के हैबतपुर में रह रही थी, बीते 7 अप्रैल की रात को वो संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी, 8 अप्रैल को दोपहर 2 बजे पति शिवम ने बिसरख थाने में गुमशुदगी की शिकायत दी, जिसके बाद मामले में पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी थी।

पिता सूटकेस देखकर ही पहचान गये
मंगलवार रात करीब नौ बजे गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने की पुलिस को कनावनी में सूटकेस में शव की जानकारी मिली, GZB Crime1जिसके बाद इस बात की सूचना आस-पास के थानों को भी दी गई। जानकारी मिलने के बाद युवती के पिता राम अवतार और कुछ लोग इंदिरापुरम थखाने पहुंचे, तो उन्होने सूटकेस देखकर ही पहचान लिया। उन्होने बताया कि दहेज में उन्होने अपनी बेटी को सामान के साथ ये सूटकेस दिया था।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती
मृतका के पति शिवम पिछले 8 साल से नोएडा सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल के एक गारमेंट शोरुम में काम करता है, फेसबुक के जरिये माला और शिवम की दोस्ती हुई। Facebookमाला बिसरख के हैबतपुर में किराये पर रहती थी, इसके बाद दोनों ने जब अपने घर वालों को शादी के लिये कहा, तो पहले तो घर वालों ने विरोध किया, फिर दोनों की जिद के बाद परिवार के लोगों ने शादी कर दी। शादी करीब 6 महीने पहले 1 नवंबर 2017 को हुई थी। माला 4 महीने की प्रेग्नेंट थी।

इन पहलुओं की हो रही जांच
जिस दिन (7 अप्रैल) को माला लापता हुई थी, उस दिन पति शिवम सेक्टर-18 स्थित शोरुम में ड्यूटी करने आया था, GZB Crime2शोरुम के मैनेजर ने बताया कि घटना के दो दिन पहले शिवम पत्नी को हॉस्पीटल ले जाने के लिये उससे पैसे लिये थे। 7 अप्रैल को वो सुबह 11 बजे आया था और रात को 9 बजे निकला। रविवार को उसने फोन कर ड्यूटी पर आने से मना कर दिया था, पुलिस फिलहाल कई और पहलुओं की जांच कर रहा है।

पिता लगा रहे आरोप
मृतका माला के पिता राम अवतार शिवम और उसके घर वालों पर आरोप लगा रहे हैं कि दहेज की वजह से इन लोगों ने उनकी बेटी की जान ले ली। GZB Crime4उन्होने बताया कि दोनों की मर्जी से काफी दहेज देकर उन्होने अपनी बेटी की धूम-धाम से शादी की थी। इसके बाद ससुराल वाले हमेशा बेटी को प्रताड़ित करते थे। शिवम और उसके परिवार के लोग 5 लाख रुपये और गाड़ी की मांग कर रहे थे। इसी वजह से उन्होने बेटी की जान ले ली।