वायरल

पुरुषों के चेहरे पर नहीं बल्कि इस चीज पर सबसे पहले गौर करती हैं महिलाएं

अक्सर लड़कों या फिर पुरुषों के मन में ये ख्याल रहता है कि कोई लड़की या महिला उन्हें तब ही देखेंगी, जब वो स्मार्ट हों या फिर उनकी शारीरिक बनावट ऐसी हो कि वो आकर्षक दिखे।

New Delhi, Apr 15 : क्या आप उन लोगों में शामिल हैं, जो ये सोचते हैं कि महिलाएं पुरुषों में सबसे पहले उनका चेहरा या सेक्सी लुक देखती है, तो जनाब आप गलत भी हो सकते हैं, क्योंकि हाल ही में एक ऐसा रिसर्च सामने आया है, जिसे जानने के बाद शायद आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल इस स्टडी में इस बात का खुलासा किया गया है कि महिलाएं पुरुषों में सबसे पहले क्या देखती है ?

सबसे पहले ये देखती हैं महिलाएं
अक्सर लड़कों या फिर पुरुषों के मन में ये ख्याल रहता है कि कोई लड़की या महिला उन्हें तब ही देखेंगी, जब वो स्मार्ट हों या फिर उनकी शारीरिक बनावट ऐसी हो कि वो आकर्षक दिखे। लेकिन हाल ही में एक रिसर्च आया है, जिसमें कुछ और ही कहानी बयां हो रही है। इस स्टडी के अनुसार महिलाएं पुरुषों में पहली नजर में उनका चेहरा, हेयरस्टाइल या बाइसेप्स नहीं बल्कि उनके पेट वाले हिस्से को देखती है।

रिसर्च में खुलासा
आपको बता दें कि हाल ही में जेनेवा यूनिवर्सिटी हॉस्पीटल के द्वारा किये गये एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाओं का ध्यान पुरुषों में सबसे पहले उनके मिडरिफ यानी पेट वाले हिस्से पर जाता है, फिर वो शरीर के दूसरे अंगों की तरफ देखती या ध्यान देती हैं।

ऐसे किया गया रिसर्च
इस रिसर्च में शामिल महिलाओं और पुरुषों को रिसर्च करने वालों ने कुछ तस्वीरें दिखाई, फिर उन्हें एट्रेक्टिवनेस के आधार पर आर्डर करने को कहा गया। इस रिसर्च में 120 तस्वीरों को शामिल किया गया था, इस दौरान सभी प्रतिभागियों पर आई ट्रेकिंग तकनीक के जरिये नजर रखी गई, ताकि ये पता चल सके, कि लोग शरीर के किस हिस्से पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं।

रिसर्च से खुलासा
जेनेवा यूनिवर्सिटी के इस रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ, कि अधिकांश महिलाएं सबसे पहले पुरुषों के पेट की तरफ देखती है, उसके बाद वो चेहरा, हेयरस्टाइल, बाइसेप्स वगैरह देखती है। इस रिसर्च में इस बात का भी खुलासा हुआ कि महिलाएं और पुरुष चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा शरीर को देखने में समय दे रहे थे।

पेट के बाद ये देखती है महिलाएं
इसी रिसर्च के अनुसार पेट के बाद महिलाएं पुरुषों के सीने पर भी गौर करती है, इसके बाद ही वो दूसरी चीजें देखती हैं। इस स्टडी के अनुसार महिलाओं के लिये यौन इच्छा के लिये चेहरे से ज्यादा शरीर की खूबसूरती मायने रखती है, महिलाएं वैसे पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं, जिनका शरीर सुडौल हो।

पुरुष देखते हैं ये
इस रिसर्च में पुरुषों को भी शामिल किया गया। आपने अक्सर देखा और सुना होगा कि पुरुष महिलाओं की खूबसूरती पर लट्टू हो जाते हैं, लेकिन इस रिसर्च के अनुसार पुरुष महिलाओं के शरीर में सबसे पहले उनके चेहरा नहीं देखते। इस रिसर्च के मुताबिक पुरुषों का ध्यान महिलाओं के स्तन वाले हिस्से पर या पेट के नीचे वाले हिस्से पर सबसे पहले जाता है, फिर वो चेहरे या शरीर के दूसरे हिस्से को देखते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago