वायरल

गोवा में बन रही BJP सरकार! प्रमोद सावंत बोले- बहुमत नहीं तो इस पार्टी से गठबंधन

गोवा विधान सभा चुनाव के नतीजों से पहले मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने सरकार में वापसी का दावा कर दिया है । बहुमत ना मिलने पर किस दल से गठबंधन होगा ये भी ऐलान कर दिया है ।

New Delhi, Mar 08: गोवा विधानसभा चुनाव की घोषणा से दो दिन पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए बहुमत के आंकड़े से दूर रहती है तो वो गठबंधन से गुरेज नहीं करेंगे । सावंत ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी से समर्थन मांगने के लिए पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व पहले ही बातचीत कर रहा है । बता दें कि गोवा में 40 सदस्यीय विधान सभा के लिए मतदान 14 फरवरी को हुआ था और नतीजों की घोषणा 10 मार्च को होगी।

प्‍लान बी तैयार
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि बीजेपी को उम्मीद है कि उसे बहुमत के आंकड़े 21 सीटों से अधिक सीटें मिलेगी लेकिन अगर संख्याबल कम रहता है तो ‘पार्टी ने निर्दलीयों और एमजीपी से समर्थन मांगने का विकल्प भी खुला रखा है।’ सावंत ने कहा कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व चुनाव के बाद गठबंधन के लिए एमजीपी से बातचीत कर रहा है।

पिछली बार भी BJP ने बनाई थी जोड़-तोड़ की सरकार
2017 के विधान सभा चुनाव में गोवा में सत्‍ता की जमकर रस्‍सकशी हुई थी । कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन 13 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने फौरन दीपक धावलिकर के नेतृत्व वाली एमजीपी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीयों से गठबंधन करके मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बना ली थी । वहीं, मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद 2019 में जब प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बने तब मंत्रिमंडल से एमजीपी के दो मंत्रियों को हटा दिया था । गोवा में इस बार एमजीपी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर विधान सभा चुनाव लड़ा है।

समर्थन को लेकर एमजीपी का रुख
हालांकि एमजीपी के विधायक सुदिन धावलिकर कह चुके हैं कि उनकी पार्टी टीएमसी को विश्वास में लेकर गोवा चुनाव के नतीजों के बाद अपने रुख पर फैसला लेगी लेकिन कभी प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री के तौर पर ‘समर्थन नहीं’ देगी । धावलिकर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रमोद सावंत ने कहा, ‘अगर कोई भी पार्टी हमें समर्थन देती है तो वो हमारे नेतृत्व पर निर्णय नहीं ले सकती. एमजीपी को सरकार से इसलिए हटाया गया क्योंकि उसने 2019 में उपचुनाव में हमारे आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ा था।’ सावंत ने आगे कहा- धावलिकर बंधुओं से कोई निजी मतभेद नहीं हैं, मतभेद राजनीतिक थे।

कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री?
ये पूछने पर कि अगर बीजेपी सत्ता में लौटती है तो क्या वो अगले मुख्यमंत्री होंगे, इस पर सावंत ने कहा, ‘चुनाव मेरे नेतृत्व में लड़ा गया. हमारे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक हर किसी ने कहा है और ये अक्सर दोहराया है कि बीजेपी मेरे नेतृत्व में सरकार बनाएगी।’ सावंत ने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व एक बार फिर अगली सरकार का नेतृत्व करने में मुझ पर विश्वास जताएगा।’दरअसल गोवा विधान सभा में एग्जिट पोल के अनुमान दोनों दलों में कांटे की टक्‍कर दिखा रहे हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत केंद्रीय नेतृत्व से मिलने और खंडित जनादेश की स्थिति में रणनीति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago