वायरल

विधायक की बेटी पर आ गया बिहार कैडर के इस आईपीएस का दिल, दिलचस्प है लव स्टोरी

आईपीएस शिवदीप लांडे की शादी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और पुणे के पुरंदर से विधायक विजय शिवतारे की बेटी ममता से हुई थी।

New Delhi, Feb 14 : आज पूरे विश्व में वेलेंटाइन डे मनाया जा रहा है, खासकर युवाओं में इसका कुछ ज्यादा ही क्रेज है, आज हम आपको एक ऐसे आईपीएस के बारे में बताते हैं, जिन्होने विधायक की बेटी से प्यार कर शादी की, दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये पार्टी में हुई थी, फिर दोनों की जान-पहचान दोस्ती में बदल गई, दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया, फिर दोनों ने शादी कर ली, आज दोनों की एक बेटी भी है।

कौन हैं शिवदीप लांडे ?
जी हां, हम बात कर रहे हैं आईपीएस शिवदीप लांडे की, लांडे इन दिनों मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल में डीसीपी के पद पर तैनात हैं, 2006 बैच के आईपीएस इससे पहले बिहार में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) में एसपी थी, इस दौरान उन्होने अपनी कार्यशैली की वजह से खूब सुर्खियां बटोरी थी।

दिलचस्प है लव स्टोरी
आपको बता दें कि शिवदीप लांडे की शादी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और पुणे के पुरंदर से विधायक विजय शिवतारे की बेटी ममता से हुई थी। इंजीनियरिंग की पढाई के बाज लांडे ने मुंबई में रहकर ही सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरु की, इसी दौरान उनका एक बड़ा फ्रेंड सर्कल बन गया था, बिहार में तैनाती के बाद भी वो अक्सर अपने दोस्तों से मिलने मुंबई आते-जाते रहते थे। तभी उनकी ममता से पहचान हुई थी।

एक फ्रेंड के घर हुई मुलाकात
शिवदीप लांडे बिहार में अच्छा काम कर रहे थे, उनके द्वारा किये गये काम अखबार की सुर्खियां बटोर रही थी, जिसकी वजह से कई महाराष्ट्रियन युवतियां भी उनकी फैन बन चुकी थी, एक दोस्त के घर पर आयोजित पार्टी में शिवदीप और ममता की पहली मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई, जो शादी तक पहुंच गया।

2014 में की शादी
ममता और आईपीएस शिवदीप लांडे ने 2 फरवरी 2014 को मुंबई में शादी की, दोनों की एक बेटी भी हैं, दोनों खुशहाल जीवन जी रहे हैं। भले ममता अभी विधायक की बेटी हो, लेकिन उनका बचपन बड़े गुरबत में बीता है, वो एक साधारण चॉल में पैदा हुई थी, लेकिन समय के साथ सबकुछ बदलता गया।

विदर्भ के हैं शिवदीप लांडे
महाराष्ट्र के विदर्भ के अकोला जिले में पैदा हुए शिवदीप लांडे बिहार कैडर के आईपीएस हैं, वो पटना, अररिया, पूर्णिया और जमालपुर में अपनी सेवा दे चुके हैं, एक किसान परिवार में पैदा हुए लांडे की परिवरिश बेहद मुश्किल हालातों में हुई है, उनकी मां 7वीं तक पढी थीं, जबकि पिता 10वीं फेल होने के बाद पढाई छोड़ खेती-बाड़ी में लग गये।

स्कॉलरशिप से की इंजीनियरिंग
लांडे दो भाइों में से बड़े हैं, उन्होने स्कॉलरशिप की मदद से इंजीनियरिंग की पढाई की, पढाई पूरी करने के बाद उन्होने मुंबई में रहकर यूपीएससी की तैयारी की, पहले भारतीय राजस्व विभाग में नौकरी मिली, फिर बाद में आईपीएस चुने गये। बिहार में अपनी कार्यशैली की वजह से उन्होने खूब सुर्खियां बटोरी।

नक्सल इलाके में हुई थी पहली पोस्टिंग
शिवदीप लांडे की पहली पोस्टिंग नक्सल प्रभावित इलाके में हुई थी, पहली पोस्टिंग मुंगरे जिले में संभालने के बाद उन्होने क्राइम पर रोक लगाने की भरपूर कोशिश की थी। मुंगेर के बाद वो रोहतास आए, जहां उन्होने माईनिंग के अवैध कारोबार को ध्वस्त कर दिया था।

इन वजहों से रहे सुर्खियों में
महिला का रुप बनाकर यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पकड़ने के मामले में वो विवाद में आ गये थे, फिर शहर के बीचो-बीच तीन शराबियों से एक युवती को बचाकर भी वो हीरो बन गये थे। इसके अलावा और भी कई केस हैं, जिस पर कार्रवाई कर उन्होने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago