वायरल

इरफान पठान का बड़ा खुलासा, टीम इंडिया में कुछ लोग उनसे जलते थे, सचिन के बारे में कही ये बात

इरफान पठान ने कहा कि मुझे बैटिंग में तब प्रमोट किया गया था, जब मैंने खुद को टीम में स्थापित कर लिया था।

New Delhi, Mar 01 : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान की तरक्की से कई क्रिकेटर्स जलते थे, ये हम नहीं कह रहे, बल्कि ये दावा खुद इरफान ने एक इवेंट में किया है। उन्होने खुलासा करते हुए कहा कि जब उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिये भेजा जाता था, तो ये कुछ खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहा था। एक बार तो एक क्रिकेटर ने चिल्लाते हुए ये भी कहा था कि उन्हें नंबर तीन पर भेजो। आपको बता दें कि इरफान की गिनती कभी टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडरों में होती थी, लेकिन अब वो लंबे समय से टीम से बाहर हैं।

तेंदुलकर ने की थी तारीफ
इरफान पठान ने आगे बोलते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर हमेशा नेट्स पर उनकी तारीफ किया करते थे। पाजी कहते थे कि मैंने कभी तुम्हारे जैसा स्विंग गेंदबाज नहीं देखा। मैं नेट्स पर उन्हें खूब गेंदबाजी किया करता था। इसके साथ ही वो मुझे गाइड भी किया करते थे। मालूम हो कि इरफान ने लंबे समय तक मास्टर-ब्लास्टर के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर किया है।

लक्ष्मण घुटना बचाने की करते थे कोशिश
टीम इंडिया के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि जब मैं उन्हें नेट पर गेंदबाजी करता था, तो वो सोचते थे कि कैसे उनके घुटना मेरे गेंदों से बचा रहे। वो एक शानदार बल्लेबाज थे, लेकिन मेरी स्विंग होती गेंदों से परेशान हो जाते थे।

पंड्या को मिला जल्दी मौका
इरफान पठान ने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे बैटिंग में तब प्रमोट किया गया था, जब मैंने खुद को टीम में स्थापित कर लिया था। जबकि हार्दिक पंड्या को उम्मीद से काफी पहले ही प्रमोशन मिल गया। हालांकि अब तक हार्दिक के लिये सब ठीक हैं, यदि उन्हें कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री का सपोर्ट मिलता रहा, तो आगे भी अच्छा ही रहेगा।

ग्रेग चैपल ने किया था प्रमोट
आपको बता दें कि इरफान जब नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने लगे थे, उस समय टीम इंडिया के कोच ग्रेग चैपल थे। छोटे पठान ने कहा कि उनके केस में हार्दिक जैसा नहीं हुआ था, काफी समय बाद टीम मैनेजमेंट और कोच चैपल ने उन्हें प्रमोट करने के बारे में सोचा था, तब वो टीम में खुद को स्थापित कर चुके थे और उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कई सालों का अनुभव था।

कपिल जैसा कोई नहीं
पहले इरफान पठान और अब हार्दिक पंड्या की तुलना टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रहे कपिल देव से होती है, इस पर इरफान ने कहा कि कपिल देव तो कपिल देव ही हैं, उनके जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता, मैंने हमेशा कहा कि मैं ऐसा गेंदबाज हूं, जो बल्लेबाजी भी कर सकता है, ये प्रेशर हैंडल करने का मेरा तरीका था।
मैच विनर
आपको बता दें कि इरफान पठान की गिनती कभी टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडरों में होती थी, बतौर गेंदबाज उन्होने टीम में एंट्री ली थी, लेकिन बाद में बल्लेबाजी भी करने लगे थे। वो उस दौर में मैच विनर साबित हो रहे थे, लेकिन बदलते दौर में उनका परफॉरमेंस गिरा, जिसके बाद वो टीम से बाहर हो गये।
आईपीएल में इस साल नहीं बिके
इरफान पठान को इस साल आईपीएल में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है। मालूम हो कि उन्होने इस साल अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखी थी, इसके बावजूद किसी भी टीम ने उन पर बोली लगाने की जहमत नहीं उठाई। जबकि उनके बड़े भाई यूसूफ पठान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा है।
इंटरनेशनल करियर
फॉर्मेट                              मैच     रन        विकेट
टेस्ट (2003-2008)         29     1105    100
वनडे(2004-2012)         120    1544    173
टी-20(2006-2012)       24      172       28
IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago